दिल्ली दंगों में गोलियां चलाने वाला शाहरुख शामली से गिरफ्तार

दिल्ली हिंसा के दौरान हेड कांस्टेबल दीपक दाहिया पर पिस्टल तानने वाले और दंगे के दौरान फायरिंग करने वाले शाहरुख को क्राइम ब्रांच ने शामली से गिरफ्तार कर लिया है. जाफराबाद में शाहरुख की एक तस्वीर जिसमें वह पुलिसकर्मी पर पिस्टल ताने हुए सामने आई थी.  इसके बाद उसकी तलाश की जा रही थी. बताया जाता है कि शाहरुख को जिम जाने का शौक है. उसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है. लेकिन शाहरुख के पिता पर ड्रग पैडलर होने का केस चल रहा है. उन पर कई केस दर्ज हैं. हाल ही में वो ज़मानत पर बाहर आये हैं. शाहरुख की उम्र 27 साल है और वह सीलमपुर के चौहान बांगड़ का रहने वाला है. गौरतलब है कि दिल्ली के उत्तर-पूर्व इलाके में हुई हिंसा में दंगों में स्थानीय अपराधियों की बड़ी भूमिका रही है. ऐसे कई लोगों की पहचान भी की जा चुकी है और कई गिरफ्तार भी किये गए हैं. अपराधियों के यहां से अवैध हथियार और कारतूस भी बरामद हो रहे हैं जिनका जमकर इस्तेमाल हुआ. अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 80 से ज्यादा लोग गोली लगने से घायल हुए हैं. हिंसा करने वाले ज्यादातर लोग उत्तरी पूर्वी दिल्ली के ही रहने वाले हैं.  अभी इन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी चल रही है. 

नई दिल्‍ली: 

दिल्‍ली हिंसा (Delhi Violence) के दौरान जाफराबाद में आठ राउंड गोलियां चलाने वाले आरोपी शाहरुख गिरफ्तार हो गया है. यूपी के शामली से उसको गिरफ्तार किया गया है. हिंसा के दौरान उसने पुलिस कांस्‍टेबल पर भी पिस्‍तौल तान दी थी. दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने उसको गिरफ्तार किया. इस संबंध में दिल्‍ली पुलिस आज दोपहर साढ़े तीन बजे प्रेस कांफ्रेंस भी करेगी. 24 फरवरी को दिल्‍ली के जाफराबाद में जब हिंसा भड़की थी तो उस दौरान शाहरुख अपने दंगाईयों के साथ पिस्‍तौल लहराते हुए सड़कों पर उतर आया था. उस दौरान उसने गोलियां चलाने के साथ कांस्‍टेबल दीपक दहिया पर पिस्‍तौल तान दी. दीपक दहिया ने इस ZEE NEWS से बातचीत करते हुए कहा कि उस दौरान जब उन्‍होंने शाहरुख को गोलियां चलाते देखा तो उसने रोकने की कोशिश की. जिसके चलते उसने पिस्‍तौल तान दी लेकिन इसका असर ये भी हुआ कि वह बाद में वहां से भाग गया.

ऐसे की थी शाहरुख ने फायरिंग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 24 फरवरी को दोपहर 3:30 बजे जाफराबाद की तरफ घोंडा चौक की ओर भीड़ पथराव करते हुए बढ़ रही थी. उसी दौरान लाल टीशर्ट पहने शाहरुख हाथ में पिस्‍तौल लिए जाफराबाद की सड़कों पर भागता हुआ देखा गया था. इससे पीछे की तरफ कई गाड़ियों को फूंक दिया गया था. पुलिसवाले भीड़ को रोकने के लिए आगे बढ़े तो शाहरुख पिस्टल लहराता हुआ आगे आने लगा. एक पुलिसकर्मी ने हिम्मत कर उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वह लगातार फायरिंग करता चला गया.

कौन है शाहरुख?

शाहरुख दिल्ली के थाना उस्मानपुर के अरविंद नगर की गली नंबर-5 में यू-108 में रहता है. जानकारी के मुताबिक उसके साथ परिवार में एक बड़ा भाई और मां-बाप हैं, लेकिन फिलहाल पूरा परिवार ही लापता है. बताया जा रहा है कि शाहरुख का परिवार साल 1985 से वहां रहता है. यह भी सामने आया है कि शाहरुख के पिता का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. उसके पिता का नाम शावर पठान है और बताया जा रहा है कि ड्रग्स बेचने के मामले में शावर पठान दो बार जेल भी जा चुका है. हाल ही में वह जेल से छूटा था.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply