Police Files, Jalandhar – 16 April, 2024

जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने चोरी के हथियार के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार 

संदीप वर्मा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जालंधर – 16 अप्रैल:

कमिश्नरेट पुलिस ने कुछ ही दिनों में एक व्यक्ति को चोरी के हथियार के साथ गिरफ्तार कर चोरी की वारदात को सुलझा लिया है।जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि शहर के प्रॉपर्टी डीलर प्रीतपाल सिंह ने शिकायत दी थी कि उनकी लाइसेंसी पिस्टल चोरी हो गई है.  उन्होंने बताया कि इसके बाद थाना डिवीजन 7 जालंधर में एफआईआर 41 तहत धारा 379 आईपीसी, धारा 411 आईपीसी, 25/27 आर्म्स एक्ट दर्ज की गई। कि शिकायतकर्ता ने दावा किया था कि एक प्रॉपर्टी डीलर के रूप में, वह अक्सर कई शहरों में घूमता रहता है और बहुत सारी नकदी लेकर चलता है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि उन्होंने 32 बोर की पिस्तौल के लिए गोला-बारूद का लाइसेंस प्राप्त कर लिया है उन्होंने कहा कि 8 अप्रैल, 2024 को शिकायतकर्ता ने अपनी कार में कारतूस के साथ गोला-बारूद रखा था, जिसे उसका रिश्तेदार जगजीत सिंह चला रहा था कहा कि वह गोला-बारूद को थाने में जमा कराने की योजना बना रहे थे, लेकिन शाम करीब 6-7 बजे प्रितपाल सिंह को पता चला कि उनकी कार से गोला-बारूद गायब है. जांच के बाद जगजीत सिंह उर्फ ​​लवली पुत्र जसविंदर सिंह निवासी पुलिस स्टेशन नंबर 28 रेजीडेंसी विहार जालंधर को 32 बोर की एक पिस्तौल 00124-21 रैप्टर और 7 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। .  

जालंधर अंकित की हत्या के मामले को पुलिस पार्टी ने किया खुलासा 

संदीप वर्मा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जालंधर – 16 अप्रैल:

कमिश्नरेट पुलिस ने रविवार को हुई अंकित की हत्या के मामले को सुलझा लिया है। जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि डब्लूएस-408 सतरां मोहल्ला, बस्ती शेख के रहने वाले ने विशाल उर्फ मोनी जंबा पुत्र सतपाल ने शिकायत दी थी कि 14 अप्रैल 2024 को रात 9.15 बजे उसका भाई अंकित जंबा और उसकी पत्नी मनीषा भार्गव कैंप में मेडिकल की दुकान से दवा लेने गए थे।उन्होंने बताया कि जब दंपति मल्ली के मोहल्ला चाय आम स्थित उसके घर के पास पहुंचे तो दलजीत ने अपने भाई, पिता, अजय कुमार (जिन्हें बाबा भी कहा जाता है), अमित कुमार, करन मल्ली, करन मल्ली की पत्नी को बुला लिया और कई अज्ञात लोगों ने उसके भाई और भाभी पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। स्वपन शर्मा ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसने अंकित जंबा पर तेजधार हथियार से वार किए। जिसे उसके परिवार के सदस्यों ने घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया, लेकिन रास्ते में ही अंकित की मौत हो गई थी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इस मामले में एफआईआर 55 तहत 302, 341, 324, 506, 148, 149 आईपीसी पुलिस स्टेशन डिवीजन 5 जालंधर में केस दर्ज किया गया।उन्होंने कहा कि जांच के दौरान यह बात सामने आई कि दोनों परिवारों के बीच काफी समय से दुश्मनी चल रही थी और मृतक अंकित जंबा और उसके परिवार के खिलाफ पुलिस स्टेशन डिवीजन नंबर 04 में एफआईआर 32 तहत धारा 307,323,324,148,149,506 आईपीसी) के तहत मामला दर्ज किया गया था और वह हाल ही में जेल से रिहा हुए थे। स्वपन शर्मा ने कहा कि दुश्मनी का यही इतिहास अंततः अंकित जंबा की हत्या का कारण बना। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इस मामले में उनकी टीम ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जसकरन सिंह मल्ली पुत्र गुरबख्श सिंह, दलजीत सिंह उर्फ सोनू पुत्र बलविंदर सिंह और कुलविंदर कौर पुत्री बलविंदर सिंह के रुप में हुई है। उन्होंने कहा कि बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एक जारी अन्य आदेश के अनुसार, मकान मालिकों और किरायेदारों को मकानों और पी.जी. मालिक, पीजी और अन्यथा आम लोग निकटतम पंजाब पुलिस संपर्क केंद्र को सूचित किए बिना नौकरों और अन्य श्रमिकों को अपने घरों में नहीं रखेंगे।

