मोहित पुंज ने छात्रों को फिल्म निर्माण की कला से करवाया रूबरू

एसडी कॉलेज में ‘लाइट्स, कैमरा, करियर’ शीर्षक से टॉक का आयोजन

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 26सितम्बर :

सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म कॉलेज के रीडर्स क्लब द्वारा मंगलवार को ‘लाइट्स, कैमरा, करियर’ शीर्षक से टॉक का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य वक्ता कॉलेज के पूर्व छात्र और वर्तमान में बॉलीवुड उद्योग में फिल्म निर्माता के रूप में काम कर रहे मोहित पुंज थे। उन्होंने ‘टूथ परी’, ‘सोरारई पोटरू रीमेक’ और ‘बारामूला’ जैसी प्रमुख प्रोजेक्ट्स में अनिल कपूर, अजय देवगन, यामी गौतम, अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा और तब्बू जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया है।

सत्र की शुरुआत कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा के स्वागत भाषण से हुई और मोहित पुंज ने फिल्म निर्माण की गतिशीलता पर प्रकाश डाला और छात्रों को अपने रचनात्मक दिमाग को फिल्म निर्माण और निर्माण की कला की ओर मोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। पुंज ने छात्रों को फिल्म निर्माण की कला के साथ-साथ फिल्म उद्योग में रोजगार के अवसरों से रूबरू कराने के उद्देश्य से छात्रों के साथ बातचीत की। छात्रों ने फिल्म उद्योग की गतिशीलता की व्यापक समझ के लिए फिल्म निर्माण, पटकथा लेखन और फिल्म निर्माण की प्रक्रिया सीखी। उन्होंने फिल्म निर्माण के पेशे में अपने प्रयास और कास्टिंग असिस्टेंट के रूप में अपने पहले कार्य अनुभव के बारे में बताया।

बातचीत के बाद सवालों का दौर शुरू हुआ  जहां छात्रों को उनसे सीधे बातचीत करने का अवसर मिला। टॉक में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और उन्होंने फिल्म निर्माण के पहलुओं के अध्ययन के लिए छात्रों के साथ ऑनलाइन संसाधनों पर भी चर्चा की। रीडर्स क्लब के संयोजक डॉ. गुरप्रीत सिंह ने अंत में धन्यवाद प्रस्ताव दिया और फिल्म निर्माण पर व्यावहारिक और यादगार बातचीत की सराहना की।