श्रीमद् भागवत महापुराण कथा

श्री हरि ओम शरण जी महाराज श्री सनातन धर्म मंदिर, सेक्टर 11 में करेंगे श्रीमद् भागवत महापुराण कथा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 25 जून :

सेक्टर 11 स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर के तत्वाधान में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रीमद् भागवत महापुराण कथा का दिव्य आयोजन आगामी एक जुलाई से सात जुलाई तक किया जा रहा है जिसमें उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध कथावाचक पूज्य गुरुदेव श्री श्याम गोपाल जी महाराज जी के सुपुत्र श्री हरि ओम शरण जी महाराज द्वारा कथा वाचन व संकीर्तन किया जाएगा। मंदिर सभा के अध्यक्ष अरुणेश अग्रवाल ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि कथा प्रवचन रोजाना बाद दोपहर चार बजे से सांय सात बजे तक होंगे जबकि इससे पहले एक जुलाई को नगर कीर्तन करते हुए कलश यात्रा भी बाद दोपहर 4 बजे निकाली जाएगी। कथा के समापन दिवस को अटूट भंडारा भी बरताया जाएगा।

गुग्गा जाहर पीर शोभा यात्रा कमेटी ने अरुण सूद को सम्मानित किया  

अरुण सूद द्वारा एक झटके में ही चंडीगढ़ वासियों को चिंतामुक्त कर दिए जाने पर शहर में खुशी की लहर   

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 25 जून :

चंडीगढ़ प्रशासन व नगर निगम के अधिकारियों ने चंडीगढ़ के पूजा स्थलों द्वारा किए अतिक्रमणों को ढहाने, गांवों में लाल डोरे से बाहर के निर्माणों को दी गई पानी के कनेक्शनों को काटने तथा सेक्टर 53 में पिछले 38 सालों से बनी हुई फर्नीचर मार्केट को हटाने के एक के बाद एक फरमान जारी किए जा रहे थे, जिससे सारे शहर में दहशत का माहौल बन गया हुआ था। सभी सामाजिक धार्मिक व्यापारिक संस्थाएं रोष में भरी हुई थीं, तथा अन्य राजनीतिक पार्टियों के नेता सिर्फ कोरी बयान बाजी करने में लगे हुए थे, तभी शहर के पूर्व महापौर व पूर्व भाजपा प्रधान अरुण सूद एकाएक सक्रिय हुए व उन्होंने चंडीगढ़ के प्रशासक महोदय बनवारीलाल पुरोहित से मिलकर उनके सामने शहरवासियों की व्यथा को रखा, जिस पर प्रशासक ने तत्काल अधिकारियों को सब कार्यवाईयां रोकने के निर्देश जारी कर दिए। इसकी खबर सारे शहर में फैलते ही जनता में खुशी की लहर फैल गई। अरुण सूद के कट्टर समर्थक समाजसेवी संदीप प्रधान, जो गुग्गा जाहर पीर शोभा यात्रा कमेटी के अध्यक्ष भी हैं, ने उन्हें चंडीगढ़ का हीरो करार देते हुए उन्हें अपने साथियों सहित सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि अरुण सूद ने सही समय पर एक हीरो की तरह एंट्री करते हुए एक झटके में ही पूरे शहरवासियों को चिंतामुक्त कर दिया। उन्होंने कहा कि ताज़ा घटनाक्रम के बाद अरुण सूद शहर के एक बड़े कद्दावर नेता के तौर पर उभर कर सामने आएं हैं और उम्मीद है कि भविष्य में भी इसी प्रकार चौके छक्के उड़ाते रहेंगे।

Panchkula Police

Police Files, Panchkula – 25 June, 2024

अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर क्रिकेट मैच के माध्यम से युवाओ को नशे से बचनें का सन्देश :- डीसीपी पंचकूला

  •  नशा तस्करो की सूचना 708-708-1100 पर सूचित करें

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 25 जून :

पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक के नेतृत्व में विशेष नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिला में विशेष जागरुकता अभियान चलाया हुआ है जिस अभियान के तहत पुलिस द्वारा लगातार अलग अलग कार्यक्रम आयोजित करके लोगो को नशे से दूर रहनें और जिन्दगी को बर्बाद होनें से बचानें हेतु जागरुक किया जा रहा है इसी अभियान के तहत डीसीपी पंचकूला हिमाद्रि कौशिक के नेतृत्व में कल अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर गाँव टंगरा हकीमपुर कालका में क्रिकेट मैच आयोजित किया जायेगा । जिसमें एक पुलिस की टीम,  दुसरी जिला प्रशासन की रहेगी । जो मैच सुबह 6.00 गांव टंगरा हकीमपुर कालका में शुरु हो जायेगा । पुलिस टीम के खिलाडी सदस्य डीसीपी (कप्तान), एएसपी मनप्रीत सिंह सूदन, एसीपी कालका जोगिन्द्र शर्मा (क्रिकेटर), इन्सपेक्टर निर्मल सिंह, इन्सपेक्टर कवंलजीत सिंह, तथा अन्य पुलिस कर्मचारी रहेंगें । 

पुलिस उपायुक्त नें बताया कि नशा हमारे परिवार, समाज व देश का सबसे बडा दुश्मन है सबसे पहले यह एक व्यक्ति की जिन्दगी को बर्बाद करता है फिर परिवार और फिर समाज और देश को इसलिए नशे से खुद को बचाएं नशा कोई अच्छी बात नही है नशा से सिर्फ बर्बादी ही मिलती है और व्यक्ति अपनें शरीर व जिन्दगी को बर्बाद कर लेता है इसकी चपेट से दूर रहें । इसके साथ अपनें साथियो को भी इस से दूर रहनें हेतु जागरुक करें । इसके अलावा पुलिस उपायुक्त नें बताया अगर कोई व्यक्ति नशे इत्यादि के सेवन करता है या नशे की तस्करी करता है तो उस बारे तुरन्त पुलिस को 708-708-1100 नंबर पर सूचित करें । सूचना देनें वालें व्यक्ति का नाम पता गुप्त रखा जायेगा । ताकि नशा तस्करो पर कडी सख्त कार्रवाई करते नशा तस्करो को जेल भेजा जा सके ।

इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त नें बताया कि अगर कोई व्यक्ति नशे की चपेट में फसां हुआ है तो उसका इलाज संभव है और उसका इलाज नशा मुक्ति केन्द्र से करवाकर उसे इस चपेट से बचाया जा सकता है ।

घनश्याम दास अरोड़ा ने खेत खलिहानों के रास्ते बनवाने की मांग की 

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 25  जून :

यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि अपने यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र में वह लगातार विकास कार्य करवाने के लिए वह कृत संकल्पित है इसी कड़ी के अंतर्गत आज उन्होंने चंडीगढ़ में हरियाणा सरकार पंचायत मंत्री महीपाल ढ़ांडा से मुलाकात की व उन्हें अपनी यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र के खेत खलिहानों के रास्तों को पक्का करने की सूची दी और जल्द से जल्द यह खेतों के रास्ते पूरा करवाने के लिए मांग रखी, भाजपा विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र में वह हरियाणा भाजपा सरकार के माध्यम से लगातार विकास कार्य करवा रहें हैं, वर्तमान हरियाणा भाजपा किसानों की 14 फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद कर रही है, मोदी सरकार द्वारा किसानों को किसान सम्मान निधि के रूप में 6000 रुपए वार्षिक प्रदान किए जा रहे हैं ,भाजपा सरकार की सोच  किसान भाईयों का मान सम्मान लगातार बढ़ाने की है। इस दौरान नितीश दुआ, रोहित, भाजपा जिला यमुनानगर मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग साथ रहे।

PSB ने स्थापना दिवस पर धार्मिक व समाज सेवा के अनेक कार्य किए

  • धार्मिक स्थलों व स्कूलों में वाटर कूलर एवं इंस्टीट्यूट फॉर ब्लाइंड में क्लास रूम भी तैयार करवा कर सौंपा : जरूरतमंदों को व्हील चेयर भी प्रदान किए  

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 25 जून :

पंजाब एण्ड  सिंध बैंक द्वारा 117वां स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से बैंक के जोनल ऑफिस में स्थित क्षेत्रीय महाप्रबंधक कार्यालय में मनाया गया जिसमें पंजाब एण्ड सिंध बैंक के शाखा प्रबंधकों, सेवानिवृत अधिकारी एवं  ग्राहक भी शामिल हुए। कार्यक्रम में सुबह श्री गुरु ग्रंथ साहिब का कार्यालय में प्रकाश किया गया तथा बैंक की तरक्की एवं खुशहाली के लिए श्री सुखमणि साहिब का पाठ किया गया। इस दौरान सेवानिवृत्त अधिकारियों को सिरोपा देकर उनकी सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। बैंक द्वारा इस मौके पर छबील का आयोजन भी किया गया। इस कार्यक्रम में पहुंचे बैंक ग्राहकों ने और नए ग्राहकों को बैंक से जोड़ने का आश्वासन दिया।  स्थापना दिवस समारोह के हिस्से के रूप में पंजाब एंड सिंध बैंक ने कई जगह पौधारोपण किया। गत वर्ष बैंक ने सीएसआर के तहत जरूरतमंदों को व्हील चेयर प्रदान किए थे, उसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए इस वर्ष भी वृद्ध आश्रम में व्हील चेयर, स्कूलों तथा धार्मिक स्थलों पर वाटर कूलर दिए। स्थानीय आंचलिक कार्यालय द्वारा इंस्टीट्यूट फॉर ब्लाइंड में एक क्लास रूम भी तैयार कर के सौंपा गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अनिल कुमार, आंचलिक प्रबंधक, पंचकूला एवं अविनाश तिवारी, आंचलिक प्रबंधक, चंडीगढ़ द्वारा की गई। उन्होंने बताया कि बैंक ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए ये क्रियाकलाप किये।  

अनिल कुमार ने बताया कि बैंक की स्थापना 1908 में समाज के कमजोर वर्ग को उनके जीवन स्तर ऊपर उठाने के लिए आर्थिक प्रयासों में मदद करने के लिए सामाजिक प्रतिबद्धता के सिद्धांत पर की गई थी और जिस पर बैंक निरंतर 117 वर्षों से सेवा कर रहा है। इस कार्यक्रम में अविनाश तिवारी ने बताया कि बैंक ने ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए विशिष्ट उत्पाद विकसित किए हैं, जैसे आवास ऋण, वाहन ऋण, शिक्षा ऋण। इसके अलावा खुदरा उत्पादों के साथ-साथ बैंक के पास लघु एवं सूक्ष्म उद्योगों के लिए सभी प्रकार के ऋण उपलब्ध है। इस कार्यक्रम में उप महाप्रबंधक कर्मवीर सिंह, सह महाप्रबंधक रविंद्र कुमार तथा अंचल कार्यालय चंडीगढ़ एवं पंचकूला के अन्य स्टाफ सदस्य भी मौजूद थे।

Bhupinder ssingh hooda

हरियाणा में आज सिर्फ वो व्यक्ति जिंदा है, जिसे कोई मारना नहीं चाहता : हुड्डा

  • बदमाश इतने बेखौफ कि जिससे मर्जी फिरौती मांगते हैं, जिसे चाहे गोली मार देते हैं- हुड्डा
  • विकास में नंबर वन हरियाणा को बीजेपी ने बना दिया क्राइम स्टेट- हुड्डा
  • जो सरकार जनता के जानमाल की सुरक्षा नहीं कर सकती, उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं- हुड्डा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 25 जून :

बीजेपी ने कानून व्यवस्था की हालात इतनी खस्ता कर दी है कि प्रदेश में सिर्फ वहीं व्यक्ति जिंदा है, जिसे कोई मारना नहीं चाहता। आज बदमाश इतने बेखौफ हो गए हैं कि वो जिससे चाहे फिरौती मांगते हैं और जिसको मर्जी गोली मार देते हैं। क्योंकि बदमाशों के जहन में सरकार का रत्तीभर भी डर नहीं है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा हिसार के एक शोरूम में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग और रंगदारी मांगने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। ऐसी ही घटनाओ की ख़बर हरेक जिले से आ रही है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 2014 से पहले हरियाणा देश के सबसे शांतिपूर्ण राज्यों में शुमार था। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रदेश से बदमाशों और गैंगस्टरों का भगाया गया था। लोग बिना किसी डर के अपनी जिंदगी जीते थे और व्यापारी बिना किसी भय के कारोबार करते थे। लेकिन जब से भाजपा सत्ता में आई है, उसने कभी कानून व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया। इसलिए प्रदेश में बदमाश, गैंगस्टर और माफिया फिर से सक्रिय हो गए। जो हरियाणा 2014 से पहले विकास में नंबर वन था, उसे बीजेपी ने क्राइम स्टेट बना दिया है।

पिछले कुछ सालों में बदमाश कारोबारी से लेकर राजनीतिज्ञों तक सभी को अपना निशाना बना चुके हैं। व्यापारियों पर सरेआम फायरिंग, उनकी हत्या और चुने हुए विधायकों तक से फिरौती मांगने की वारदातें आम हो गई हैं। आम आदमी की स्थिति क्या होगी इसका अंदाजा एनसीआरबी की रिपोर्ट से लगाया जा सकता है। एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में रोज 4 हत्याएं, 4-5 रेप और लगभग एक दर्जन किडनैपिंग की वारदात होती हैं। खुद केंद्र सरकार के सामाजिक प्रगति सूचकांक में हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य घोषित किया गया है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जो सरकार लोगों के जानमाल की रक्षा नहीं कर सकती, उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। इसलिए कांग्रेस ने ऐलान किया है कि पार्टी की सरकार बनने पर हरियाणा से अपराध और अपराधियों को हरियाणा से भगाया जाएगा। फिर से हरियाणा को एक सुरक्षित राज्य बनाया जाएगा, जिसमें आम आदमी से लेकर प्रत्येक कारोबारी तक बेखौफ होकर अपना काम कर सकें।

इज़रा कॉउचर बाइ समीर ने चंडीगढ़ में अपना स्टोर खोला

इज़रा कॉउचर बाइ समीर ने चंडीगढ़ में अपना स्टोर खोला: ट्राइसिटी का नया फैशन अड्‌डा

चंडीगढ़ 23 जून, 2024:

शहर के प्रमुख शॉपिंग सेंटर, सेक्टर 17 में, इज़रा कॉउचर बाइ समीर शुरू होने के साथ चंडीगढ़ के फैशन जगत में क्रांति आने वाली है। यह वन-स्टॉप डिज़ाइनर स्टोर सभी क्षेत्रों के ग्राहकों की विविध फैशन जरूरतों को पूरा करता है। निफ्ट के पूर्व छात्र, समीर गुप्ता ने इसे शुरू किया है, जो मोंटे कार्लो और गैप जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों से वर्षों तक जुड़े रहे हैं। इजरा कॉउचर हर उम्र की महिलाओं के लिए डिज़ाइनरवियर, पुरुषों के लिए विशेष क्लब शर्ट और पार्टीवियर, किशोरों व युवाओं के लिए ट्रेंडी आउटफिट, कस्टम-मेड जूते और एक्सेसरीज़ के साथ अद्वितीय डिज़ाइनर किड्सवियर और ग्लैमरस ईवनिंग गाउन तथा डैपर सूट उपलब्ध कराता है।

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की पूर्व मानद महासचिव, रंजीता मेहता कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं। उन्होंने स्टोर के शुभारंभ के दौरान कहा, “मैं समीर को हार्दिक बधाई देती हूं और ट्राइसिटी वासियों को फैशन में कुछ नया पेश करने की कोशिश के लिए उन्हें शुभकामनाएं देती हूं।”

मीडिया से बात करते हुए, समीर ने कहा, “इज़रा कॉउचर को जो चीज सबसे अलग बनाती है, वो है ट्राइसिटी रीजन में एकमात्र ऐसा ब्रांड होना जो मनमाफिक फुटवियर और एक्सेसरीज के साथ डिजाइनर किड्सवियर पेश करता है। इसके अलावा, यह चंडीगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में पुरुषों के क्लब और पार्टीवियर के विशिष्ट सप्लायर के रूप में मौजूद है। इस फैशनेबल वंडरलैंड में कदम रखिए और हमारी अविश्वसनीय डिजाइन प्रक्रिया का जायजा लीजिए।”

  • शहरी पेशेवरों से लेकर फैशनेबल परिवारों तक, इज़रा कॉउचर का लक्ष्य आपका मुख्य स्टाइल अड्‌डा बनना है।
  • चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में इज़रा कॉउचर पर जाइए और एक ऐसी दुनिया में कदम रखिए जहां फैशन के सपने साकार होते हैं।

चुन्नी कलां में बनेगा तीसरा अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटर

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 25जून :

नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर, अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटर ने पंजाब के चुन्नी कलां में अपना तीसरा केंद्र स्थापित करने की घोषणा की।

अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन एवं रिहैबिटेशन सेंटर कलगीधर ट्रस्ट के तत्वावधान में चलाए जा रहे हैं, जो एक गैर-लाभकारी धर्मार्थ ट्रस्ट है, जिसने चुन्नी कलां में नए सेंटर के लिए 2.5 एकड़ जमीन दान की है। वर्तमान में अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटर दो सेंटरों का संचालन कर रहा है, एक हिमाचल प्रदेश के बड़ू साहिब में और दूसरा पंजाब के चीमा साहिब में। 50 बिस्तरों वाले नए सेंटर में परिसर में एक रिसर्च सेंटर भी होगा।

अकाल ड्रग डी-एडिक्शन सेंटर के डायरेक्टर कर्नल (सेवानिवृत्त) डॉ. राजिंदर सिंह, जो नशे की लत के खिलाफ 90 वर्षीय योद्धा हैं, ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ’इस नए सेंटर में एक अत्याधुनिक नशा मुक्ति केंद्र और पुनर्वास सुविधा होगी, जो अनुसंधान केंद्रित दृष्टिकोण के साथ स्थायी परिवर्तन लाने के लिए आध्यात्मिकता को अद्वितीय रूप से एकीकृत करते हुए पूर्ण आधुनिक क्लीनिक उपचार प्रदान करेगी।

कर्नल (सेवानिवृत्त) सिंह पेशे से मनोचिकित्सक हैं और भारतीय सेना के एक अनुभवी हैं। 50 से अधिक वर्षों से, वे युवाओं को नशीली दवाओं के खतरे से बचाने के लिए अपनी लड़ाई में भरसक प्रयास कर रहे हैं। भारतीय सेना में 30 साल सेवा देने के बाद, सैन्य कर्मियों के मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करते हुए, डॉ सिंह ने भारत के सीमावर्ती राज्य पंजाब में नशीली दवाओं की लत से निपटने के लिए अपने प्रयासों को पुनः निर्देशित किया। वे 90 वर्ष की उम्र में भी इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए खुद को समर्पित करते हैं, और सभी के लिए प्रेरणा के एक स्रोत बने हुए हैं।

कर्नल सिंह ने कहा, “पंजाब गंभीर नशीली दवाओं की लत के संकट से जूझ रहा है, जिससे हजारों परिवार प्रभावित हो रहे हैं और सामाजिक संरचनाएं में दरार पड़ रही हैं। नया सेंटर न केवल लत के लक्षणों को बल्कि भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक दर्द को भी समझेगा, जो उनके सुधार के लिए एक समग्र
दृष्टिकोण प्रदान करेगा”।

इस पहल के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, “हम ड्रग्स और अल्कोहल को मुख्य मुद्दों के रूप में नहीं बल्कि अंतर्निहित दर्द और गलत धारणाओं के समाधान के रूप में देखते हमारा दृष्टिकोण प्रत्येक रोगी के साथ काम करना शामिल है ताकि उनके बचाव के लिए सुरक्षित रूप से काम किया जा सके और इसके पीछे क्या छिपा है, उसे उजागर किया जा सके। हम विशेषज्ञ मनोचिकित्सकों और मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा प्रदान किया जाने वाला बेहतरीन चिकित्सा उपचार प्रदान करते हैं। हमारी समग्र देखभाल दवा, आहार, योग और कॉजिनिटिव  बिहैवियरल  थेरेपी को एकीकृत करती है। अचेतन को सचेत बनाने से शक्तिशाली उपचार और स्वयं के साथ सच्ची लडाई की अनुमति मिलती है।

उन्होंने कहा, “जब हम नशे के आदी लोगों को केवल चेतावनी देने के बजाय नशे के इलाज के बारे में बात करते हैं, तो हम मादक द्रव्यों के सेवन के मुद्दों को संबोधित करने के लिए अधिक समग्र और दयालु दृष्टिकोण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इस दृष्टिकोण में लत को एक जटिल चिकित्सा स्थिति के रूप में समझना शामिल है जिसके लिए व्यापक उपचार और सहायता की आवश्यकता होती है। हमारा लक्ष्य पंजाब में 1000 टूटे हुए घरों की मदद करना, हर 3 महीने में उन्हें वापस खड़ा करना, आशा बहाल करना और नशीली दवाओं की लत से प्रभावित परिवारों को ठीक करना है।

“हमारा सिद्धांत नशीली दवाओं की लत से होने वाली गिरावट को दूर करने में मदद करने के लिए आध्यात्मिक मार्गरेखा पर केंद्रित है। जबकि हमारी उपचार पद्धतियां वैज्ञानिक, नैदानिक और साक्ष्य-आधारित हैं, हम रोगी की इच्छाशक्ति को जागृत करने पर जोर देते हैं, जिसे चरदीकलां (लगातार बढ़ती आत्माओं) के सिद्धांत में पोषित किया जाता है। हम इस बात पर जोर देकर बुरी आदत, मानसिक स्वास्थ्य और उपचार के बारे में विश्व दृष्टिकोण को बदलने में विश्वास करते हैं कि प्रेम (ईश्वरीय कृपा और विश्वास) ही अंतिम उपचार है।

चंडीगढ़ में वल्र्ड साइकियाट्रिक एसोसिएशन (डब्ल्यूपीए) सहयोग केंद्र के डायरेक्टर और पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के साइकाइट्री विभाग के प्रमुख डॉ. देबाशीष बसु ने कहा, “सब्सटेंस यूज डिस्आॅर्डर (मादक द्रव्य उपयोग विकार) (एसयूडी, जिसे अक्सर बोलचाल की भाषा में नशीली दवाओं का दुरुपयोग या लत कहा जाता है), यह एक बायो-साइको-सोशो- स्पिरिचुअल स्थिति है जो व्यक्तियों, उनके परिवारों, समुदायों, समाजों और राष्ट्रों के लिए विनाशकारी है। सभी जटिल समस्याओं की तरह, जो बहुक्रियात्मक हैं, यह बायो-साइको-सोशो- स्पिरिचुअल परिप्रेक्ष्य के साथ एक समग्र दृष्टिकोण की हकदार है। सभी चार घटक एसयूडी वाले व्यक्तियों की सफल रिकवरी और मुख्यधारा के समाज में उत्पादक सदस्यता के लिए उनके अंतिम परिवर्तन के लिए महत्वपूर्ण हैं। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि, सामान्य रूप से क्षेत्र में और विशेष रूप से पंजाब में नशीली दवाओं के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखते हुए, कलगीधर ट्रस्ट मोहाली जिले के चुन्नी कलां में एक और नशा मुक्ति-सह-अनुसंधान केंद्र स्थापित करने की योजना बना रहा है, जो एसयूडी के रोगियों को समग्र उपचार और देखभाल प्रदान करने वाला अपनी तरह का पहला केंद्र होगा। मुझे यकीन है कि अतीत की तरह, यह केंद्र अनुसंधान गतिविधियों के लिए पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ और सरकारी मेडिकल कॉलेज चंडीगढ़ के साथ सहयोग करेगा।

इस अवसर पर पंजाबी लेखिका, बाल रोग विशेषज्ञ एवं कार्यकर्ता डॉ. हरशिन्दर कौर तथा प्रसिद्ध मनोचिकित्सक डॉ. सिमी वरैच भी उपस्थित थीं।

रिटेल करियाना एसोसिएशन के अध्यक्ष आम आदमी पार्टी में हुए शामिल 

शैली गर्ग को पार्टी में उचित सम्मान दिया जाएगा विधायक अमोलक सिंह 

रघुनंदन पराशर, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जैतो, 25 जून :

जैतो विधानसभा क्षेत्र के आम पार्टी विधायक अमोलक सिंह ने रिटेल करियाना मर्चेंट्स एसोसिएशन जैतो के अध्यक्ष शैली गर्ग को उनके कई साथियों सहित पार्टी में शामिल किया है। विधायक अमोलक सिंह ने कहा कि शैली गर्ग पंजाब के प्रति पार्टी की अच्छी सेवा और पार्टी की नीतियों से खुश होकर आम आदमी पार्टी में शामिल हुई हैं और पार्टी उन्हें उचित सम्मान देगी।

इस मौके पर शैली गर्ग ने सभी नेताओं का धन्यवाद किया और कहा कि वे पार्टी की बेहतरी के लिए दिन-रात काम करेंगे।इस अवसर पर वरिष्ठ नेता सतपाल डोड,पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष नरेश जिंदल एम.डी. किचन किंग ऑयल जैतो, संजीव कुमार, यशपाल जिंदल, अशोक जिंदल, सीता राम बांसल, हैप्पी जैन, महेश जिंदल, जोगिंदर सिंह भल्ला, लक्की सिंगला, मनीष जिंदल, बब्बू, हरसिमरन मल्होत्रा ​​प्रधान ट्रक यूनियन जैतो, पार्षद डाॅ.हरीश गोयल, कुलदीप सिंह यूनियन जैतो, जसवन्त सिंह उपाध्यक्ष ट्रक यूनियन जैतो आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अवैध कॉलोनी ऊपर चला गामड़ा का पीला पंजा

ऑन ऑथराइज्ड कॉलोनी मैं हुए अवैध निर्माणों को गिराया जाएगा : हरचंद

डेमोक्रेटिक फ्रंट, मोहाली –  25जून :

शहर में कट रही अवैध कालोनियां एवं अवैध निर्माण आज एक चिंता का विषय बनता जा रहा है। इस समस्या से निपटाने  के लिए गामड़ा के रेगुलेटरी  विभाग ने एक विशेष मुहिम चलाकर मोहाली एवं झामपुर  के क्षेत्र में  बने अवैध निर्माण एवम अवैध कॉलोनी पर पीला पंजा चलाया। यह ड्राइव एटीपी हरचंद  के नेतृत्व में चलाई जा रही है। 

एटीपी हरचंद  ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति ऑन ऑथराइज्ड कॉलोनी में मकान या प्लाट ना खरीदे। संपत्ति खरीदने से पहले यह आवश्यक जांच करें कि वे जो  संपत्ति खरीद रहे हैं वह रेगुलराइज है कि नहीं, अन्यथा उनके जीवन भर की गाड़ी कमाई क्षण भर में मिट्टी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण एवं अनऑथराइज्ड कॉलोनी के खिलाफ विभाग की तरफ से इस तरह की मुहिम निरंतर जारी रहेगी।