पब्लिक हेल्थ कर्मचारियों ने शिक्षा मंत्री का आभार जताया

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 06 सितंबर :

                हरियाणा पब्लिक हेल्थ कर्मचारी संघ यमुनानगर ने शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का हरियाणा कौशल रोजगार निगम पोर्टल में अनुबंध आधार पर जगाधरी क्षेत्र के 26 लगे कर्मचारियों के नाम दर्ज होने पर उनका धन्यवाद किया। हरियाणा सरकार में शिक्षा, वन व पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने  बताया कि सरकारी विभागों और उपक्रमों में अनुबंध आधार पर लगे कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम बनाया गया है। इसके अलावा मौजूदा अनुबंध आधार पर कार्यरत कर्मचारियों का डाटा भी इस पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा है,शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि कौशल रोजगार निगम के माध्यम से अनुबंध आधार पर लगाए जाने वाले कर्मचारियों की प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित की जा रही है और इसके माध्यम से सामाजिक आर्थिक रूप से वंचित उम्मीदवारों के उत्थान पर भी ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम की ओर से कॉन्ट्रैक्ट पर कार्यरत कर्मियों के खाते में सीधे वेतन की राशि डाली जा रही है। वेतन निगम के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किया जाता है ।

उन्होंने बताया कि ज्यादातर विभागों के कर्मचारियों का डाटा हरियाणा को स्वरोजगार निगम पर डाल दिया गया है। सरकार ने इन कर्मियों का वेतन अब पोर्टल से जारी करने का निर्णय लिया है। अभी तक अलग-अलग विभागों के मुख्यालयों से ही वेतन जारी हो रहा था।लेकिन अब नई व्यवस्था में पोर्टल से वेतन दिया जाएगा।शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के लगे 26 युवाओं को उनके उज्जवल उज्जवल भविष्य के लिए बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा की वर्तमान भाजपा सरकार पारदर्शिता के आधार पर बिना भेदभाव के एक समान पूरे हरियाणा का विकास कर रही हैं और लोग भाजपा की नीतियों से खुश है,नए लगे कर्मचारियों ने शिक्षा मंत्री कंवरपाल को शाल ओढ़कर व फुलों का बुकें भेंटकर धन्यवाद किया व हरियाणा सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय का स्वागत किया व कहा कि सरकार के इस निर्णय से उन्हें अत्यधिक फायदा हुआ है।

 इस दौरान प्रधान श्याम सिंह डमौली,भाजपा नेता निश्चल चौधरी,कोपरेटिव बैंक डायरेक्टर रामजतन डमौली,जगाधरी सोसाइटी चेयरमैन बलविंदर गुर्जर , भाजपा नेता डॉ इंद्रजीत सिंह, शक्ति केंद्र प्रमुख कुलदीप राणा मांडखेडी,भाजपा जिला मीडिया प्रमुख कपिल मनीष गर्ग साथ रहे।