गोपाल मूर्ति फाउंडेशन ने धूमधाम से कराई अनाथालय में पली बढ़ी बेटी की शादी

डेमोक्रेटिक फ्रंट, राजस्थान ब्युरो, 09 जुलाई :

गोपाल मूर्ति फाउंडेशन द्वारा एक बेटी जो कि जयपुर के ही एक अनाथालय में ही पली बढ़ी,की शादी बड़े धूमधाम के साथ कराई गई

जयपुर के मानसरोवर स्थित ओम शिवानंद पैराडाइज मैरिज गार्डन में गोपाल मूर्ति फाउंडेशन द्वारा सीमा की शादी मानसरोवर के अरिहंत जैन के साथ धूमधाम से आयोजित की गई जिसमे फाउंडेशन के कार्यकर्ताओ , फाउंडेशन कि निदेशक सारिका तिवारी सहित कई गण्मान्य लोगों तथा फाउंडेशन कि ओर से पुष्पेंद्र, कौसल, प्रवेश मनोज सोनी, पंकज अग्रवाल दिव्याम भव्या आदि की उपस्थिति रही गोपाल मूर्ति फाउंडेशन द्वारा बच्ची को उपहार स्वरूप टीवी ,डबल बैड, ड्रेसिंग टेबल,सोफा ,एलइडी ,वाशिंग मशीन, कूलर, अलमारी, बर्तन,साड़ियां सोने कि अंगूठी, सोने कि बाली, सोने के टॉप्स चांदी कि पायल सहित सोने चांदी के आभूषण सहित गृहस्थी के लिए आवश्यक समस्त सामान भेंट किए गए ।

गोपाल मूर्ति फाउंडेशन की निदेशक सारिका तिवारी ने बताया कि गोपाल मूर्ति फाउंडेशन भारत में एक गैर लाभकारी संगठन है , जिसका उद्देश्य प्रासंगिक शिक्षा नवीन स्वास्थ्य सेवा तथा बाजार केंद्रित आजीवीका कार्यक्रमों के माध्यम से वंचित बच्चों युवाओं,, और महिलाओं को सशक्त बनाना है

फाउंडेशन की निदेशक ने बताया कि वर्तमान में फाउंडेशन हरियाणा, पंजाब, राजस्थान ,उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में फैले अपनी परियोजनाओं के माध्यम से 10000 बच्चों और युवाओं महिलाओ तक पहुंच रहा है। फाउंडेशन देश के सामाजिक सरोकारों से जुड़े मुद्दों पर प्रभावी तरीके से कार्य करता है पर्यावरण एवं गरीब बच्चों एवं महिलाओं की सशक्तिकरण के लिए कार्य कर रहा है।

कांग्रेस के बाद आआपा को सम्भालने वाले प्रदीप छाबड़ा नहीं रहे

चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी को मजबूत करने में छाबड़ा की एवं भूमिका रही है। तीन साल पहले वह कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी भी रह चुके हैं। आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर उन्होंने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने यह शर्त रखी थी कि आम आदमी पार्टी नगर निगम का चुनाव लड़ेगी। जब छाबड़ा आम आदमी पार्टी में आए तो तभी पहली बार पार्टी ने तीन साल पहले नगर निगम का चुनाव लड़ा।

तत्कलीन कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा
  1. चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी को मजबूत करने वाले छाबड़ा नहीं रहे
  2. कांग्रेस के अध्यक्ष और नगर निगम के मेयर भी रह चुके हैं छाबड़ा

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 09जुलाई :

चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी (आआपा) के वरिष्ठ नेता प्रदीप छाबड़ा अब इस दुनिया में नहीं रहे। छाबड़ा कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्होंने बीमारी के चलते मंगलवार को पीजीआई आखिरी सांस ली। शहर के दिग्गज नेताओं में शुमार प्रदीप छाबड़ा लंबे समय से राजनीति में थे। चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी के लिए जमीन तैयार करने वाले प्रदीप छाबड़ा ही थे। छाबड़ा नगर निगम में मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर भी रह चुके हैं। 

नगर निगम के पूर्व मेयर के अलावा वह 10 साल तक पार्षद रहे हैं। कांग्रेस में पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल के करीबी रहे लेकिन चार साल पहले जब उन्हें अध्यक्ष पद से हटाया गया तो वह बंसल के खिलाफ मोर्चा खोलकर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे।

पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी के 6 सह प्रभारी भी रह चुके हैं। आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर उन्होंने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने यह शर्त रखी थी कि आम आदमी पार्टी नगर निगम का चुनाव लड़ेगी। जब छाबड़ा आम आदमी पार्टी में आए तो तभी पहली बार पार्टी ने तीन साल पहले नगर निगम का चुनाव लड़ा।

शहर के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले प्रदीप छाबड़ा सेक्टर 22 और 16 के पार्षद रह चुके हैं। पहले वह सेक्टर 22 में ही रहते थे इस समय वह सेक्टर 44 में रह रहे थे। प्रदीप छाबड़ा 1990 से शहर की राजनीति में सक्रिय थे।

जो सरकार जनता को सुरक्षा नहीं देगी, जनता उसे वोट नहीं देगी- हुड्डा

  • भूपेंद्र सिंह हुड्डा की चुनौती, चुनाव में पोर्टल के नाम पर वोट मांगे बीजेपी
  • हरियाणा को देश का सबसे विकसित और सुरक्षित राज्य बनाएगी कांग्रेस सरकार- हुड्डा
  • कौशल निगम में पढ़े-लिखे युवाओं का बेहद कम वेतन में शोषण कर रही बीजेपी- हुड्डा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 09 जुलाई :

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी के चलाएं पोर्टलों में गड़बड़झाला और घोटाला नहीं है तो वो इन पोर्टलों के नाम पर विधानसभा चुनाव में वोट मांगकर दिखाए। हर काम को पोर्टल के भरोसे छोड़ने वाली बीजेपी चुनाव में वोट भी पोर्टल पर मांग ले। हुड्डा रोहतक में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज कोई भी व्यक्ति खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा। क्योंकि बीजेपी ने हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य बना दिया है। जो सरकार जनता को सुरक्षा नहीं दे सकती, जनता ऐसी सरकार को वोट भी नहीं दे सकती। इसलिए इसबार चुनाव में बीजेपी का सफाया तय है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर हरियाणा को फिर से देश का सबसे विकसित और सुरक्षित राज्य बनाया जाएगा।

इस मौके पर हुड्डा ने एक बार फिर कौशल निगम और बीजेपी की मंशा पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कौशल निगम के जरिए बीजेपी पक्की नौकरी, आरक्षण और मेरिट को खत्म करना चाहती है। सरकार पढ़े-लिखे युवाओं का बेहद कम वेतन में शोषण कर रही है और उन्हें ठेके का मजदूर बना रही है।

लेकिन कांग्रेस सरकार बनने पर युवाओं को इस शोषण से मुक्ति दिलाई जाएगी। भविष्य में कौशल कर्मियों के लिए भी शोषण मुक्त व्यवस्था बनाई जाएगी।

हुड्डा ने कहा कि युवाओं को बीजेपी के भर्ती घोटालों और पेपर लीक के जंजाल से छुटकारा दिलाकर कांग्रेस खाली पड़े 2 लाख पदों पर पक्की भर्तियां करेगी। भर्तियों में ओबीसी और एससी वर्ग के आरक्षण का पूरा ध्यान रखा जाएगा। बीजेपी ने वंचित वर्गों से आरक्षण का जो अधिकार छीना है, कांग्रेस उसे फिर से बहाल करेगी। ओबीसी बैकलॉग को प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा।

जगाधरी शहर के लिए इटीपी प्लांट हुआ मंजूर

जगाधरी शहर के लिए इटीपी प्लांट हुआ मंजूर ,लगभग 99 करोड रुपए की लागत से बनकर होगा तैयार

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 09  जुलाई :

हरियाणा व्यापार कल्याण बोर्ड जिला यमुनानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जगाधरी शहर की मैटल इंडस्ट्री की काफी लंबे समय से मांग चली आ रही थी कि मैटल इंडस्ट्री से जो वेस्टेज के रूप में दूषित पानी निकलता है तो कई बार उससे कई प्रकार की गंभीर समस्याएं उत्पन्न होती हैं उसको लेकर उनके प्रतिनिधिमंडल ने कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर से मिला व इस समस्या के निदान के लिए अपील की, कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर के अथक प्रयासों से जगाधरी के परवालो में ईटीपी प्लांट मंजूर हुआ है उसका टेंडर अब 98.60 लाख रुपए की लागत से टेंडर पास हो गया है,

हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड जिला अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने बताया कि यह ईटीपी प्लांट बनने के बाद मैटल इंडस्ट्री से निकलने वाले दूषित पानी से होने वाली समस्याओं से मैटल वालों इंडस्ट्री सहित आम शहर वासियों को भी अत्यधिक फायदा होगा इससे इसके आसर से जगाधरी शहर में होने वाले बीमारियों से भी छुटकारा मिलेगा व मैटल इंडस्ट्री के उत्पादों को भी बढ़ावा मिलेगा, मैटल इंडस्ट्री में इस इटीपी प्लांट के लग जाने से एक नई जान आने की उम्मीद है,समस्त मैटल इंडस्ट्री के कारोबारियों ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर का धन्यवाद किया है ,

कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जगाधरी शहर के लोगों व मैटल इंडस्ट्री के व्यापारी भाईयों की मांग पर वह हर वह कार्य कराएंगे जो उनकी प्राथमिकता में है जिसकी मांग की जाएगी ,हरियाणा भाजपा सरकार सदैव जगाधरी शहर के व्यापारी भाईयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और उन्हें आगे भी जिस किसी कार्य की जरूरत होगी वह कार्य बीजेपी सरकार द्वारा तुरंत प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाएगा।

पेड़ों की रक्षा और संरक्षण हमारी जिम्मेदारी है : वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल

  • एक पेड़ मां के नाम खुशहाल प्रकृति का संदेश– सोनिया अग्रवाल वाइस चेयरपर्सन
  • पर्यावरण को शुद्ध और समृद्ध बनाने के लिए पेड़ लगाना हम सब का प्रथम दायित्व – हरियाणा राज्य महिला आयोग वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल

नन्द सिंगला, डेमोक्रेटिक फ्रंट, रायपुररानी, 09 जुलाई  :

हरियाणा राज्य महिला आयोग वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल ने कहा कि एक पेड़ मां के नाम। पर्यावरण को शुद्ध और समृद्ध बनाने के लिए लगाना हम सब का प्रथम दायित्व बनता है।

पेड़ों को मां के रूप में देखना एक प्राचीन और समाजशास्त्रीय दृष्टिकोण है जो हमें प्राकृतिक संतुलन और जीवन की संरचना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पेड़ों के प्रति हमारी जिम्मेदारी और समझ बढ़ाने के लिए उन्हें मां के नाम से जोड़ना हमारी जिम्मेदारी है, ताकि हम पर्यावरण की रक्षा और संरक्षण में भी सक्षम हो सकें।यही हमारे प्रधानमंत्री जी का संदेश है।

 पेड़ और पर्यावरण का गहरा नाता है

पेड़ों का प्रकृति संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान होता है। वे ऑक्सीजन प्रदान करते हैं, वायु में कार्बन डाइऑक्साइड को कम करते हैं, वातावरणीय सेवाएं प्रदान करते हैं, और जीवन के लिए आवश्यक शरीरी धातुओं को भी प्रदान करते हैं। इसके अलावा, पेड़ भूमि की गर्मी को रोकने में भी मदद करते हैं और जल संवर्धन में भी अहम भूमिका निभाते हैं।

पेड़ों के लिए हमारी संरक्षा की जिम्मेदारी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को समझने में भी बहुत महत्वपूर्ण है। वे समृद्ध समाज और स्वस्थ जीवन के लिए आवश्यक हैं।

पेड़ों को मां के नाम से जोड़ना एक गहरा और संवेदनशील अनुभाव है। वे हमें जीवन की अनमोलता की महत्वपूर्णता को बताते हैं और हमें यह सिखाते हैं कि प्रकृति से हमारा गहरा संबंध है।

विभिन्न धर्मग्रंथों में पेड़ों को प्रकृति के प्रतीक के रूप में देखा गया है। उन्हें सम्मान और संरक्षण की जरूरत को मानते हुए इसे महत्वपूर्ण माना गया है।

आधुनिक विज्ञान ने भी स्पष्ट किया है कि पेड़ों का महत्व उनकी रक्षा और पालन में है। वे वायुमंडल और जलमंडल के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण हैं।

पेड़ों की रक्षा और संरक्षण के लिए उचित कदम उठाना हमारी जिम्मेदारी है। हमें उनकी वृद्धि को बढ़ाने और उनकी रक्षा करने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

पेड़ों को मां के नाम से जोड़ना हमारे लिए एक सांस्कृतिक, पारंपरिक और वैज्ञानिक दृष्टिकोण है। इससे हमारे जीवन की संतुलन और समृद्धि को बढ़ाने में मदद मिलती है, और पर्यावरण को शुद्ध और समृद्ध बनाने में हमारी सहायता होती है। इसलिए, हमें पेड़ों के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और उनकी रक्षा के लिए कठोर प्रयास करने चाहिए।

एसडी कॉलेज के रोट्रेक्ट क्लब ने सात पुरस्कार जीते

क्लब आने वाले कार्यकाल में नई ऊंचाइयों को छूने की आकांक्षा रखता है-डॉ. अजय शर्मा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 09 जुलाई :

सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज के रोट्रेक्ट क्लब ने आईएमए हॉल, सेक्टर-35, चंडीगढ़ में आयोजित 2023-24 कार्यकाल के लिए 3080 डिस्ट्रिक्ट अवार्ड्स में 7 पुरस्कार अपने नाम किए। क्लब ने जिन पुरस्कारों को जीता उनमें फ्रीक्वेंसी 3080 को एसईएआरआईसी द्वारा सोशल मीडिया एवेन्यू में उत्कृष्ट परियोजना के रूप में चुना जाना शामिल था। रोटरी वर्ष 2023-24 के सफल समापन के लिए डीआरआर प्रशस्ति पत्र के लिए भी क्लब कता चयन किया गया  जिसमें पूरे वर्ष में सभी डिस्ट्रिक्स गोल्स को पूरा किया गया था। इसके अलावा क्लब को रोट्रेक्ट मूवमेंट को बढ़ावा देने के लिए प्रशंसा पुरस्कार दिया गया और क्लब सर्विसेज एवेन्यू में रोटरैक्ट खेल महोत्सव को सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट के तौर पर चुना गया।

जुलाई माह के लिए रोटेरियन नंदिनी छाबड़ा को डिस्ट्रिक्ट रोटेरियन चुना गया जबकि रोटेरियन वंशिका पपनेजा को जोन-2 की सर्वश्रेष्ठ सचिव चुना गया। इसके अलावा डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट “उपहार” को मेजबान क्लब होने के लिए प्रशंसा पुरस्कार के लिए चुना गया। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा ने पुरस्कार विजेताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पूरे वर्ष छात्रों की कड़ी मेहनत और समर्पण फलदायी साबित हुआ और क्लब आने वाले कार्यकाल में नई ऊंचाइयों को छूने की आकांक्षा रखता है। रोट्रेक्ट क्लब की इंचार्ज डॉ.रूचि शर्मा ने कहा 3080 डिस्ट्रिक्ट अवार्ड्स में कॉलेज के छात्रों के प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी और कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि उनका यह समर्पण जारी रहेगा।

स्पेशल बच्चों को आशा किरण स्कूल बना रहा सक्षम : सूद

छात्रावास में रहने वाले बच्चों के लिए एलईडी दान की

तरसेम दीवाना, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हुशियारपुर, 09 जुलाई :

जेएसएस आशा किरण स्पेशल स्कूल जहानखेला में पढऩे वाले बच्चों को सक्षम बनाने के लिए स्कूल स्टाफ और आशादीप वेलफेयर सोसाइटी द्वारा किया जा रहा कार्य सराहनीय है। यह प्रगटावा सुंदर शर्मा सूद सेवानिवृत्त प्रोफेसर एसडी कालेज होशियारपुर ने किया और इस समय उनके परिवार ने विद्यालय के छात्रावास में रहने वाले बच्चों के लिए एलईडी दान की।

इस समय श्रीमती अनीता सूद, वरुण सूद और रागिनी सूद ने स्कूल स्टाफ और प्रबंधन को आश्वासन दिया कि उनका परिवार भविष्य में भी स्कूल की मदद करता रहेगा।

इस मौके पर आशादीप वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष सीए तरनजीत सिंह और सचिव हरबंस सिंह ने सूद परिवार का धन्यवाद करते हुए कहा कि स्कूल में विशेष बच्चों को सभी सुविधाओं के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा रही है।

इस मौके पर कर्नल गुरुमीत सिंह, प्रिंसिपल शैली शर्मा, वाइस प्रिंसिपल इंदु बाला भी मौजूद रहे।

विशाल गुर्जर बने ब स पा हरियाणा के प्रदेश सचिव

कोशिक खान, डेमोक्रेटिक फ्रंट, छछरौली, 09  जुलाई :

बहुजन समाज पार्टी हरियाणा प्रदेश की ओर से जारी सूची मे बसपा नेता चौधरी विशाल गुर्जर को प्रदेश सचिव मनोनित किया गया।विशाल गुर्जर खदरी ने अपनी नियुक्ति पर बहुजन समाज पार्टी की राष्टीय अध्यक्ष आदरणीय बहन कुमारी मायावती और रणधीर सिंह बेनीवाल केंद्रीय प्रभारी हरियाणा पंजाब चंडीगढ़ एवं धर्मपाल तिगरा प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर गुर्जर ने कहा कि बसपा के द्वारा उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी गई है। उसे वे पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निभाएंगे और किसानों एवं मजदूरों के हकों के लिए उनकी आवाज को बुलंद करने के लिए दिन रात तत्पर रहेंगे।ओर उन्होंने यह भी कहा कि बसपा सर्व समाज की पार्टी है पार्टी मे बहन जी सर्व समाज को सम्मान देती हैं।

हरियाली के लिए बाडो पट्टी टोल पर लगाए 150 पौधे

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 09 जुलाई :

  वातावरण हरा-भरा व स्वच्छ करने व बढ़ते तापमान को नियन्त्रित करने के उद्देश्य से आईआरबी (के आर बी ओ टी) की तरफ से बाडो पट्टी टोल पर आम, जामुन, सरस, अमरूद, बकाण, पापड़ी, इमली व नीम आदि के एक सौ पचास से अधिक पौधे लगाए गए। पौधारोपण अभियान की शुरूआत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार व शिक्षाविद डॉ. ओमप्रकाश कादयान, लेखिका डॉ. सुमन कादयान, आईआरबी के टोल जी एम वामन राठौर, सूबेदार मेजर सवेन्द्र सरोहा ने इमली, सरस व बकाण के पौधे लगाकर किया। इसके बाद टोल कर्मियों ने काफी पौधे लगाकर संरक्षण की जिम्मेदारी ली। इस अवसर पर ओएनएम इंचार्ज अजय जोशी, हाइवे इन्जीनियर बिजेन्द्र कुमार, मैनेजर दिलीप सिंह राणावत, आई टी इन्जीनियर कृष्ण कुमार व टोल इन्चार्ज महेश गुज्जर सहित अन्य टोल कर्मी मौजूद थे।

पौधारोपण के समय प्रकृति के चितेरे डॉ. ओमप्रकाश कादयान ने कहा कि प्रकृति ने हमें आवश्यकता की सभी चीजें दी हैं। पेड़ों के कारण हमारा हर सांस कायम है फिर भी हम अपनी नाजायज इच्छाओं, धन लौलुपता, अधिक से अधिक सुविधाएं जुटाने तथा स्वार्थ के कारण प्रकृति का बड़ी तेजी से निरंतर दोहन कर रहे हैं। नए पेड़ बहुत कम लगाए जा रहे हैं जबकि कट कई गुणा रहे हैं जिस कारण प्राकृतिक असन्तुलन उत्पन्न हो गया है। यही कारण है कि अबकी बार तापमान पचास पार हो गया। ये स्थिति पूरी सृष्टि के लिए घातक है। वामन राठौर ने कहा कि आज भारत में हर वर्ष करोड़ों नए पेड़ों की आवश्यकता है किन्तु नए पौधे बहुत कम लग रहे हंै। दूसरी तरफ जंगल तेजी से कट रहे हैं। यह चिन्तनीय विषय है।

साहित्यकार डॉ. सुमन कादयान व सूबेदार मेजर सुरेन्द्र सरोहा ने कहा कि हमारा तथा आने वाली पीढिय़ों का भविष्य उज्ज्वल हो इसके लिए हमें हरियाली व जंगलों का दायरा बढ़ाना होगा। अपनी सुविधाओं पर भी नियंन्त्रण करना होगा और प्रकृति संरक्षण के प्रति आम आदमी तक जागरुकता फैलानी होगी।

संविधान में लिखे कानूनों को तबदील करना भारती संविधान की तौहीन : बे.टा.फो.

बाबा साहिब जी द्वारा संविधान में लिखे कानूनों को तोड़ मरोड़ कर पेश करना भारत के लोगों के साथ बहुत बड़ा धोखाः बेगमपुरा टाईगर फोर्स

संविधान में लिखे कानूनों को तबदील करना भारती संविधान की तौहीनः बीरपाल, नेकू, हैप्पी

तरसेम दीवाना, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हुशियारपुर, 09 जुलाई :

बेगमपुरा टाईगर फोर्स के चेयरमैन तरसेम दीवाना तथा राष्ट्रीय प्रधान धर्मपाल साहनेवाल के दिशा निर्देशानुसार बेगमपुरा टाईगर फोर्स की ओर से केन्द्र की भाजपा सरकार की ओर से एक गहरी साजिश के तहत संविधान में लिखे कानूनों को बदलने के सम्बन्ध में भाजपा सरकार का पुतला फोर्स के पंजाब प्रधान वीरपाल ठरोली की अध्यक्षता में फूंका गया। इस अवसर पर फोर्स के दोआबा प्रधान नेकू अजनोहा तथा ज़िला प्रधान हैप्पी फतेहगढ़ ने विशेष तौर पर शिरकत की। इस अवसर पर नेताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पहली जुलाई से कुछ कानूनों में तबदीली करके भारतीय संविधान की तोहीन की है जिसको कभी भी बर्दाशत नही किया जा सकता। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत संविधान को धीरे-धीरे बदलने की कोशिश की जा रही है। उन्होेंने कहा कि भारत में संविधान के कारण ही सबसे बड़ा लोकतंत्री देश बना हुआ है जो कि हर धर्म तथा जात के लोगों के अधिकारों की गारंटी देता है। परन्तु भाजपा की केन्द्र सरकार भारतीय संविधान में दखल अन्दाज़ी करके इस के महत्व को कम करना चाहती है तांकि मनुस्मृति के मनसूबों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर लागू किया जा सके जबकि भारत के लोग कभी भी मनुस्मृति को भारत में लागू होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि अब लोग जागरूक हो चुके हैं तथा भारत के लोग भारतीय संविधान को बदलने नहीं देंगे तथा संविधान में कानून बदलने वालों को डटकर विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार पहली जुलाई से लागू नये कानूनों को तुरंत वापिस ले नही तो देश के सभी लोग इन नये कानूनों को नकारते हुये सड़कों पर उतर जायेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने भारत के पूरे तंत्र को अपने कब्ज़े में लेने के लिये न्यायपालिका के पहले के आई.पी.सी. कानूनों का नया लुभावना नामांकन करके इनको हिटलरी कानून बना दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा लोकसभा चुनावों में नकार देने के बावजूद भी मोदी हकूमत देश में अपनी ही मन मरज़ी कर रही है। उन्होंने कहा कि भारत रत्न बाबा साहिब भीम राव अम्बेडकर जी द्वारा लिखे गये संविधान में क्या कमी है जो कि संविधान में लिखे कानूनों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने इससे पहले किसानों पर काले कानून बिना वजह थोपे थे जिसको किसानों तथा मज़दूरों द्वारा की गई लगभग दो साल से की गई मेहनत मुशक्कत के सामने काले कानूनों तथा मोदी सरकार को घुटने टेकने पड़े थे। इस अवसर पर अन्यों के इलावा सतीश कुमार शेरगढ़, राम कुमार बद्धण शेरगढ़, सनी सीणा, बंटी बस्सी वाहद, मिन्टू कुल्लियां, अमनदीप, मुनीष, चरनजीत डाडा, कमलजीत डाडा, रामजी, दविन्द्र कुमार, पम्मा डाडा, गोगा मांझी, पवन कुमार बद्धण, अमनदीप सिंह, मुनीष कुमार, चरनजीत सिंह, भूपिन्दर कुमार बद्धण, कमलजीत सिंह, बिशनपाल, ज्ञान चंद, मुसाफिर सिंह, शेरा सिंह, विशाल कुमार, भिन्दा सीणा, हैप्पी फतेहगढ़, दविन्दर कुमार, नितिन सैनी, अनमोल माझी, विजय कुमार जल्लोवाल खनूर, कालू बाबा रहीमपुर, रवि सुन्दर नगर, बाली फतेहगढ़, रणजीत नौं गरावां, दिलबाग फतेहगढ़, अजय बस्सी जाना आदि उपस्थित थे।