संदीप वर्मा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जालंधर – 16 अप्रैल:

एक अन्य आदेश में पुलिस कमिश्नरेट के क्षेत्र के सभी पटाखों के निर्माताओं/डीलरों को पटाखों के पैकेट पर ध्वनि स्तर का लेबल (डेसीबल में) प्रिंट करने का आदेश दिया गया है।ज्वाईंट कमिश्नर पुलिस द्वारा जारी एक अन्य आदेश के अनुसार, किसी भी होटल/मोटल/गेस्ट हाउस और गेस्ट हाउस आदि के मालिक/प्रबंधक किसी भी व्यक्ति/यात्री को उसकी पहचान के बिना नहीं ठहराएंगे। होटल/मोटल/गेस्ट हाउस और आवास आदि में ठहरने वाले प्रत्येक व्यक्ति/यात्री का एक वैध फोटो पहचान पत्र, जो उसे सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किया गया हो, उस व्यक्ति/यात्री द्वारा स्व-सत्यापित फोटोकॉपी को एक रिकॉर्ड के रूप में रखा जाना चाहिए और व्यक्ति को अलग रखा जाना चाहिए। यात्री के मोबाइल नंबर को वैरीफाई करने से लेकर, निवासी/यात्री का रिकॉर्ड दिए गए प्रोफार्मा में रजिस्टर पर रखा जाना चाहिए। होटल/मोटल/गेस्ट हाउस एवं हॉस्टल आदि में ठहरने वाले व्यक्तियों/यात्रियों संबंधी सूचना रोजाना सुबह 10 बजे संबंधित मुख्य अधिकारी पुलिस थाने को भेजी जाए तथा ठहरने वाले व्यक्तियों/यात्रियों के संबंध में रजिस्टर में दर्ज रिकार्ड की वैरीफीकेशन किया जाए। प्रत्येक सोमवार को संबंधित मुख्य अधिकारी पुलिस स्टेशन द्वारा और आवश्यकता पड़ने पर रिकॉर्ड पुलिस को उपलब्ध करवाया जाना चाहिए।इसके अलावा, जब भी कोई विदेशी किसी होटल/मोटल/गेस्ट हाउस और गेस्ट हाउस में रुकता है, तो इस संबंध में एक सूचना प्रभारी विदेशी रजिस्टर्ड दफ्तर, पुलिस कमिश्नर दफ्तर जालंधर को दी जानी चाहिए। इसके अलावा होटल/मोटल/गेस्ट हाउस और सराय गलियारे, लिफ्ट, रिसेप्शन काउंटर और मुख्य प्रवेश द्वार पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। यदि किसी होटल/मोटल/गेस्ट हाउस, रेस्तरां और सराय में कोई संदिग्ध रुकता/आता है, जो किसी पुलिस मामले में वांछित है या किसी होटल/रेस्तरां/मोटल/गेस्ट हाउस और सराय में रहने वाला व्यक्ति/यात्री दूसरे राज्य में गिरफ्तार किया जाता है/ यदि जिला पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जाता है, तो होटल/रेस्तरां/मोटल/गेस्ट हाउस और सराय के मालिक/प्रबंधक तुरंत संबंधित पुलिस स्टेशन/पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना देने के लिए जिम्मेदार होंगे। सभी आदेश 13.06.2024 तक लागू रहेंगे।