कैप्टन सिद्धू द्वि के साथ आर पार के मूड में

राजनैतिक गलियारों में उठा पता तो चलती रहती है, लें सिद्ध दंपति जहां हों वहाँ सब कुछ ठीक हो ऐसा भी नहीं है। सिद्धू इमरान के कासीदे पढ़ कर ओर जन॰ बाजवा ए गले लग आर स्वयं को इंटरनेशनल खिलाड़ी मान बैठे और कैप्टन की सर-ए-आम बेइज्जती करते फिरते रहे। उनकी च्नावी सभाओं में पाकिस्तान ज़िन्दाबाद के नारे तक लगे जिनकी उन्होने कभी भर्त्स्ना नहीं की। फिर चुनावों में अप्रत्यक्ष रूप से कैप्टन का बाहिशार किया। पंजाब में गले की बीमारी का बहन बनाया ओर पटना में “खामोश” की रैली को अपनी आवाज़ दी। ओर तो ओर डॉ॰ सिद्धू ने भी कैप्टन पर आरोपों की बौछार की। वैसे सिद्धू अपने कार्याल ए पहले दिन ही से विवादों में हैं चाहे वह न्के दफ्तर की renovation का मामला हो या फिर च्नावोन में बड़बोले पन का।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और उनके मुखर मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी गतिरोध का मुद्दा इस सप्ताह नई दिल्ली में राहुल गांधी के समक्ष उठाया जा सकता है. मुख्यमंत्री अमरिंदर लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी की आत्ममंथन बैठक के लिए फिलहाल दिल्ली में हैं और वह सोमवार शाम तक वापस लौट रहे हैं और वह गांधी से मिलने वापस दिल्ली जाएंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, “मुख्यमंत्री इस सप्ताह के अंत तक राहुल गांधी से मिलने वाले हैं.”

मुख्यमंत्री और उनके स्थानीय निकाय मंत्री के बीच जुबानी जंग उस समय से शुरू है, जब अमरिंदर सिंह ने राज्य के शहरी इलाकों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि संसदीय चुनाव के दौरान उनके कदमों से न केवल उन्हें नुकसान हुआ है, बल्कि गांधी को भी.

दोनों के बीच ताजा विवाद की वजह अपवित्रीकरण के मुद्दे पर सिद्धू के विवादित बयान और उनकी पत्नी को चंडीगढ़ से टिकट न दिए जाने के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराना है. बठिंडा में अपवित्रीकरण के मामलों की जांच पर सिद्धू की टिप्पणियों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि मंत्री महोदय इस बात को स्पष्ट तौर पर नहीं समझ पाए कि एसआईटी का गठन विधानसभा ने किया है.

कांग्रेस बठिंडा सीट अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर से 21,772 मतों के मामूली अंतर से हार गई.

लोक सभा ही नहीं राज्य सभा में भी बढ़ेंगी भाजपा की सीटें

अजेय भाजपा के रथ को रोक्न गठबंधन के भी बस का नहीं है, कारण कई सांसदिया क्षेत्रों में विपक्ष के मिल कर भी उतने मत नहीं हैं जो भाजपा को हटा पाते। लेकिन विपक्ष मोदी की प्रचंड जीत के बाद भी अभी बाज नहीं आया है। कांग्रेस को यकीन है की अब वह लोक सभा में मात्र 44 थे तब उन्होने सांसद नहीं चलने दी थी तो अब तो वह फिर 51 हैं, राज्य सभा में भी विपक्ष बहू संख्या में है इसी लिए विपक्ष अपनी मन मर्ज़ी करेगा। लें राज्य सभा में भारी लत फेर के संकेत हैं।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में भारी सफलता के बाद भाजपा नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के पास अगले साल के अंत तक राज्यसभा में बहुमत हो जाएगा और उसके बाद मोदी सरकार के लिए अपने विधायी एजेंडे को आगे बढ़ाने में आसानी हो जाएगी. फिलहाल राजग के पास राज्यसभा में 102 सदस्य हैं, जबकि कांग्रेस नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन संप्रग के पास 66 और दोनों गठबंनों से बाहर की पार्टियों के पास 66 सदस्य हैं.

राजग के खेमे में अगले साल नवंबर तक लगभग 18 सीटें और जुड़ जाएंगी. राजग को कुछ नामित, निर्दलीय और असंबद्ध सदस्यों का भी समर्थन मिल सकता है. राज्यसभा में आधी संख्या 123 है और ऊपरी सदन के सदस्यों का चुनाव राज्य विधानसभा के सदस्य करते हैं. अगले साल नवंबर में उत्तर प्रदेश में खाली होने वाली राज्यसभा की 10 में से अधिकांश सीटें भाजपा जीतेगी. इनमें से नौ सीटें विपक्षी दलों के पास हैं. इनमें से छह समाजवादी पार्टी (सपा) के पास, दो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और एक कांग्रेस के पास है.

अगले साल असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश में सीटें मिलेंगी
उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा के 309 सदस्य हैं. सपा के 48, बसपा के 19 और कांग्रेस के सात सदस्य हैं. अगले साल तक बीजेपी को असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश में सीटें मिलेंगी. भाजपा राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में सीटें गंवाएगी. महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणामों का भी राजग की सीट संख्या पर असर होगा. हालांकि असम की दो सीटों के चुनाव की घोषणा हो चुकी है, जबकि तीन अन्य सीटें राज्य में अगले साल तक खाली हो जाएंगी. बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के पास राज्य विधानसभा में दो-तिहाई बहुमत है.

एक तिहाई सीटें जून और नवंबर में खाली होंगी
ऊपरी सदन की लगभग एक-तिहाई सीटें इस साल जून और अगले साल नवंबर में खाली हो जाएंगी. दो सीटें अगले महीने असम में खाली हो जाएंगी और छह सीटें इस साल जुलाई में तमिलनाडु में खाली हो जाएंगी. उसके बाद अगले साल अप्रैल में 55 सीटें खाली होंगी, पांच जून में, एक जुलाई में और 11 नवंबर में खाली होंगी.

कई अहम बि‍ल पास करा सकेगी बीजेपी
भाजपा नेतृत्व वाली सरकार का प्रयास अपने विधायी एजेंडे को आगे बढ़ाने का होगा, जो पिछले पांच सालों के दौरान विपक्ष के विरोध के कारण आगे नहीं बढ़ पा रही थीं. सरकार तीन तलाक विधेयक को पास नहीं करा सकी, जबकि यह विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है. नागरिकता संशोधन विधेयक भी पास नहीं हो पाया है. बीजू जनता दल और तेलंगाना राष्ट्र समिति दोनों ने हालांकि भाजपा और कांग्रेस से समान रूप से दूरी बना रखी है, लेकिन दोनों दलों ने पिछले साल राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए हरिवंश का समर्थन किया था.

राजनैतिक हत्या को पारिवारिक कलेश बताने में जुटी यूपी पुलिस

कुशवाहा इत्यादि नेताओं की धमकियाँ असर लाने लगीं हैं उत्तर प्रदेश में यूपी के अमेठी में शनिवार-रविवार की दरम्‍यानी रात को जामो पुलिस थानाक्षेत्र के अंतर्गत बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की बदमाशों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी. वह स्‍मृति ईरानी के करीबी थे. एक तरह से मानें तो यह तो शुरुआत है आने वाले समय में हत्याओं का सिलसिला ज़ोर पकड़ सकता है। भाजपा के स्थिर होते पाँव गाँव – गाँव में पैर पसारती भाजपा आज अमेठी जैसे कांग्रेस के गढ़ में समृति ईरानी की दिन दिहाड़े सेंधमारी से विपक्ष बुरी तरह बौखला गया है। सबको लगने लगा है कि याद गांधी परिवार पीढ़ियों पूरानी अमेठी हार सकता है तो बाकी लोगों कि पारंपरिक या पारिवारिक सीटों कि तो बिसात ही क्या है।

मुख्य मंत्र योगी इस अति दु:साहसिक हत्याकांड के पीछे कि सच्चाई जानना चाहते हैं, परिवार का मानना है कि यह हत्या राजनैतिक प्रतिशोध की वजह से हुई है जिसकी संभावना अधिक है।
सुरिंदर सिंह के बेटे ने कांग्रेस पार्टी पर शक जताया है क्योंकि उसके पिता समृति ईरानी के साथ प्रदर्शन किया करते थे। मुख्य मंत्री योगी ने पीड़ित परिवार को शोक वयक्त करते हुए उन्हें दिलासा दिलाया कि उन्हें इंसाफ़ मिलेगा, पुलिस को कड़ी से कड़ी जाँच करने को कही है व 12 घण्टों के भीतर हत्यारों का पता लगाने का आदेश दिया है साथ ही IG को भी जांच करने के लिए लखनऊ भेज दिया है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस हत्या को पारिवारिक विवाद दे कर घर के ही किसी को फाँसने की तैयारी में जुटी है।

नई दिल्‍ली : अमेठी में शनिवार और रविवार की दरम्‍यानी रात बीजेपी कार्यकर्ता और सांसद स्‍मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हत्‍या कर दी गई है. बदमाशों ने सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्‍या की है. अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद स्‍मृति ईरानी वहां के बरौलिया गांव जाकर सुरेंद्र सिंह के परिवार से से मिलीं. वह सुरेंद्र सिंह की अंतिम यात्रा में भी शामिल हुईं. उन्‍होंने इस दौरान अर्थी को कंधा भी दिया.

अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह के शव का पोस्‍टमार्टम लखनऊ मेडिकल कॉलेज में हुआ. 3 डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया है. इस दौरान पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई गई. पोस्‍टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर अमेठी रवाना हो गए.
यूपी के अमेठी में शनिवार रात दुस्‍साहसिक वारदात को अंजाम दिया गया है. यहां के जामो पुलिस थानाक्षेत्र के अंतर्गत बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान की बदमाशों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी.

सुरेंद्र सिंह घर के बाहर सो रहे थे तभी अज्ञात बदमाशों ने उनकी गोली मारकर हत्‍या कर दी गई. इसके बाद बदमाश फरार हो गए. घायल सुरेंद्र सिंह को लखनऊ के ट्रामा सेंटर इलाज के लिए ले जाया जा रहा था, रास्‍ते में ही उन्‍होंने दम तोड़ दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह अमेठी ने नवनिर्वाचित बीजेपी सांसद स्‍मृति ईरानी के करीबी थे.

अमेठी के पुलिस अधीक्षक के अनुसार सुरेंद्र सिंह को देर रात करीब 3 बजे गोली मारी गई है. मामले में कुछ संदिग्‍धों को हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है. जांच जारी है. उनके अनुसार उनके अनुसार पुरानी या राजनीतिक रंजिश के चलते सुरेंद्र की हत्‍या होने की आशंका है. 

सुरेंद्र सिंह के चचेरे भाई ने बताया कि हम लोग तो गांव में रहते थे. रात में मेरे लड़के के पास फोन गया कि प्रधान बाबू को किसी ने मार दी है. फिर हम लोग वहां से आए जब यहां आए तो दो चार लोग यहां मौके पर थे. एक ट्राली यहां पर बन रही थी और जब हम लोग आए तो उसके बाद इस चौराहे के लोग आए. हम लोग यहां पहुंचे तो यहां पर लोग इन को लेकर जा चुके थे फिर एक बोलेरो से पीछे पीछे कुछ लोग घर गए. गोली किसने मारी यह पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता लेकिन निश्चित रूप से यह चुनावी रंजिश के कारण गोली मारी गई है.

Police File Chandigarh

Purnoor, Chandigarh 26.05.2019

Two arrested for consuming liquor at public place

Two different cases U/S 68-1(B) Punjab Police Act 2007 & 510 IPC has been registered in PS-03 & 39, Chandigarh against three persons who was arrested while consuming liquor at public place on 25.05.2019.

This drive will be continuing in future, the general public is requested for not breaking the law.

Action against Gambling/Satta

          Chandigarh Police arrested Mohhamad Arshad R/o # 1119/5, Govindpura, Manimajra, Chandigarh, Akil Ahmad R/o # 1196/1, Mori Gate, Manimajra, Chandigarh and Salim R/o # 1145, Mori Gate, Manimajra, Chandigarh while they were gambling near Park, Govindpura, Manimajra, Chandigarh on 25.05.2019. Total cash Rs. 9,000/- was recovered from their possession. In this regard, a case FIR No. 67, U/S 13-3-67 Gambling Act has been registered in PS-Manimajra, Chandigarh. Investigation of the case is in progress.

One arrested with stolen car while applying fake number

Chandigarh Police arrested Manpreet Singh @ Navi R/o # 2550/1, Sector- 38/C, Chandigarh at Naka near Sector- 39/40 dividing road, Chandigarh while he was using fake Registration number CH-01AQ-7242 on silver color Verna car which was stolen from Sector-19, Chandigarh. In this regard, a case FIR No. 143, U/S 473, 411 IPC has been registered in PS-39, Chandigarh. Investigation of the case is in progress.

New Born found

A case FIR No. 66 U/S 318 IPC has been registered in PS-Maloya, Chandigarh against unknown person who left newly born baby (girl) who was found dead at dumping ground, Village- Daddumajra, Chandigarh on 25.05.2019. Investigation of the case is in progress.

MV Theft

Mohhamad Sheru Azam R/o # 1436, Phase-2, Ramdarbar, Chandigarh reported that unknown person stolen away complainant’s activa scooter No. PB-68AK-9710 from parking of GMCH-32, Chandigarh on 13-05-2019. A case FIR No. 116, U/S 379 IPC has been registered in PS-34, Chandigarh. Investigation of the case is in progress.

Vijay Pareek R/o 3 282, Indian Express Society, Sector- 48/A, Chandigarh reported that unknown person stolen away complainant’s bullet motor cycle No. CH-46(T)1035 while parked near his residence on night intervening 08/09-05-2019. A case FIR No. 53, U/S 379 IPC has been registered in PS-49, Chandigarh. Investigation of the case is in progress.

A lady resident of Sector- 46, Chandigarh reported that unknown person stolen away complainant’s activa scooter No. CH-01AN-8009 while parked near SCO No. 138-40, Sector- 43/B, Chandigarh on 24.05.2019. A case FIR No. 108, U/S 379 IPC has been registered in PS-36, Chandigarh. Investigation of the case is in progress.

Assault

A case FIR No. 107 U/s 325, 34 IPC has been registered in PS-IT Park, Chandigarh on the complaint of Chandrika Prasad R/o # 3784, Sector- 56, Chandigarh, (working as salesman in Unicharon Company, Plot No. 181/37, indst. Area, Phase-1, Chandigarh) whoalleged that Devi Singh (age- 73 yrs) and Surinder both (age- 39 yrs) R/o # 381, village- Kishangarh, Chandigarh beaten complainant near Lucky Kiryana Store, Village- Kishangarh, Chandigarh on 24.05.2019. Complainant got injured and admitted in Civil Hospital, Manimajra, Chandigarh. Accused persons have been arrested in this case. Investigation of the case is in progress.

Accident

A case FIR No. 120, U/S 279, 337 IPC has been registered in PS-Indst. Area, Chandigarh on the complaint of Devansh Rai R/o # 1077, sector- 79, Distt.- Mohali, Punjab who alleged that driver of auto No. PB-65AH-7292 namely Ram Kumar R/o # 1331, Sector- 18/C, Chandigarh who hit to complainant’s activa scooter No. CH-03R-3111 near Centra Mall Light Point, Chandigarh on 23.05.2019. Complainant got injured and admitted in GMCH-32, Chandigarh. Investigation of the case is in progress.

A case FIR No. 154, U/S 279, 337 IPC has been registered in PS-31, Chandigarh on the complaint of Rajinder Singh R/o # 197, General Enclave, Phase-2, Zirakpur, Punjab who alleged that driver of car No. HR-68B-5852 namely Paramjit Singh R/o village- Khanpur, Distt.- Patiala, Punjab who hit to complainant’s motor cycle No. CH-01AR-9745 near CRPF Camp, Village- Hallomajra, Chandigarh on 13.05.2019. Complainant got injured and admitted in GMCH-32, Chandigarh. Accused arrested and bailed out. Investigation of the case is in progress.