Panchkula Police

Police Files, Panchkula – 28 July 2022

पुलिस नें 04 जुआरियो को किया काबू

  • जुआरियो से 31070/- राशि बरामद  

पंचकूला 28 जुलाई :-  

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुरेन्द्र पाल सिंह के निर्देशानुसार, प्रंबधत मन्सा देवी पंचकूला नेहा चौहान के नेतृत्व में उप.नि योदध्यान सिंह के द्वारा कल दिनांक 27 जुलाई को जुआ खेलनें के मामलें में 4 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान सुनील कुमार पुत्र राजकुमार वासी मौली जांगरा चण्डीगढ , अशोक कुमार पुत्र जय प्रकाश वासी विकास नगर मौली जांगरा चण्डीगढ , हरिओम पुत्र महेश कश्यप वासी आईटी चण्डीगढ तथा आशिष पुत्र करण सिंह वासी न्यु इन्द्रिरा कालौनी चण्डीगढ के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक कल दिनांक 27 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली की कुछ व्यकित जो भैंसा टिब्बा सेक्टर 04 में सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेल रहे है जिस बारे प्राप्त सूचना पर पुलिस नें टीम तैयार करके सेक्टर 04 भैंसा टिब्बा में रेड की गई जो रेड के दौरान सार्वजनिक स्थान पर 4 व्यक्तियो को जुआ खेलनें के मामलें में काबू किया गया । काबू किये गये आरोपियो के पास से 31070/- जुआ राशि पेन , पेपर इत्यादि बरामद किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपियो के खिलाफ थाना मन्सा देवी में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके तीनों आरोपियो को गिरफ्तार किया गया ।

क्राईम ब्रांच को मिली कामयाबी, 5000 रुपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार

  • इनामी बदमाश 5 दिन के पुलिस रिमांड पर

पंचकूला / 28 जुलाई :-  

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुरेन्द्र पाल सिंह के निर्देशानुसार, इन्चार्ज क्राईम ब्रांच सेक्टर 19 राजेश कुमार व उसकी टीम द्वारा को 5000 रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करनें में कामयाबी हासिल की है गिरफ्तार किये गये आरोपी को आज दिनांक 28 जुलाई को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान राजीव पुत्र सोमनाथ वासी जलौली भुरेवाला पंचकूला के रुप में हुई है ।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 07.05.2022 को शिकायतकर्ता इश्ताक खान वासी गांव राउमाजरा नारायणगढ अम्बाला नें शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह बाला जी माइन्स में बतौर फलाईंग इन्चार्ज तैनात है जिसनें बताया कि दिनांक 06.05.2022 को सीमु वासी नबीपुर, राजीव वासी रायपुररानी, मोनी वासी पम्मुवाला, गुरदीप वासी रामपुर मारुति ब्रीजा गाडी में सवार होकर गांव मंडलाएं में उसके आफिस पर आए थें आफिस में शिकायतकर्ता ना मिलनें पर शाम को करीब 4 बजे सीमु नाम के व्यकित के फोन करके कहा हमें बिना रोयल्टी रोयल्टी दिये गाडिया चलानी है जिस पर शिकायतकर्ता नें मना कर दिया फिर उसनें कहा कि हम भुप्पी राणा गैंग के आदमी है और आपनें हमारी बात नही मानी तो गोली मार देंगें उसके अगले दिन सुबह 10.00 बजे फोन करके धमकी दी और करीब 2 बजे आफिस में स्कारपियो गाडी सवार 6-7 लडके मारपिटाई करनें लगे और पिस्तोल निकालकर पर जान से मारने की नियत से तीन बार गोली चलाई उसके बाद फोन करके कहा यहा तो ट्रैलर था अगर आपनें हमारी गैंग का नाम लिया तो जान से मार देंगे । जिस बारें पीडित नें थाना रायपुररानी में शिकायत दर्ज करवाई जिस शिकायत पर धारा 323, 384,387, 307,506, भा.द.स. एव आर्मस एक्ट के तहत थाना रायपुररानी में मामला दर्ज किया गया । जिस मामलें में आगामी कार्रवाई करते हुए क्राईम ब्रांच की टीम नें उपरोक्त मामलें में तीसरे इनामी बदमाश को गिऱफ्तार कर लिया गया । जिस मामलें उपरोक्त आरोपी बदमाश को गिरफ्तार करनें पर पुलिस नें 5000 रुपये का ईनाम भी रखा हुआ था जिस आरोपी को आज क्राईम ब्रांच सेक्टर 19 की टीम नें गिरफ्तार कर लिया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया ।

अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु आदतन अपराधियों नजर : डीसीपी पंचकूला

पंचकूला 28 जुलाई :-  

पुलिस उपायुक्त सुरेन्द्र पाल सिंह

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुरेन्द्र पाल सिंह नें आदतन अपराधियो पर संज्ञान लेते हुए सभी थाना व चौकी प्रभारियो को निर्देश दिए कि वे अपनें -2 क्षेत्राधिकार में आदतन अपराधियो की सूची तैयार करके फोटो सहित उनकी हर प्रकार की गतिविधियो पर नजर रखी जाये ।  इस संबध में पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर 34 आदतन अपराधियो की सूची तैयार की गई है । सूची मुताबिक थाना में आदतन अपराधियो को थाना में बुलाकर क्राईम प्रोर्फमा तैयार करके फोटो इत्यादि कि जा रही है इसके अलावा सीआरओ यशपाल सिंह द्वारा आदतन अपराधियो की फोटो, नाम पता इत्यादि जानकारी के साथ किसी अन्य स्थान पर हुए अपराध में शामिल या अन्य अपराध में शामिल हेतु भी निगरानी की जा रही है ।

इस संबध में पुलिस उपायुक्त नें बताया कि कुछ ऐसे अपराधी हर क्षेत्र में होते है जो चोरी, जुआ, शराब लूट इत्यादि वारदातों में शामिल होते है और वह बार -2 अपराधो को अंजाम देते है औऱ इन अपराधियो पर नजर रखनें से अपराधो पर अकुंश लगाने में सहायक होते है । इसके साथ ही बताया कि जिला पंचकूला सें 34 आदतन अपराधी है जिनमें से 06 आदतन अपराधियो की मृत्यु हो चुकी है और 28 आदतन अपराधियो पर संबधित थाना प्रभारियो व चौकी इन्चार्जो द्वारा इन आदतन अपराधियो पर और इनकी हर प्रकार की गतिविधियो पर निगरानी की जा रही है ।