नागपुर निगम चुनाव में भाजपा ने परचम फहराया

नागपुर।

भाजपा ने नागपुर में अपना वर्चस्व कायम रखा है हालांकि नागपुर की पारशिवनी नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर शिवसेना ने कब्जा जमाया है। जबकि वानाडोंगरी नगर परिषद अध्यक्ष पद भाजपा को मिला है। मंगलवार को राज्य चुनाव आयोग ने दोनों नगर निकाय के चुनाव परिणाम घोषित किए। इसके अनुसार पारशिवनी नगर पंचायत की 17 सीटों में से भाजपा को 11 सीटों पर जीत मिली है। शिवसेना ने  4 और कांग्रेस ने 2 सीट पर जीत दर्ज की है। वहीं वानाडोंगरी नगर परिषद की 21 सीटों में से भाजपा 19 सीटों पर विजयी हुई है। राष्ट्रवादी कांग्रेस 1 और निर्दलीय को 1 सीट पर जीत मिली है।

तहसील बनने के बाद वानाडोंगरी नगर परिषद में पहली बार हुए चुनाव में भाजपा को एकतरफा जीत हासिल हुई है। क्षेत्र की जनता ने नगराध्यक्ष के साथ ही 19 नगरसेवक भाजपा के चुनकर दिए। राकांपा, कांग्रेस आघाड़ी की उम्मीदवार को 270 मतों से भाजपा की नगराध्यक्ष उम्मीदवार वर्षा शहाकार ने हराकर जीत हासिल की। वहीं 10 प्रभाग के कुल 21 नगरसेवकों में से 19 नगरसेवक भाजपा, एक राकांपा तथा एक अपक्ष नगरसेवक चुनकर आए। इस जीत को विधायक मेघे ने भाजपा कार्यकर्ता व क्षेत्र की जनता की जीत करार दिया है। उन्होंने विकास तेज गति से करने का भरोसा भी दिया है।

पारशिवनी नगर पंचायत के 17 वार्ड सदस्यों के लिएए 68 उम्मीदवार और नगराध्यक्ष पद के लिए 4 उम्मीदवार मैदान में थे। शिवसेना के पूर्व विधायक आशीष जयस्वाल की रणनीति सफल हुई जिसके चलते कम सीट जीतने के बावजूद नगराध्यक्ष पद पर शिवसेना की प्रतिभा कुंभलकर विजयी हुईं। कुंभलकर को 2 हजार 440 वोट मिले। जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की सुनीता डोमकी को 2 हजार 229 वोट मिले। कुंभलकर 211 वोटों से विजयी रहीं और नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर शिवसेना का परचम लहरा गया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply