Police Files, Panchkula – 22 September

विदेश भेजने के नाम  आरोपी महिला आरोपी को गिरफ्तार करके भेजा जेल  ।

पंचकूला, 22 सितम्बर  :

मोहित हाण्डा, भा.पु.से., पुलिस उपायुक्त पंचकुला के द्वारा दिये हुऐ निर्दशोनु सार जिला पचंकुला मे अपराधो की रोकथाम तथा अपराधियो को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु । आज दिंनाक 22.09.2020 को थाना सैक्टर 05 पचंकुला की टीम ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधडी करने के मामले मे एक महिला अपराधी को किया गिरफ्तार । गिरफ्तार की गई महिला की पहचान शिल्पा वासी पचंकुला के रुप मे हुई  ।

                                         प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता राजेश मल्होत्रा सै0-9 पचकुंला ने दिनाक 11.02.2017 को शिकायत दर्ज करवाई की उपरोक्त आरोपी व साथी रिषी चौहान निवासी सै0-17 पचकुला, दीपक वा उसकी पत्नि, के साथ शिकायतकर्ता के साथ दोस्ताना सम्बन्ध थे, जो शिकायतकर्ता अपनी बेटी को विदेश  भेजना चाहता था जो इस सम्बव्ध मे शिल्पी ने शिकायतकर्ता को दीपक और लक्की नाम दो लोगों से मिलवाया और बताया कि यह दोनो पति-पत्नि कईं लोगो को विदेश भेज चुके है । और मैने भी कई लोगो के इन्हे केस दिए है और इन्होने उन्हे विदेश भेजा है उसके बाद दीपक और लक्की ने मेरी बेटी को आस्ट्रेलिया भेजने के लिए 10,00,000/-लाख रुपये कि मांग की और वायदा किया कि वह छहं महीने के अन्दर मेरी बेटी को आस्ट्रेलिया भेज देगें सारी बातचीत करने के पर मै  शिल्पी और रिषी के कि जिम्मेवारी लेने  पर कि अगर मेरा काम न ही हुआ तो मेरी  राशि  मुझे  वापिस मिल जाऐगी मैने रुपये 10,00,000/- दीपक और लक्की को समझ गवाहन नकद अदा कर दिए इसके बाद मै अपने बेटी के वीजा आने का  इन्तजार  करता रहा परन्तु मेरी बेटी का वीजा नही आया और वह लोग मुझे कोई ना कोई बहाना बना कर लटकाते रहे और कहते रहे कि अभी कुछ दिनो मे  ही आपका काम हो जाऐगा परन्तु  मेरा काम  नही हुआ और इन लोगो ने  शिकायतकर्ता का फोन तक उठाना बन्द कर दिया उसके बाद शिकायतकर्ता ने शिल्पी और  रिषी से अपने  पैसे मांगे और पुछा तो  उन्होने कहा कि  ये पैसे अब  वापिस नही मिलेगें उसके बाद  शिल्पी वा रिषी से हमारे  से  किटियों के जो  850000/- रुपये  भी लिए थे  उसका सोना  भी नही दिया और ना ही मेरे पैसे वापिस किए  यह कि अब मै जब  भी  शिल्पी वा रिषी से  अपने  पैसो  को मांगता हुं  तो वह मेरे पैसे  देने  से मना कर देते है और उल्टा  धमकी देते है कि अगर दौबारा  से  पैसे मांगे या फिर इस बारे  मे कहीं पर शिकायत की तो  मै तुम्हे जान  से मरवा  दुंगी  अब जब मैने फिर  से  कुछ  लोगो को लेकर उनसे मिलने की  कोशिश की  तो पता चला  कि उपरोक्त सभी दोषियान यहा से भाग कर  विदेश  चले गए औऱ उन्होने अन्य लोगो को भी  ऐसे ही लुट लिया  है जिस प्राप्त दरखास्त पर थाना सैक्टर 5 पचकुला मे प्राप्त होने पर उक्त आरोपीयो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए धारा 420 भा.द.स. 3 HARYANA PROTECTION OF INTEREST OF  DEPOSITORS IN FINANCIAL ESTABLISHMENT ACT-2013  अभियोग अंकित करके थाना सैक्टर 05 पचकुला की टीम ने कार्यवाही करते हुए दिनाक 22.09.2020 को आरोपी शिल्पी को गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत भेज दिया गया ।

जमीन रजिस्टरी करवाने के मामले मे 5 लाख की धोखाधडी करने वाले दो आरोपियो को किया काबू

मोहित हाण्डा, भा.पु.से., पुलिस उपायुक्त पंचकुला के द्वारा दिये हुऐ निर्दशोनु सार जिला पचंकुला मे अपराधो की रोकथाम तथा अपराधियो को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु । कल दिंनाक  21.09.2020 को थाना चण्डीमन्दिर की टीम ने जमीन की रजिस्टरी करवाने के मामले मे धोखाधडी करने के मामले मे दो आरोपीयो को गिरफ्तार किया गया जो गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान राजपाल सिह पुत्र खचेडु सिह वासी बरवाला व कुसुम लता पत्नी राजपाल वासी बरवाला पचंकुला रुप मे हुई ।

                        प्राप्त जानकारी के अनुसार 06.12.2019 को प्रेमलता पत्नी श्री मदन लाल निवासी बरवाला पंचकूला ने धोखाधडी करने के मामले मे शिकायत दर्ज करवाई कि । कुसुमलता धर्मपत्नी श्री राजपाल सिंह राणा पुत्र स्व० श्री खचेडूसिंह राणा वासी बरवाला पंचकूला ने मुझे अपने दो मंजिल मकान 05 मरले जमीन बेचने के लिये सम्पर्क किया । जिस पर शिकायतकर्ता ने मकान को देख कर उसको खरीदने का मन बना लिया और श्रीमति कुसुमलता ने इस मकान को बेचने का सौदा मेरे साथ दिनांक 30/07/2019 को सब-तहसील बरवाला में रूप्ये 18,00,000/- (रूपये अठारह लाख केवल) में तय किया और वहीं पर इस बाबत् लिखित में ब्याना कर लिया और मेरे से बतौर रोका रूपये 5,00,000/- (रूपये पॉच लाख केवल) रूबरू गवाहन पा लिये और इकरार किया कि वह इस मकान की रजिस्टरी मेरे नाम पर 30/10/2019 तक मेरे नाम पर करवा कर अपनी बाकी की पैमेंट प्राप्त कर लेगी । दोषी श्रीमति कुसुमलता ने साफ तौर पर लिखवाया और जैसा कि मुझे बताया था कि इस मकान मय जमीन पर किसी प्रकार का कोई लोन नही है और यह जमीन मय मकान किसी के पास रहन नही है और ना ही इस जमीन मय मकान पर कोई लोन लिया है। यह कि उसके बाद शिकायतकर्ता को विश्वसनीय सूत्रों से पता चला कि उपरोक्त दोषी श्रीमति कुसुमलता ने इस जगीन मय मकान पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (जोकि पहले स्टेट बैंक ऑफ पटियाला) था से जगदम्बा पैंट हाऊस की लिमिट बनवा उगती है और जिस पर शिकायतकर्ता ने पटवार खाने स इस जमीन मय मकान की फर्द निकलवाई तो पाया कि इस सच मे जमीन मय दुकान पर दोषी श्रीमति कुसुमलता ने जगदम्बा पैट हाउस के नाम से लोन ले रखा है औऱ फर्द पर भी यह लोन चढा हुआ है 4. यह कि इस बाबत् मैंने दोषी श्रीमति कुसुमलता से बात की तो वह यह लोन उतार कर जल्द ही इस जमीन मय मकान की रजिस्टरी शिकायतकर्ता के नाम पर करवा देगी जिस पर रजिस्टरी की तारीख बढाने बाबत् लिखित में भी यादशात पत्र लिखा गया और दोषी श्रीमति कुसुमलता ले रजिस्टरी की तारीख बढाकर दिनांक 11/11/2019 तय की । परन्तु फिर भी वादे के मुताबिक दोषी श्रीमति कुसुमलता ने जमीन/ मकान पर से लोन नही उतारा जिस कारण दिनांक 11/11/2019 कोभी रजिस्टरी नही हो पाई । 5. यह कि मैंने दिनांक 11/11/2019 को सब-तहसील कार्यालय बरवाला मेंरजिस्टरी की बाबत् अपनी हाजिरी दर्ज करवाई । शिकायतकर्ता दिनांक 11/11/2019 को सुबह से शाम तक रजिस्री करवाने के लिये पैसे लेकर दोषी श्रीमति कुसुमलता का तहसील कार्यालय में इंतजार करती रही परन्तु दोषी श्रीमति कुसुमलता रजिस्टरी करवाने नही आई । 6. यह कि इसके बाद मैंने कई बार दोषी श्रीमति कुसुमलता से मकान की रजिस्टरी करवाने के लिये कहा परन्तु दोषी श्रीमति कुसुमलता ने मुझे कोई आई गई नही दी और धमकी दी कि तू जो कर सकती है कर ले मैं रजिस्टरी नही करवाऊंगी और ना ही तेरे पैसे तुझे लौटाऊंगी। 7. इस तरह से दोषी श्रीमति कुसुमलता ने पहले से कोई समझी साजिश के तहत मेरे साथ पहले से रहन की हुई जमीन को मुझे बेचकर और फिर उसकी रजिस्टरी मेरे नाम पर ना करवा कर मेरे साथ 5,00,000/- रूपये की धोखधडी करने बारे थाना चण्डीमन्दिर मे प्राप्त होने पर थाना चण्डीमन्दिर ने धारा,406,420 IPC के तहत अभियोग दर्ज करके अभियोग मे गहनता से जांच करते हुए दिनाक 21.09.2020 को उपरोक्त आरोपियो को गिरफ्तार करके कार्यवाही की गई ।

पुलिस को डयूटी के दौरान जुस व रोग प्रतिरोधक शक्ति किये विस्तृत

मोहित हाण्डा, भा.पु.से., पुलिस उपायुक्त पंचकुला के द्वारा दिये हुऐ निर्दशोनुसार जिला पचंकुला मे कार्य करते हुए सभी थाना व सभी पुलिस चौकीयो तथा सभी पुलिस नाको पर इस महामारी के सम्बनध मे जूस व रोग प्रतिरोधक शकित टेबलेट विस्तृत किये जा रहे है ताकि पुलिस कर्मचारी भी इस महामारी के दौरान अपनी डयूटी को अच्छी तरह से कर सके । पचकुला पुलिस की वैलफैयर इन्चार्ज महिला निरिक्षक श्री माति नेहा चौहन ने कहा कि इस महामारी के दौरना कोरोन सक्रमण से बचने के लिये दी हिदायतो कि पालना करने जैसे मास्क पहनना व उचित दुरी बनाकर रखना सही खानपान अपनाये ताकि आपकी इम्युनिटी बनी रहे ताकि इस महामारी सक्रमण से बच सके ।  सभी पुलिस नाको पर जूस व शक्ति प्रतिरोधक शक्ति टेबलेट विस्तत किये जा चुके है

 पचकुला पुलिस प्रशासन आपको समय समय पर इस कोरोना सक्रमण से बचने के लिए अवगत करवा रहा है । कि आप लोग इस बढते सक्रमण  से बच सके । इस बढते सक्रमण हर तरीके से आपको अवगत करवा रहा कि आप लोग मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकले जैसे कि आप को फ्री मास्क विस्तृत करके व आपको जुर्माना भी लगाया जा रहा ताकि आप लोग मास्क पहनकर इस महामारी से बच सके । जैसे कि पचकुला पुलिस अब तक 10762 लोगो पर मास्क ना पहनने वालो पर जुर्माना कर चुकी है ।

मारपिटाई करने के मामले मे किया एक आरोपी को काबू

मोहित हाण्डा, भा.पु.से., पुलिस उपायुक्त पंचकुला के द्वारा दिये हुऐ निर्दशोनु सार जिला पचंकुला मे अपराधो की रोकथाम तथा अपराधियो को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु । कल दिंनाक  21.09.2020 को थाना पिन्जौर की टीम ने मारपिटाई करने के आरोप मे अपराधी को गिरफ्तार किया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान मेवा सिह पुत्र मलकीत सिह वासी मोलेवाली पिन्जौर पचंकुला के रुप मे हुई ।

                                      प्राप्त जानकारी के अनुसार 19.04.2019 शिकायतकर्ता सतबीर सिह पुत्र श्री जय सिह गांव मोलेवाली पिन्जौर जिला पंचकुला जो प्राईवेट नौकरी बद्दी मे (BLUE DART) की  कम्पनी मे काम करता है दिनाक 19.4.2019 को सुबह करीब 8 बजे जब वह अपनी डियुटी पर जा रहा था उसने देखा कि गली मे नसीब के घर के सामने चरण सिह पक्ष के 15-20 आदमी इक्टठे खडे थे । जैसे ही शिकायतकर्ता को देखा तो देखते ही मेवा सिह पुत्र भंगा सिह, पिन्दर पुत्र दलेल सिह , सुखबीर सिह पुत्र रब्बी सिह व जंग सिह, रामकरण सलीन्द्र सिह पुत्र राम सिह, लखविनद्र सिह पुत्र निर्मल सिह, ओकार सिह पुत्र गुरमेल सिह, जगतार सिह पुत्र गुरमेल सिह, जसबीर सिह उर्फ जस्सी, सतनाम सिह पुत्र जीत सिह, पिन्दा सिह पुत्र जीत सिह, दीप सिह पुत्र हरपाल सिह, ने एक दम ललकारा मार कर शिकायतकर्ता की तरफ दौड पडे सभी आरोपीयो ने शिकायतकर्ता पर पत्थरो व ईन्टो की बोछार  कर दी जो  शिकायतकर्ता को इन्टे से नीचे गिर गया जब वह उठने लगा तो मेवा सिह ने गडांसी  हथियार शिकायतकर्ता के माथे  पर मारा जो लगते  मे लहुलुहान हो गया व उसी समय श्रवण सिह व रामकरण ने मुझे डन्डे से मारा वा निमा पुत्र प्यारा सिह व अमरीक सिह पुत्र मोहन सिह ने मुझे थप्पड मुक्को व पास पडी इटें उठा कर मारी जिससे मुझे काफी चोटे आई और म सुदबुद हो गया जो परिवार के लोगो ने शिकायतकर्ता को हस्पताल पहुंचाया गया । जिस प्राप्त शिकायत पर थाना पिन्जौर ने उक्त आरोपीयो के खिलाफ अभियोग दर्ज किया जाकर कल दिनाक 21.09.2020 को आरोपी मेवा सिह पुत्र मलकीत सिह वासी मोलेवाली पिन्जौर को गिरफ्तार करके कार्यवाही की गई ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply