लोक सभा चुनाव से पहले बीजेपी चंडीगढ़ के अध्यक्ष पद बदलना हो सकता है जोखिम भरा

अध्यक्ष पद की दौड़ के चलते सूद ने मिलाया जैन से हाथ -सूत्र

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 26 सितम्बर :

लोकसभा चुनाव को शुरू होने में थोड़ा ही समय बचा है। ऐसे में अध्यक्ष बदलने से समीकरण और तालमेल गड़बड़ा सकता है । प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने की कवायत वर्ष की शुरुआत में ही हो जानी चाहिए थी, लेकिन इस पर हाई कमान ने अमल नहीं किया। अब अगर प्रदेश अध्यक्ष को बदल जाता है तो संगठन को खड़ा करने में फिर से अच्छी खासी कसरत करनी पड़ सकती है। सत्ता पक्ष भाजपा की समस्या यह है कि चंडीगढ़ संसदीय सीट से कई उम्मीदवार मैदान में है। इसी तरह अध्यक्ष की दौड़ में भी कई दावेदार मैदान में है। अगर नया अध्यक्ष चुना भी जाता है तो उसके लिए चुनौतियां सामने खड़ी होगी। अगर अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की बात की जाए तो टंडन खेमे से रविकांत शर्मा और शक्ति देवशाली के नाम शामिल है। इसी तरह से पूर्व संसाद सत्यपाल जैन के करीबी और पूर्व मेयर देवेश मोदगिल अध्यक्ष पद की दावेदारी में है। सूत्रों के अनुसार चंडीगढ़ भाजपा के कार्यकर्ता दबी आवाज़ में यह बातें भी कर रहे हैं कि पूर्व भाजपा अध्यक्ष संजय टण्डन मौजूदा अध्यक्ष अरुण सूद को शुरू से ही पसंद नहीं करते हैं, जिसके चलते अरुण सूद ने पूर्व सांसद सत्यपाल जैन से हाथ मिला लिया है, अब देखना यह होगा कि इस मामले में सत्यपाल जैन अपने चहेते देवेश मोदगिल को सपोर्ट करते हैं या अपने नए साथी अरुण सूद को। यह फैसला सत्यपाल जैन के लिए असमंजस भरा हो सकता है। हालांकि बीच-बीच में धीरेंद्र तायल का नाम भी सामने आता रहा है।

संगठन को चलाने में सूद ही फिलहाल सक्षम
संगठन की अगर वर्तमान स्थिति पर निगाह दौड़ाई जाए तो वर्तमान अध्यक्ष अरुण सूद ही संगठन को चलने में सक्षम। उनके अलावा और कोई उम्मीदवार फिलहाल के हालत में संगठन चलाने में सक्षम नहीं हो पायेगा। अब क्योंकि मेयर चुनाव नजदीक आने वाले हैं, ऐसे में भी प्रदेश अध्यक्ष को बदलना जोखिम भरा फैसला हो सकता है। नगर निगम चुनाव में महज 12 सीट के बाद भी सूद की अगुआई में बीजेपी पिछले दो वर्षो में अपना मेयर बनाने में सफल रही है। नए पार्टी प्रधान के लिए मेयर चुनाव को संभालना भी मुश्किल हो सकता है। जिस तरह से सूद चीजों को मैनेज करते आए हैं, वो काबिलियत अध्यक्ष पद के अन्य उम्मीदवारों में दूर-दूर तक नहीं है। हालांकि, चंडीगढ़ भाजपा में अंदर खाते यह चर्चाएं भी है कि पार्टी के बोहुत से कार्यकर्ता सूद से नाखुश है। ऐसे में चंडीगढ़ में भाजपा का प्रधान कौन होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

पंजाब सरकार माताओं की मृत्यु दर को कम करने के लिए सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में तकनीकी सुविधांए प्रदान करेगी: डॉ. बलबीर सिंह

स्वास्थय मंत्री डा. बलबीर सिंह ने माताओं की मृत्यु दर घटाने संबंधी तकनीकी दख़ल विषय पर करवाई गई राज्य  स्तरीय वर्कशाप की अध्यक्षता की 

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ (राकेश शाह) : महिलाएं एवं बच्चों की तंदरुस्त सेहत को यकीनी बनाना मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकता बताते हुए पंजाब के स्वास्थ्य एवं  परिवार कल्याण मंत्री डा. बलबीर सिंह ने माताओं की मृत्यु दर  (एम. एम. आर.) को घटाने के लिए सरकारी स्वास्थय संस्थानों में हर तरह की तकनीकी सुविधाएं  प्रदान करने का ऐलान किया। 

मौजूदा समय पंजाब में माताओं की मौत दर एक लाख लाइव बर्थ पीछे राष्ट्रीय औसत ( 97) के मुकाबले 105 रिकार्ड की गई है। 

उन्होंने कहा कि  एम. एम. आर. 70 के स्थायी विकास लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सूबे की मदद करने के लिए सभी मैडीकल अफसरों को आगे आने और बेहतर तकनीकों को अपनाने की अपील करता हूं । उन्होंने कहा कि सूबे में बेहतर कारगुज़ारी दिखाने वाले डाक्टरों का सम्मान करने के साथ-साथ उन्हें पदोन्नित में पहल भी दी जायेगी। 

डा. बलबीर सिंह पंजाब स्टेट कौंसिल फॉर विज्ञान एंड टैकनॉलॉजी की ओर से एमज़ बठिंडा, वातावरण और मौसमी तबदीली और स्वास्थय एवं  परिवार कल्याण  विभाग के सहयोग के साथ ‘माताओं की मौत दर घटाने के लिए तकनीकी दख़ल’ विषय पर करवाई गई राज्य  स्तरीय वर्कशाप के उद्घाटनी सैशन की अध्यक्षता कर रहे थे। 

स्वास्थय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार लोगों विशेषकर महिलाओं तथा बच्चों की सेहत के साथ कोई समझौता नहीं करेगी। 

उन्होंने कहा कि हम राज्य में पोस्ट- पार्टम हैमरेज ( पीपीऐच) के साथ सम्बन्धित प्रसूति मौत दर को कम करने  के लिए सरकारी अस्पतालों में हर तकनीकी सुविधा, चाहे यह ग़ैर- न्यूमेटिक एंटी शॉक गारमैंट ( एनएएसजी) या यूटराईन बैलून टैंपोनेड ( यूबीटी) हो, प्रदान करेंगे। 

इससे पहले पी. एस. सी. एस. टी. के कार्यकारी निदेशक  डा. जतिन्दर कौर अरोड़ा ने बताया कि कैसे दो जिलों- बठिंडा और फरीदकोट के सभी डिलीवरी पुआइंटें पर दो कम लागत वाली सुविधाएं एन. ए. एस. जी. अते यूबीटी की शुरुआत के साथ पीपीएच की गंभीर स्थिति से प्रभावित 73 मांताओं का जीवन बचाया गया। उन्होंने सेहत मंत्री को पंजाब के दूसरे जिलों में भी यह सुविधंए  शुरू करने की अपील की। 

एमज़ बठिंडा और पीएससीएस्टी के प्रोजैक्ट प्रमुख डा. लाज्या देवी गोयल और डा. दपिन्दर कौर बख्शी ने बताया कि प्रोजैक्ट के उद्देश्यों में अलग-अलग डिलीवरी पुआइंटें पर यू. बी. टीज़ और एन. ए. एस. जीज़ सुविधांए  उपलब्ध करवाना और सेहत संभाल पेशेवरों का व्यापक प्रशिक्षण शामिल है जिससे माताओं की पोस्ट-पारटम हैमरेज ( पीपीएच) करके होने वाली मृत्यु की रोकथाम में मदद मिलेगी। 

डायरैक्टर सेहत सेवा डा. आदर्शपाल कौर ने मैडीकल पेशेवरों को पीपीऐच और अन्य  खतरे वाली स्थितियों की जल्द पहचान करें और ऐसे मरीजों को समय सिर रैफर करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सभी सेहत संस्थाओंं के लिए रैफरल प्रोटोकोल बनाने पर भी ज़ोर दिया। 

स्टेट प्रोग्राम अफ़सर डा. इन्द्रदीप कौर, स्वास्थय एवं परिवार भलाई विभाग पंजाब के सहायक डायरैक्टर डा. विनीत नागपाल, पंजाब के सभी 23 जिलों से गायनीकोलोजिस्ट, नर्सें और टैकनीशियन समेत अलग-अलग सेहत संभाल पेशेवरों ने स्टेट वर्कशाप में भाग लिया। 

भाजपा से त्रस्त हैं लोग : सुरेंद्र राठी

संदीप सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 26 सितम्बर :

आज मंगलवार को आम आदमी पार्टी बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की एक बैठक प्रकोष्ठ के जिला प्रधान जगमोहन बट्टू की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्य अतिथि हरियाणा स्टेट बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ प्रधान सरदार गुणचरण सिंह रहे। बैठक में पार्टी ने परिवार जोड़ो आंदोलन के तहत घर-घर जाहकर परिवार को जोडऩे पर जोर दिया। पार्टी के राष्ट्रीय परिषद सदस्य सुरेंद्र राठी ने बताया कि आम आदमी पार्टी का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बिजली आंदोलन भी बहुत कामयाब रहा। लोग आम आदमी पार्टी की नीतियों से बहुत खुश है और भारतीय जनता पार्टी से जनता बहुत परेशान हो चुकी हैं। सुरेंद्र राठी ने कहा कि लोगों के राशन कार्ड काटे जा चुके हैं। बिजली के इतने भारी भरकर बिल आ रहे हैं, जिन्हें भरने में लोग है समर्थ हैं। आने वाले चुनावों में हरियाणा में भी पंजाब और दिल्ली की तर्ज पर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएंगे।

इस मौके पर प्रवक्ता सुखबीर तंवर, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की संयुक्त सचिव इंदु बाला, दीपक सिंगल,संयुक्त सचिव सरिता, देवेंद्र कौर, लतिका शर्मा, जेबी धारीवाल, अजय कुमार कंचन दिनेश कुमार,युवा सचिव विनोद कुमार, मंजेश कुमार दिनेश कुमार भी उपस्थित थे।

Bhupinder ssingh hooda

एचसीएस भर्ती के रिजल्ट से स्पष्ट है बीजेपी-जेजेपी की हरियाणवी विरोधी मानसिकता : हुड्डा

  •        एचसीएस भर्ती के रिजल्ट से स्पष्ट है बीजेपी-जेजेपी की हरियाणवी विरोधी मानसिकता- हुड्डा
  •        ऐसा कैसे हो सकता है कि परीक्षा में कुल पदों जितने अभ्यार्थी भी पास नहीं हो पाए?- हुड्डा
  •        पदों के 3 गुना 300 अभ्यार्थियों की बजाए सिर्फ 61 को इंटरव्यू के लिए बुलाना नियमों का उल्लंघन- हुड्डा
  •        एचपीएससी को तुरंत भंग करके इसकी गड़बड़ियों और घोटालों की उच्च स्तरीय जांच हो- हुड्डा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 26 सितम्बर :

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एचसीएस एलाइड सर्विस भर्ती को लेकर बीजेपी-जेजेपी की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं। हुड्डा ने पूछा है कि क्या एचपीएससी को हरियाणा में इस भर्ती के लिए 100 योग्य उम्मीदवार नहीं मिले? ऐसा कैसे हो सकता है कि परीक्षा में कुल पदों जितने उम्मीदवार भी पास नहीं हो पाए? 100 पदों की भर्ती के लिए सिर्फ 61 अभ्यर्थियों का पास होना अपने आप में भर्ती प्रक्रिया और भर्ती संस्था पर सवालिया निशान है। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने जानबूझकर फेरबदल करके ऐसे नियम बनाए हैं, जिससे कुल पदों जितनी नियुक्ति ना हो पाए और पद खाली रहें। इस एचसीएस भर्ती से यह भी स्पष्ट हो गया है कि फेरबदल करके बनाए गए नियम अभ्यर्थियों के हित में नहीं है। नियम कहता है कि पदों के तीन गुना अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाना चाहिए। लेकिन इसका उल्लंघन करते हुए 300 की बजाय सिर्फ 61 अभ्यर्थियों को ही इंटरव्यू पर बुलाया जा रहा है।

हुड्डा ने कहा कि एचपीएससी द्वारा लगातार इस तरह की कोशिशें की जा रही हैं, जिससे हरियाणा के प्रतिभावान युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जाए और अन्य राज्य के लोगों को उच्च पदों पर नियुक्ति मिले। आयोग की भर्तियों में भी लगातार घोटाले सामने आ रहे हैं। हर भर्ती के रिजल्ट पर गंभीर सवाल खड़े होते हैं। इसीलिए कांग्रेस ने सड़क से लेकर विधानसभा तक इस मुद्दे को उठाया है। कांग्रेस की मांग है कि एचपीएससी को तुरंत भंग किया जाए और इसमें हुई गड़बड़ियों और घोटालों की उच्च स्तरीय जांच हो।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि एक तरफ हरियाणा के युवा पूरे देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी झेल रहे हैं। दूसरी तरफ एचएसएससी और एचपीएससी जैसी भर्ती संस्थाओं के जरिए बीजेपी-जेजेपी सरकार उन्हें बुरी तरह प्रताड़ित कर रही है। भर्तियों के पेपर लीक, गड़बड़ियां और घोटाले रूटीन हो गया है। इस सरकार की प्रत्येक भर्ती कोर्ट में जाकर अटक जाती है और अभ्यार्थियों को परीक्षाओं की तैयारी छोड़कर कोर्ट के चक्कर काटने पड़ते हैं।

Congress has always used Muslim Community as a Vote Bank only: Arun Sood

Demokratic Front, Chandigarh, 26      September :

Around 200 members from Muslim Community, majority of females joined the BJP Under the leadership of Naaz Rana in the presence of state BJP President Arun Sood at Mauli Jagran.Arun Sood welcomed all of them with saffron Bjp robes. Addressing them Arun Sood said, Congress & other so called secular political parties have used Muslim Community as their vote bank &  did very little for their upliftment. Social , economic  &  educational  condition of Muslims deteriorated under Congress Govts. PM Narendra Modi Govt with sabka saath, sabka vikas mantra have ensured every citizen irrespective of their religion gets the fruits of development. Today due to many welfare programmes for women by the Modi Govt, like Ujjwala Yojna, Jandhan Yojna, PM Mahila Awas Yojna, Har Ghar Shauchalya, Teen Talak etc , many Muslim women from rural areas are joining BJP.  BJP has brought many programs for upliftment of weeker sections of society. Today Uttar Pradesh is a riot free state. 

Sood said Vishvakarma yojna launched last week by the Prime Minister will greatly benefit Muslim Artisans & skilled workers too in the country. Muslim community should not believe in fake propaganda of Congress regarding BJP & should idolise great Indian scientist & former President Dr APJ Abdul Kalam whom BJP made President of India despite opposition from Congress party. 

Councillor Manoj Sonkar, Councillor Umesh Ghai, Devi Singh & Arvind Singh too were present at the occasion.

जजपा ने शानदार व जानदार तरीके से राजस्थान में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी : ओ पी सिहाग 

संदीप सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 26 सितम्बर :

आज दुष्यंत चौटाला के करिश्माई नेतृत्व में पूरे देश से भारत के पूर्व उप- प्रधानमंत्री श्रद्धेय ताऊ देवी लाल के लाखों की संख्या में अनुयायी उनकी 110 वीं जयंती मनाने उनकी  कर्मस्थली सीकर में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ पहुँचे । जजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं इस रैली की तैयारीओ हेतू जिला हनुमानगढ के प्रभारी के तौर पर पिछले 14 दिनों से दिन रात एक करने वाले वरिष्ठ नेता ओ पी सिहाग ने कहा कि इस रैली में  राजस्थान के लोगों की शानदार व दमदार  उपस्थिती ने य़ह संदेश दे दिया कि राज्य में अब जजपा एक बहुत बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई है । उन्होंने कहा कि यहां के आमजनों, किसानों, गरीबों, मजदूरों तथा हर तबके के लोगों ने य़ह दिखा दिया कि ताऊ देवीलाल के प्रति उनकी कितनी गहरी श्रद्धा है। सिहाग ने आगे कहा कि हरियाणा के युवा,करिश्माई उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की कार्यशैली, उनके काम करने के अंदाज,उनकी प्रगतिशील,   आधुनिक व विकासशील सोच से राजस्थान के लोग कितने प्रभावित हैं यह लोगों की भारी भीड़ ने रैली में अपनी हाजिरी लगवाकर दिखा दिया। उन्होंने कहा कि सीकर की धरती पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला की भी कर्मस्थली  रही है  इस  रैली में उनके चाहने  वाले भी  हजारों की संख्या में सीकर पहुँचे ।

जजपा नेता सिहाग ने कहा कि पार्टी के युवा नेता दिग्विजय सिंह चौटाला जो इस बहुत बड़े आयोजन के प्रभारी थे, ने बहुत ही प्रभावशाली  तरीके से राजस्थान के सभी स्थानीय नेताओं व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से बेहतर तालमेल स्थापित करके इतनी शानदार व बेजोड़ रैली का आयोजन करवा कर अपनी संगठन क्षमता का परिचय  दिया है । सिहाग ने कहा कि इस रैली में आए राजस्थान के लोगों के अपार  जन समूह जिसमें युवाओ, महिलाओं तथा वरिष्ठ नागरिको  की भी भारी संख्या में भागीदारी रहीं व रैली की सफ़लता ने य़ह साबित कर दिया कि राजस्थान   की जनता में श्रद्धेय ताऊ देवीलाल की नीतियों पर चल कर उनके द्वारा गरीबों, किसानों ,मजदूरों व आमजन के हितों के लिए शुरू किए गए अधूरे कार्यो को पूरा करने का  बीङा उठाने वाले दुष्यंत चौटाला के प्रति विश्वास बढ़ा है ।उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता ने मन बना लिया है कि वो कॉंग्रेस की सरकार के कुशासन से छुटकारा चाहती है तथा युवा नेता  दुष्यंत चौटाला व जजपा में अपना भविष्य देखती है।

  सिहाग  ने कहा कि राजस्थान की जनता य़ह समझ गई है कि जजपा को अगर वो मजबूत करते हैं तो दुष्यंत चौटाला मजबूत होंगे तथा उन्हें भी हरियाणा की तर्ज पर सुख सुविधाए मिलेगी, राज्य में विकास होगा तथा आम आदमी का जीवन स्तर ऊंचा उठेगा। जजपा नेता सिहाग एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता के सी भारद्वाज जो पिछले काफी दिनों से रैली की तैयारी में हनुमानगढ जिले में जुटे हुए थे उन्होंने जिला हनुमानगढ तथा जिला पंचकूला के सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद दिया जिन्होंने रैली को सफल बनाने में अपना  काफी योगदान दिया ।

वीरेश शांडिल्य ने पंकज कपूर को विश्व हिन्दू तख्त का हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष किया नियुक्त

  • वीरेश शांडिल्य का सनातनियों से आह्वान: रामायण व श्रीमद भगवदगीता का जहां भी प्रकाश हो उसे सर पर पालकी में रख कर लेकर जाया जाएं 
  • हर हिन्दू गुरु तेग बहादुर के चित्र अपने घरों में लगाएं और हिन्दू-सिख एकता को मजबूत करें : शांडिल्य 
  • बच्चों की शिक्षा व कन्याओं के विवाह में जरूरतमंदों को आर्थिक सहायता देगा विश्व हिन्दू तख्त: वीरेश शांडिल्य 

डेमोक्रेटिक फ्रंट, अम्बाला  – 26 सितम्बर :

विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख एवं एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने मंगलवार को विश्व हिन्दू तख्त की हरियाणा कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए पंकज कपूर को विश्व हिन्दू तख्त का हरियाणा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया और वहीँ गौरव बत्रा को हरियाणा का उपाध्यक्ष, चिन्नू खुराना को महासचिव, मनीष मल्होत्रा कोसंगठन मंत्री, गौरव ठकराल को सचिव, साक्ष्य खुराना को सह-संगठन मंत्री, जतिन अनेजा को को सह-कोषाध्यक्ष, तनुज दीवान एवं राजकुमार ग्रोवर को एग्जीक्यूटिव सदस्य तो विकास भारद्वाज को राष्ट्रीय महासचिव एवं मदन भरद्वाज को राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त किया और उन्हें पुष्पमालाएं पहनकर नियुक्ति पात्र सौंपे और सनातन को मजबूत करने व आतंकवाद के खिलाफ मुखर होकर कार्य करने की शपथ दिलाई l शांडिल्य का नवनियुक्त पदाधिकारियों ने भगवान हनुमान का गदा, पगड़ी व दोशाला देकर सम्मानित किया और पंडाल जय श्री राम, भारत माता की जय के नारों से गूंजता रहा l शांडिल्य ने कहा विश्व हिन्दू तख्त का नारा है सनातन धर्म को मजबूत करें व दूसरे धर्मों का सम्मान करें तभी देश सोने की चिड़िया बन पायेगा l 

सनातनियों से आह्वान किया की रामायण व श्रीमद भगवदगीता का जहां भी प्रकाश हो उसे सर पर पालकी में रख कर लेकर जाया जाएं 

वीरेश शांडिल्य ने कहा विश्व हिन्दू तख्त का गठन संतों-महात्माओं के दिशा-निर्देशों व आशीर्वाद से अयोध्या के सरयू घाट पर महाआरती के बाद शुरू हुआ जो देश में सनातन को मजबूत करने के लिए कार्य कर रहा है और आर्थिक तौर पर भी सनातनियों को मदद कर रहा है और आतंकवाद पीड़ित परिवारों का भी हौंसला बढ़ाने व उन्हें आर्थिक सहायता दे रहा है ताकि पूरे देश में एक संदेश जाएँ l वीरेश शांडिल्य ने हिन्दू व सनातन धर्म से आह्वान किया की रामायण व श्रीमद भगवदगीता का जहा भी प्रकाश हो उसे सर पर पालकी में रख कर लेकर जाया जाएं l साथ ही उन्होने देश के हर उस उद्योगपति को चेतावनी दी की चाहे बीड़ी का बंडल हो या कोई भी आपत्तिजनक सामग्री हो अगर उस बार देवी-देवताओं के चित्र छपे तो बर्दाश्त नहीं होगा l ऐसे लोगों के खिलाफ विश्व हिन्दू तख़्त तो कारवाई करेगा साथ ही कानूनी कारवाई भी होगी l साथ ही उन्होंने कहा की हिन्दुओं के धार्मिक ग्रंथों से छेड़छाड़ करने वालों को भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा l 

हिन्दुओं के जनेऊ व तिलक की रक्षा करने वाले गुरु तेग बहादुर का नहीं चुका सकते एहसान: शांडिल्य 

वीरेश शांडिल्य ने कहा विश्व हिन्दू तख्त मुहिम चलाएगा गुरू तेग बहादुर की प्रतिमा हर हिन्दू के घर म लगें क्योंकि उनके बलिदान का एहसान लोई नही चुका सकता लेकिन अपने घरों, मंदिरों व धर्मशालाओं में उनकी प्रतिमाएं लगाकर उनकी पूजा तो कर सकता है। साथ ही उन्होने देश के हिन्दुओं से आह्वान किया कि हिन्दू समाज गुरू तेग बहादुर का शहीदी दिवस व जन्म दिवस जरूर मनाएं और उनकी चित्र अपने घरों में लगाएं और अपने बच्चों को बताएं कि जब औरंगजेब पूरे देश के हिन्दुओं को मुस्लमान बनाना चाहता था उसको रोकने के लिए गुरू तेग बहादुर ने अपने शीश का बलिदान दे दिया था । उन्होेने कहा कि गुरू तेग बहादुर की कुर्बानी को भुलाया नही जा सकता। उन्होंने कहा हिन्दू-सिख एक ही सिक्के के दो पहलु है उन्होंने कहा गुरु गोबिंद सिंह ने अपना सर्वंश देश की एकता और अखंडता के लिए न्यौछावर कर दिया और ऐसे गुरुओं के लिए हमेशा विश्व हिन्दू तख्त का हर सदस्य खून के अंतिम कतरे तक सर झुकाता रहेगा और उनकी सोच पर पहरा देता रहेगा l वीरेश शांडिल्य ने कहा हम अपने धर्म की रक्षा करेंगे, सनातनी बच्चों को तिलक लगाने, जनेऊ धारण करने, शिखा रखने के लिए प्रेरित करेंगे और विश्व हिन्दू तख्त कभी भी भेदभाव नहीं करेगा और जहर खोलने के लिए कार्य नहीं करेगा और सदैव एकता और अनेकता के नारे के साथ काम करेगा l उन्होंने कहा कोई भी धर्म नफरत फैलाने के लियर प्रेरित नहीं करता l शांडिल्य ने कहा जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा के लिए विश्व हिन्दू तख्त आर्थिक सहायता देगा और विश्व हिन्दू तख्त जाती-पाति से ऊपर उठकर समाज में जरूरतमंद बच्चों को शिक्षित करने का कार्य करेगा और वहीँ उन्होंने कहा गरीब कन्याओं के विवाह भी विश्व हिन्दू तख्त करवाएगा l उन्होंने कहा इसके लिए जरूरतमंद लोग विश्व हिन्दू तख्त को आवेदन दे सकते है l शांडिल्य ने कहा अगर कोई भी बेटी पढ़ाई करने में आर्थिक तरीके से सक्षम नहीं है तो उसकी भी शिक्षा का खर्च विश्व हिन्दू तख्त उठाएगा l 

सडकों पर गीता बेचने वाले धर्म का मजाक न बनाएं, सीएम् से हर शहर में जगह अलॉट करने के लिए करेंगे मुलाकात : शांडिल्य 

शांडिल्य ने कहा कुछ लोग आजकल सडकों पर श्रीमद भागवतगीता बेच रहे है और सडकों पर वाहनों को रोककर लोगों को रोककर गीता खरीदने के लिए कहते है उन्होंने कहा इस पर विश्व हिन्दू तख्त कड़ा संज्ञान लेगा और पवित्र गीता सड़कों पर बिकने के लिए नहीं है इसे एक मर्यादा के तहत लोगों तक पहुंचाया जाना चाहिए l शांडिल्य ने कहा जिस प्रकार गीता जगह-जगह जीटी रोड पर कुछ भगवा वस्त्र पहने लोग बेच रहे है वह इसे बंद करें और सनातन का अपमान और मजाक ना बनाएं l शांडिल्य ने कहा वह इस बारे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद से मिलेंगे और ऐसे लोगों को शहर के प्रमुख स्थान पर स्थान अलॉट करवाने की मांग करेंगे ताकि यह जगह-जगह झूठे हाथों में श्रीमद भागवतगीता ना दें l शांडिल्य ने कहा इन कमियों के कारण सनातन कमजोर हो रहा है l वहीँ शांडिल्य ने कहा गीता,रामायण,शिर गुरु ग्रंथ साहिब को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाने के लिए भी विश्व हिन्दू तख्त केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मुलाकात करेगा l 

पन्नू में दम है तो भारत के किसी भी एयरपोर्ट पर आकर खालिस्तान बनाने की बात करें : शांडिल्य 

वीरेश शांडिल्य ने विदेश में भारत को गालियाँ दे रहे और तिरंगे का अपमान कर रहे खालिस्तानियों पर भड़कते हुए कहा कि अगर दम है तो खालिस्तान बनाना है तो भारत में आकर आमने-सामने होकर बात करें ताकि खालिस्तानियों को अपनी औकात पता चल जाए l शांडिल्य ने कहा अगर सिख फॉर जस्टिस के गुरपत्वंत पन्नू में दम है तो वह सिर्फ ब्रिटेन से भारत एयरपोर्ट पर भी आ कर दिखा दें l उन्होंने कहा यह सिर्फ पाकिस्तान के इशारे पर भारत का माहौल खराब करने की साजिश है पर इनके देशद्रोही मंसूबों को विश्व हिन्दू तख्त एवं एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया कामयाब नहीं होने देगा l एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया व विश्व हिंदू तख्त प्रमुख शांडिल्य ने कहा कि मोदी ने जी 20 भारत मे कर विश्व मे भारत की ताकत व भारतीय संस्कृति का परचम लहरा दिया व ये साबित कर दिया कि भारत विष्व गुरु मोदी के नेतृत्व में बन चुका है। इसलिए अब मोदी सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक नही बल्कि जंग का एलान कर इस्लामाबाद, कराची व लाहौर पर भारतीय ध्वज लहराकर पाक को उसकी औकात बतानी होगी। इस अवसर पर विश्व हिन्दू तख्त के राजू बठला, राजकुमार शर्मा, अनिल बजाज,कपिल गिरधर, साहिल गाबा,  सक्षम ग्रोवर, निशांत भारद्वाज, विशाल हुडिया,दीपक एडवोकेट मौजूद रहे l 

कांग्रेस ने हमेशा मुस्लिम समुदाय को केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है : अरुण सूद

 डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ (राकेश शाह)

मौली जागरां में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद की उपस्थिति में नाज़ राणा के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय के लगभग 200 सदस्य, जिनमें अधिकांश महिलाएं थीं, भाजपा में शामिल हुईं। अरुण सूद ने उन सभी का भगवा अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया।  उन्हें संबोधित करते हुए अरुण सूद ने कहा, कांग्रेस और अन्य तथाकथित धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दलों ने मुस्लिम समुदाय को अपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है और उनके उत्थान के लिए बहुत कम काम किया है।  कांग्रेस सरकारों के तहत मुसलमानों की सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिक स्थिति खराब हो गई।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने सबका साथ, सबका विकास मंत्र के साथ यह सुनिश्चित किया है कि हर नागरिक को, चाहे उनका धर्म कुछ भी हो, विकास का लाभ मिले।  आज मोदी सरकार द्वारा महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना, जनधन योजना, पीएम महिला आवास योजना, हर घर शौचालय, तीन तलाक आदि जैसे कई कल्याणकारी कार्यक्रमों के कारण ग्रामीण क्षेत्रों से कई मुस्लिम महिलाएं भाजपा में शामिल हो रही हैं।  भाजपा ने समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए कई कार्यक्रम लाए हैं।  आज उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त प्रदेश है।

 सूद ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा पिछले सप्ताह शुरू की गई विश्वकर्मा योजना से देश में मुस्लिम कारीगरों और कुशल श्रमिकों को भी काफी फायदा होगा।  मुस्लिम समुदाय को भाजपा के संबंध में कांग्रेस के फर्जी प्रचार पर विश्वास नहीं करना चाहिए और महान भारतीय वैज्ञानिक और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को अपना आदर्श मानना ​​चाहिए, जिन्हें भाजपा ने कांग्रेस पार्टी के विरोध के बावजूद भारत का राष्ट्रपति बनाया था।

 इस मौके पर पार्षद मनोज सोनकर, पार्षद उमेश घई, देवी सिंह और अरविंद सिंह भी मौजूद थे।

मोहित पुंज ने छात्रों को फिल्म निर्माण की कला से करवाया रूबरू

एसडी कॉलेज में ‘लाइट्स, कैमरा, करियर’ शीर्षक से टॉक का आयोजन

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 26सितम्बर :

सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज के रीडर्स क्लब द्वारा मंगलवार को ‘लाइट्स, कैमरा, करियर’ शीर्षक से टॉक का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य वक्ता कॉलेज के पूर्व छात्र और वर्तमान में बॉलीवुड उद्योग में फिल्म निर्माता के रूप में काम कर रहे मोहित पुंज थे। उन्होंने ‘टूथ परी’, ‘सोरारई पोटरू रीमेक’ और ‘बारामूला’ जैसी प्रमुख प्रोजेक्ट्स में अनिल कपूर, अजय देवगन, यामी गौतम, अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा और तब्बू जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया है।

सत्र की शुरुआत कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा के स्वागत भाषण से हुई और मोहित पुंज ने फिल्म निर्माण की गतिशीलता पर प्रकाश डाला और छात्रों को अपने रचनात्मक दिमाग को फिल्म निर्माण और निर्माण की कला की ओर मोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। पुंज ने छात्रों को फिल्म निर्माण की कला के साथ-साथ फिल्म उद्योग में रोजगार के अवसरों से रूबरू कराने के उद्देश्य से छात्रों के साथ बातचीत की। छात्रों ने फिल्म उद्योग की गतिशीलता की व्यापक समझ के लिए फिल्म निर्माण, पटकथा लेखन और फिल्म निर्माण की प्रक्रिया सीखी। उन्होंने फिल्म निर्माण के पेशे में अपने प्रयास और कास्टिंग असिस्टेंट के रूप में अपने पहले कार्य अनुभव के बारे में बताया।

बातचीत के बाद सवालों का दौर शुरू हुआ  जहां छात्रों को उनसे सीधे बातचीत करने का अवसर मिला। टॉक में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और उन्होंने फिल्म निर्माण के पहलुओं के अध्ययन के लिए छात्रों के साथ ऑनलाइन संसाधनों पर भी चर्चा की। रीडर्स क्लब के संयोजक डॉ. गुरप्रीत सिंह ने अंत में धन्यवाद प्रस्ताव दिया और फिल्म निर्माण पर व्यावहारिक और यादगार बातचीत की सराहना की।

प्रदेश भर में है हलका पूण्डरी के विकास कार्यों की चर्चा : विधायक रणधीर सिंह गोलन

विधायक रणधीर सिंह गोलन नें बरसाना में 19 लाख 94 हजार की लागत से बननें वालें गुरु ब्रह्मानंद हॉल का किया शिलान्यास

लाजपत सिंगला, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पूंडरी – 26 सितम्बर :

विधायक रणधीर सिंह गोलन ने कहा कि क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य चल रहे हैं, तथा क्षेत्र वासियों को इसका सीधा लाभ मिल रहा है। सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ग को साथ लेकर कार्य किया जा रहा है और सामुहिक कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा रहा है। सरकार द्वारा जितनी भी योजनाएं व परियोजनाओं क्रियावंयन की जा रही है वह सभी के सांझे प्रयासों से व सभी के साथ विचार विमर्श करके की जा रही है।

          विधायक  रणधीर सिंह गोलन गांव बरसाना में 19 लाख 94 हजार रुपये की राशि की लागत से बननें वालें गुरु ब्रह्मानंद हॉल का शिलान्यास करने उपरांत ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस हॉल के बनने से ग्रामीणों को सीधा लाभ मिलेगा। इस हॉल में ग्रामीण अपने सामुहिक कार्य निपटा सकेंगे। विधायक ने कहा कि उन्होंने हमेशा अपनें जीवन में स्पष्टता और प्रमाण के साथ राजनीति की है। कभी भी कोई लाग-लपेट नहीं रखा। उन्होंने कहा कि पूर्व के विधायकों ने तो यहां फली तक नहीं फोडनें का काम किया है। आज हलका पूण्डरी विकास कार्यों की हरियाणा भर में चर्चा होती हैं।

          विधायक रणधीर सिंह गोलन ने हलका में बड़े जोरों से चल रहे विकास कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने कहा ननू पट्टी चौपाल 18 लाख 25 हजार रुपये, बाबू चौपाल 18 लाख 76 हजार रुपये, गोपी चौपाल 19 लाख रुपये, लछिया पट्टी चौपाल 10 लाख 13 हजार रुपये, प्रजापत चौपाल 10 लाख 74 हजार रुपये, बस स्टैंड वाली चौपाल 19 लाख 94 हजार रुपये, नाई चौपाल 16 लाख 24 हजार, टंगरिया चौपाल 20 लाख 36 हजार, बी सी चौपाल 8 लाख 76 हजार, जांगडा चौपाल 9 लाख 97 हजार रुपये, बिजली बोर्ड के पास कमरा निर्माण 3 लाख 86 हजार रुपये, शिव धर्मशाला 4 लाख 4 हजार रुपये, पंचायत घर में कमरा निर्माण 5 लाख 79 हजार रुपये, सुरतिया चौपाल 9 लाख 92 हजार रुपये, चतरों वाली चौपाल 9 लाख 6 हजार रुपये की राशि से हलका पूंडरी में विकास कार्य चल रहे हैं।

          विधायक रणधीर सिंह गोलन ने कहा कि समूचे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास किया जा रहा है। विकास के मामले में हलका में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कि बरसाना मेरा अपना घर है और जब भी अपनें भाईयों के बीच में आता हूँ हमेशा मन को खुशी मिलती है। मुझे पूरा गर्व महसूस होता है कि मै अपनें बरसाना गांव के लिए एक रिकार्ड ग्रांट सरकार से लेकर आया हूं और आज बरसाना के हर कोनें में पूरे जोर-शोर से काम जारी है। इस मौके पर शिव कुमार, साधू राम, सिंदर, नफे सिंह, जिशा, रणपत, ईश्वर सहित ग्रामवासी उपस्थित रहे।