गोविंदपुरी गांव के सभी अध्यापकों का किया गया सम्मान

  • 11 स्टार मॉर्निंग क्लब ने की पहल

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 06 सितंबर :

पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय डॉक्टर राधाकृष्णन के जन्मदिन को देशभर में अध्यापक दिवस के रूप में हर वर्ष मनाया जाता है। इसी कड़ी में गोविंदपुरी में भी देर शाम अध्यापक दिवस का आयोजन 11 स्टार मॉर्निंग क्लब की ओर से किया गया जिसमें गांव के लगभग दो दर्जन अध्यापकों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। गांव के सभी अध्यापकों के सम्मान में एक छोटी सी पार्टी का भी आयोजन किया गया। छोटे से इस गांव में लगभग 25 अध्यापकों का होना भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है। डीएवी शिक्षण संस्थाओं के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानाचार्य एमसी शर्मा द्वारा गांव के सभी अध्यापकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर गांव के अध्यापक अनूप त्यागी, पूनम त्यागी, रेनू त्यागी, प्रियंका त्यागी, नीतू त्यागी, दिग्विजय कुमार, कृष्णा देवी, अंकुश त्यागी, रजनी देवी, रोमा त्यागी, पूनम, भावना शर्मा, करुणा त्यागी, विनेश त्यागी, निधि शर्मा, सुमन रानी, कविता त्यागी, अवधेश शर्मा, सुमन भारती, अंजू शर्मा, मुन्नी शर्मा, खंड शिक्षा अधिकारी सुनीता शर्मा, मनी वशिष्ठ, योगेश शर्मा, कविता भारद्वाज, सुमन त्यागी, सुलेखा शर्मा आदि को विशेष सम्मान दिया गया तथा इन सभी अध्यापकों ने कार्यक्रम में अपने विचार भी रखें।

मुख्य अतिथि एमसी शर्मा ने अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि अध्यापक कोई छोटा बड़ा नहीं होता एक अध्यापक सिर्फ एक अध्यापक होता है। उन्होंने बताया कि अध्यापक देश में प्रथम श्रेणी पर है यदि हम देश के आजादी के बाद की बात करें तो देश की आजादी के बाद पहले 3 राष्ट्रपति अध्यापक ही थे। उन्होंने कहा कि यदि इंग्लैंड की बात की जाए तो वहां प्राइमरी अध्यापकों को सबसे बड़ा दर्जा दिया गया है क्योंकि यही वह अध्यापक है जो देश के भविष्य की नींव रखते हैं। गोविंदपुरी में आयोजित इस अध्यापक सम्मान समारोह में 11 स्टार मॉर्निंग क्लब के सदस्यों ने बताया कि उनका यह प्रयास था कि गांव के सभी अध्यापकों को एक ही छत के नीचे बुला कर सम्मानित किया जाए क्योंकि यह अध्यापक ही हमारे देश के भविष्य के निर्माता है और इनसे हमें बहुत उम्मीदें हैं। इन सदस्यों का कहना था कि एक अध्यापक ही तो है जिस पर हर कोई आंख बंद करके विश्वास कर सकता है। एक माता जो कि अपने बच्चे को अध्यापक के पास छोड़ते हुए उस पर इतना विश्वास करती हैं जितना कि अपने परिजनों पर भी नहीं। कार्यक्रम में विशेष रुप से गांव वासी एवं क्लब के सदस्य पूर्व डीजीएम रामपाल त्यागी, परीक्षित त्यागी, राकेश त्यागी, राकेश शर्मा काका, उमेश त्यागी, राकेश कुकला, अरुण त्यागी, गौरव त्यागी, मनोज त्यागी, कुलदीप, योगेश त्यागी, राहुल, डॉक्टर अभय त्यागी, रोमी, मुकेश त्यागी, अजय त्यागी, अमर सिंह, अमित तथा वीरेंद्र त्यागी मुख्य रूप से उपस्थित थे।