एक बार सरकार में आ गया तो सारे टोटे कर दूँगा : चौटाला

पैरोल पर जेल से बाहर आए इनेलो  (इंडियन नेशनल लोकदल) प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया है। चौटाला ने रविवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री के गोत्र खट्‌टर को लेकर तंज कसा। कहा- उनके यहां खट्‌टर आवारा पशु को कहते हैं। राजनैतिक गलियारों में इस बयान को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका है।

  • पूर्व सीएम ने सिरसा में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में दिया बयान
  • चौटाला ने कहा- पार्टी छोड़कर जा चुके लोगों की वापसी संभव नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने आज फतेहाबाद रैली में पहुँच कर पार्टी छोड़ कर गए अपने नेताओं को आड़े हाथों लिया। उन्होने पार्टी छोड़ कर आने वाले दलबदलू नेताओं को गद्दार करार देते हुए कहा की अब उन नेताओं की पार्टी में किसी भी प्रकार से वापीसी संभव नहीं है।

सिरसा के इनेलो कार्यालय में चौटाला ने कहा कि दगाबाजों के लिए पार्टी में अब कोई जगह नहीं है। ये लोग सत्ता के लोभ में छोड़कर चले गए थे। अब दूसरे दलों में उनकी फजीहत हो रही है। सुनने में आ रहा है कि उन लोगों को अब वहां टिकट भी नहीं मिलेगा। वो लोग अब वापस आने की कोशिश करेंगे, लेकिन मैं आप सब लोगों को एक बात कहता हूं कि मेरे पास ऐसे लोगों की सिफारिश लेकर न आएं। जो चले गए, अब उन्हें हम वापस नहीं लेंगे। उनके बारे में विचार किया जाएगा, जो हमारे पुराने साथी हैं। चौटाला ने दावा किया कि इस बार इनेलो की प्रदेश में सरकार बनेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को भाजपा और कांग्रेस दोनों से परेशान बताया। 

इसलिए आए थे पैरोल पर

धर्मपत्नी स्नेहलता की मौत के बाद हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला और उनके पुत्र अजय चौटाला को दो हफ्तों की पैरोल मिली थी। ओपी चौटाला को पैरोल को बाद में बढ़ाकर चार हफ्ते कर दिया गया था, तभी दोनों पिता-पुत्र अंतिम संस्कार में शामिल हो सके थे। बाद में 28 दिन की पैरोल और बढ़वाई गई थी, लेकिन 25 सितंबर को कैथल में होने वाली रैली से ठीक एक दिन पहले उनका पैरोल खत्म होने वाली थी। लेकिन चौटाला की ओर से दिल्ली हाई कोर्ट में पैरोल एक्सटेंशन की याचिका दाखिल की गई थी।

जेबीटी भर्ती घोटाले में हैं दोषी

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी करार दिए गए थे और वह तिहाड़ में सजा काट रहे हैं। ओम प्रकाश चौटाला और उनके बड़े पुत्र अजय सिंह चौटाला को 16 जनवरी 2013 को दस वर्ष की सजा सुनाई गई थी।

अपनी सज़ा को लेकर 83 वर्षीय नेता ने कहा कि जिन आंसल बंधुओं के थिएटर में कई लोग मारे गाय थे उन को कोर्ट महज़ इस लिए सज़ा नहीं देता क वह वृद्ध हो चुके हैं लेकिन चौटाला की आयु सरकार को नहीं दीखती। अपना दर्द कहते हुए चौटाला ने कहा की जिन्हें नौकरियाँ दीं वह तो तरक्की पाये और मैं सज़ा।

ओम प्रक्ष चौटाला ने कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने कि अपील की। उन्होने कहा की एक बार सत्ता मेन आ गए तो सारे टोटे कर देंगे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply