कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता को देख बौखला गई भाजपा : श्याम सुंदर बतरा 

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, यमुनानगर – 25 मार्च :

कांग्रेस पार्टी के जिला कोर्डिनेटर एवं जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन श्याम सुंदर बतरा ने प्रेस वार्ता में कहा देश के गरीब और मध्यम वर्ग का पैसा लूटकर भागे नीरव मोदी, ललित मोदी और मेहुल चौकसी के बारे में बोलकर राहुल गांधी ने कोई गलत नही किया। सारी दुनिया जानती है सरकार की शय पर ये लोग देश का पैसा लेकर आजाद घूम रहे है आज तक कोई कार्यवाही सरकार ने क्यों नहीं की? बतरा ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाए जाने के मामले को  लेकर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि सरकार तंज कसे तो ठीक विपक्ष कसे तो सजा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को माननीय कोर्ट द्वारा 2 साल की सजा सुनाने पर  लोकसभा की सदस्यता निष्कासित करना निंदनीय है। 30 दिन के अपील के समय का भी मजाक बनाया गया। भारत के लोकतंत्र के लिए काला दिन है  उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा विपक्ष की आवाज को दबाने की नाकाम कोशिश की जा रही है। काग्रेस पार्टी ना तो कभी डरी है और ना ही डरेगी।

भाजपा सरकार राहुल गांधी और विपक्ष एकजुट होने से डर गई है इसीलिए भाजपा सरकारी  मशीनरी का दुरुपयोग करके  राहुल गांधी की आवाज को दबाने की कोशिश कर रहीं है। बतरा ने कहा भाजपा विधायक द्वारा पहले केस किया जाता है फिर खुद न्यायलय से 3 साल तक स्टे लिया जाता है और कानून व्यवस्था का मजाक बनाते हुए पहले डराया जाता है अब मौका देखकर ये सब किया गया कि चाहे वर्तमान सरकार जो भी कर ले लेकिन जनता सब समझ रही है और देख रही है। आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता ही वर्तमान सत्तारूढ़ दल को सबक सिखाने वाली हैं। जनता की अदालत ही सबसे बड़ी अदालत है और अब जनता ही न्याय करेगी।

भारतीय जनता पार्टी ने हर विपक्षी दल को दबाने का प्रयास किया है और विभिन्न एजेंसियों का राजनीतिकरण किया है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस की लोकप्रियता को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी बोखला गई है और तरह-तरह के आरोप लगाकर कांग्रेस को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ही हैं जिनके प्रश्न का जवाब इनके पास नहीं है क्योंकि राहुल गांधी सच बोलते हैं और इमानदारी से देश को उन्नति की राह पर अग्रसर करने का प्रयास कर रहे हैं जो कि भारतीय जनता पार्टी को रास नहीं आ रहा। विभिन्न षड्यंत्र रचकर हमारे  नेता राहुल गांधी के बयानों को ना जाने किस तरह तोड़ मरोड़ कर जनता के समक्ष पेश किया जाता है ताकि कांग्रेस और विशेष रूप से राहुल गांधी की छवि खराब करने की प्रयास है।

उन्होंने कहा राहुल गाँधी को जब डराकर काम नहीं चला तो ओच्छा  हथकण्डा अपनाया गया मानहानि के झूठे केस में फँसाकर हिटलर शाही फरमान सुनाकर सदस्यता रद्द कर दी गयी। बतरा ने कहा भाजपा धर्म और जाति के आधार की राजनीति करती है और उसने अपना रंग दिखा दिया सारा देश देख रहा है उन्होंने देश का पैसा लूटने वाले चोरों के खिलाफ बयान दिया न कि जाति विशेष के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की।

इस मौके पर पूर्व डिप्टी मेयर रामपाल , पूर्व जिला परिषद सदस्य अशोक कुमार , दिनेश डुमरा , रिम्पी विर्क , आकाश बतरा ,विक्रम लोपयों ,सुनील शर्मा ,फूलचंद , लच्छमन अंसल , मनप्रीत सिंह लवली , जय सिंह , देसराज , रमेश , सर्वजीत सन्धु आदि मौजूद रहे।