ईडी वादरा के जवाबों से संतुष्ट नहीं, फिर होगी पेशी

नई दिल्ली: 

कांग्रेस नेता और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा विदेश में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के सिलसिले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ जारी है. जानकारी के मुताबिक सवालों का अंतिम चरण चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक, ईडी वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं है. वाड्रा से दोबारा पूछताछ हो सकती है. सूत्र बता रहे हैं कल भी उनसे पूछताछ होगी. कुल चार चरण की पूछताछ हो रही है. सूत्रों के मुताबिक वाड्रा ने बहुत छोटे-छोटे जवाब दिए हैं. 

लंदन की प्रॉपर्टी के बारे पूछा गया तो वाड्रा ने कहा कि यह मेरी नहीं है. इस पर ईडी ने वाड्रा से कहा कि अगर आप प्रॉपर्टी के बारे में नहीं जानते तो लिखित में बताएं. संजय भण्डारी को अगर आप नहीं जानते तो लिखित में बताएं. वाड्रा को चेतावनी दी गई की अगर आप ने गलत बयानबाजी की तो आपको कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है.  

इससे पहले, वाड्रा की पत्नी प्रियंका वाड्रा सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी में उनके साथ थीं और उनके पीछे एसपीजी के सुरक्षाकर्मियों की गाड़ियां थीं। उन्होंने वाड्रा को मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित एजेंसी के दफ्तर के सामने छोड़ा और वहां से फौरन अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ रवाना हो गईं. वाड्रा करीब तीन बजकर 47 मिनट पर ईडी के दफ्तर में दाखिल हुए। उनके वकीलों का एक दल पहले ही वहां पहुंच चुका था.

यह पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा वाड्रा संदिग्ध वित्तीय लेन-देन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं. वाड्रा ने पहले इन आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि राजनीतिक बदले के लिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है.
दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा को केंद्रीय जांच एजेंसी से सहयोग करने को कहा था. वाड्रा ने मामले में अग्रिम जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था. अदालत ने उनसे लंदन से लौटने के बाद बुधवार को ईडी के समक्ष पेश होने के कहा था.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply