डीएवी गर्ल्स कॉलेज में हुआ शिक्षक पर्व का आयोजन

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 06 सितंबर :

डीएवी गर्ल्स कॉलेज के प्रांगण में शिक्षक पर्व का आयोजन किया गया जिसकी शुरुआत दीपक प्रकाश समारोह के साथ साथ नए शिक्षकों  का स्वागत किया गया। कार्यक्रम का आयोजन फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम सेल  द्वारा किया गया जिसमे  फैकल्टी डेवलपमेंट कम ओरिएंटेशन प्रोग्राम को मद्देनज़र रखते हुए खेलो द्वारा टीमवर्क के महत्व बताये गए।

कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ. आभा खेत्रपाल , सेल कन्वीनर डॉ. सुरिंदर कौरको.कन्वीनर डॉ. रचना सोनी डॉ. सुनीता कौशिक व डॉ. मिनाक्षी सैनी ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम की शुरुआत वाणिज्य विभाग की प्राध्यापिका मीनू गुलाटी ने एक टीमवर्क की डाक्यूमेंट्री दिखाते हुए की जिसमे शिक्षकों को सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रेरित किया ! साथ ही कुछ रचनात्मक खेल के जरिये ये बताया की टीम खेल में  ही नहीं होती बल्कि हर एक काम में टीम बनाकर सफलता को  हासिल किया जा सकता है। यह स्पष्ट है की सामूहिक प्रयासों की तुलना एक अकेला व्यक्ति धीमी गति से कार्य करेगा।  

टीम के सदस्यों के बीच कार्यों को वितरित करना और कर्मचारियों के प्रभावी प्रदर्शन से टीमवर्क का सही अर्थ प्रतिबिंबित होगा ! इसलिए टीम ने कुशलतापूर्वक काम करना जहा जिम्मेदारियों को समान रूप से साझा किया जाता है ,  निश्चित रूप से संगठन के उत्पादन को बढ़ाने के साथ साथ आपको अपने लक्ष्यों को समय पर प्राप्त करने में मदद करेगा।कार्यक्रम को सफल बनाने में फैकल्टी डेवलपमेंट सेल समिति के सदस्य  गगनदीप व  गुलशन नंदा  ने पूर्ण रूप से सहयोग दिया।