लिटिल ऐंजल प्ले वे स्कूल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन

डिम्पल अरोड़ा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, कालांवाली – 07 सितम्बर :

शिव बाड़ी  के नजदीक स्थित लिटिल ऐंजल प्ले वे स्कूल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम स्कूल प्रिंसीपल राकेश गोयल रोक्सी की देखरेख में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने नटखट नंद गोपाल की भूमिका में नजर आए। कोई कृष्ण कन्हैया बना तो कोई बनी राधा। राधा-कृष्ण के अलावा वासुदेव, देवकी, ग्वाले और गोपियों की वेशभूषा में आए बच्चों ने सभी को मनमोह लिया।

इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान छोटे बच्चों ने श्री कृष्ण जी के गोवर्धन पर्वत उठाने, श्री कृष्ण जन्म, श्री वासुदेव जी द्वारा कृष्ण जी को नंद गाँव में छोड़कर आने, श्री कृष्ण और सुदामा जी के मिलन, लड्डू गोपाल जी को झूला झुलाने, दही हांडी तोड़ने वाली मनमोहक झांकियां व श्री कृष्ण संग गोपियों व श्री राधा जी का मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया गया।स्कूल के प्रिंसिपल राकेश गोयल भगवान श्री कृष्ण के जन्म से लेकर उनके पुरे जीवन की लीलाओ का वर्णन करते हुए बताया कि इतिहास में अनेक अवतारों का वर्णन मिलता है, उसमें से ही एक है कृष्णावतार। श्री कृष्ण का जन्म भादो मास की अष्टमी को माना जाता है, जिसे जन्माष्टमी के रूप में मनाया जाता है। भगवान श्रीकृष्ण के जीवन का अनुभव ही जीवन की विषमता से बाहर निकलने का साहस और जीवन के प्रति विश्वास पैदा करता हैं।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों को भारत की परंपरागत संस्कृति से अवगत कराना है। उन्होंने कहा कि बच्चों को श्री राधा जी व श्री कृष्ण जी के जीवन और शिक्षाओं के बारे में इस कार्यक्रम के माध्यम से अवगत करवाया गया। ताकि वे श्री कृष्ण जी के बताए रास्ते पर चलकर हर बुराई पर विजय हासिल कर सके।कृष्ण जी के बताए रास्ते पर चलकर हर बुराई पर विजय हासिल कर सके।

9 से 10 सितम्बर तक पंचकूला में लगेगा अंबाला लोकसभा के अल्पकालीन विस्तारकों का प्रशिक्षण शिविर

दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में अलग-अलग होंगी 10 सत्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम् प्रकाश धनकड़ व अन्य प्रदेश स्तर के  बड़े नेता करेंगे संबोधित

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 07 सितम्बर :

आज भाजपा प्रदेश कार्यालय “पंचकमल” पंचकुला में अंबाला लोक सभा अल्पकालीन विस्तारक प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम की तैयारियों के निमित्त एक महत्वपूर्ण बैठक हुई।लोक सभा चुनाव 2024 में जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा द्वारा एक बहुत ही महत्वपूर्ण और बड़ा कार्यक्रम अल्पकालीन विस्तारक योजना शुरू की गई है। प्रत्येक विस्तारक को एक-एक शक्ति केंद्र जिसमें पांच बूथ आते हैं की ज़िम्मेवारी सौंपी जाएगी। सभी विस्तारक एक सप्ताह तक अपने आवंटित किए गए शक्ति केंद्र पर रहेंगे और बूथों पर जाकर जमीनी स्तर पर पार्टी के लिए काम करेंगे।अल्पकालीन विस्तारक योजना का मुख्य उदेश्य समाज के हर वर्ग को जागरूक करके उन तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना है।जिन लोगों को सरकारी योजनाओं के लाभ में कोई दिक्कत व परेशानी आती है तो अल्पकालीन विस्तारक उनकी सहायता करेंगे।

आज भाजपा कार्यालय पंच कमल पंचकूला में 9-10 सितंबर को होने वाले दो दिवसीय अल्पकालीन विस्तारक प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों को लेकर अंबाला लोकसभा छेत्र के संयोजक घनश्याम दास अरोड़ा की अध्यक्षता में बैठक हुई।जिसमें पंचकुला जिला प्रभारी एवं लोकसभा के सह संयोजक डॉक्टर संजय शर्मा, पंचकूला जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, अंबाला जिला अध्यक्ष राजेश बतौरा, यमुनानगर जिला अध्यक्ष राजेश सप्रा, करनाल जिला प्रभारी दीपक शर्मा, प्रदेश पदाधिकारी वरिष्ठ भाजपा नेत्री श्रीमती बंतो कटारिया, श्याम लाल बंसल, अंबाला लोकसभा के तीनों जिलों अंबाला, यमुनानगर, पंचकूला के जिला महामंत्री, पंचकूला जिले के वरिष्ठ पदाधिकारी बैठक में उपस्थित रहे। 

जिला प्रभारी डॉक्टर संजय शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि अम्बाला लोक सभा क्षेत्र के अल्पकालीन विस्तारक प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों को लेकर बैठक की गई।उन्होने कहा की दो दिवसीय इस प्रशिक्षण शिविर में 10 सत्र होंगे।इन सत्रों को भाजपा हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनकड़ व अन्य प्रदेश स्तरीय बड़े नेता संबोधित करेंगे। डॉक्टर संजय ने बताया कि अंबाला लोकसभा में आने वाले तीन ज़िलों पंचकूला, अंबाला एवं  यमुनानगर से लगभग 400 से 450 अल्पक़ालीन विस्तारक इस शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। इन सभी के खाने,पीने और ठहरने की व्यवस्था को लेकर कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगायी गई है।

फौजियों को मिले नेताओं से अधिक सम्मान फौजियों को मिले समाज में विशिष्ट पहचान : कमांडो सुरिंदर

जन्माष्टमी के पावन अवसर पर पूर्व एम एल ए  26/11 के वार हीरो कमांडो सुरेंद्र सिंह ने  लीला  ज्वेलर्स का शुभारंभ किया। 

जन्माष्टमी के पावन पर्व पर शहरवासियों को आभूषणों की सौगात देने 26/11वार हीरो  कमांडो सुरिंदर सिंह विशेष रूप से पहुंचें. 26/11  जिन्होंने सर्वप्रथम हेलीकॉप्टर से पैराशूट से सर्वप्रथम उतर कर आतंकी 3 आतंकियों को मार गिराया था कसाब को दबोचा था।  जिसे बाद में फांसी हुई थी। गौरतलब है कि फ़ौज से मेडिकल  ग्राउंड पर बाहर हुए कमांडो सुरेंद्र सिंह दो बार आप से दिल्ली के  एमएलए भी रह चुके हैं। 

इंडिया नाम को भारत में परिवर्तित करने पर खुशी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इंडिया का तो वैसे भी कोई मतलब नहीं है फौज में हमेशा भारत माता की जय ही कहा जाता है । 

गुग्गा जाहरवीर शोभायात्रा कमेटी ने अरुण सूद को लड्डुओं से तौला

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 07सितम्बर :

आज गुग्गा जाहर वीर शोभायात्रा कमेटी, चण्डीगढ़ की ओर से श्री जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर सेक्टर 37 सी में भाजपा के प्रदेश प्रधान अरुण सूद को लड्डुओं से तौला गया व उन्हें चांदी का मुकुट भी पहनाया गया। संदीप कुमार, अध्यक्ष, गुग्गा जाहर वीर शोभायात्रा कमेटी, चण्डीगढ़ ने बताया कि संस्था द्वारा आयोजित श्री जन्माष्टमी त्योहार के अवसर पर बाल गोपाल को 56 व्यंजनों का भोग भी लगाया गया व बाद में अटूट लंगर बताया गया।

सनातन धर्म को कोरोना व डेंगू बताने वाली तमिलनाडु सरकार को बर्खास्त कर लगाया जाए राष्ट्रपति शासन : शांडिल्य 

 शांडिल्य बोले- स्टालिन के बेटे पर देशद्रोह व धार्मिक भावनाएँ भड़काने का मामला दर्ज कर तिहाड़ जेल में डाला जाये 

डेमोक्रेटिक फ्रंट, अम्बाला – 07 सितम्बर :

विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख एव एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि को हजारों साल पुराने सनातन धर्म को कोरोना, ड़ेंगू व मलेरिया बताने पर तमिलनाडु की सरकार को बर्खास्त करने की मांग की व उदय निधि के खिलाफ सनातन धर्म के बारे ज़हर उगल कर देश मे धार्मिक भावनाओं को भड़का कर दंगे करवाने की साजिश रची। शांडिल्य ने कहा कि संविधान की सपथ उठाकर मंत्री बने निधि को सरकार केस दर्ज कर जेल भेजे अन्यथा विश्व हिंदू तख्त राष्ट्रीय स्तर पर तमिलनाडु सरकार को भंग करने को लेकर सड़को से लेकर कांनूनी लड़ाई लड़ेगी और राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए राष्ट्रपति से मुलाक़ात करेगा । 

शांडिल्य ने कहा सनातन धर्म को कोरोना बताने वाले उदय निधि का यह बयान हिंदुस्तान की अमन शांति को भंग करने व हिंदुस्तान में आग लगाने की गहरी साजिश है। शांडिल्य आज अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे । शांडिल्य ने कहा स्टालिन का इलाज तमिलनाडु में जाकर विश्व हिन्दू तख्त करेगा । शांडिल्य ने कहा स्टैलिन में बेटे पर देशद्रोह एवं धार्मिक भावनाएँ भड़काने का मामला दर्ज कर उसे तिहाड़ जेल में डाला जाएँ । वीरेश शांडिल्य ने बताया कि वह इस बारे हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को स्टालिन के ख़िलाफ़ मामला दर्ज करने के लिए शिकायत सौंपकर कारवाई की माँग करेंगे ।

भजन लाल की प्रतिमा का अनावरण किया

मुनीश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार – 07                        सितम्बर :

हरियाणा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने स्थानीय बिश्नोई मंदिर में आयोजित जन्माष्टमी पर्व एवं गुरू जंभेश्वर महाराज के 573वें अवतार दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने सर्वप्रथम पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल की प्रतिमा का अनावरण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व सांसद ‘बिश्नोई रत्न’ कुलदीप बिश्नोई ने की। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने कुरूक्षेत्र में गीता का संदेश दिया, कर्म की महता, धर्म की विजय का संदेश श्रीकृष्ण ने दिया, वहीं गुरू जंभेश्वर ने प्रकृति के संरक्षण का संदेश दिया।

उन्होंने कहा कि कोविड के वक्त जब आक्सीजन की जरूरत महसूस हुई तब प्रकृति का महत्व हमें समझ में आया। इसी प्रकृति को बचाने का संदेश बहुत पहले गुरू जंभेश्वर ने दिया। उन्होंने कहा कि भूमि, गगन, वायु, आकाश, नीर से मिलकर ही भगवान बना। उन्होंने कहा कि चौ. भजनलाल जी का नाम बहुत ही आदर से हरियाणा प्रदेश में लिया जाता है और उन्होंने अपने कार्यों से प्रदेश के विकास के पथ पर आगे बढ़ाया। कुलदीप बिश्नोई ने अपने पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए राजनीतिक और सामाजिक तौर पर विरासत को आगे बढ़ाया है। महासभा के संरक्षक के तौर पर उन्होंने बिश्नोई समाज को एकजुट करने का काम किया और समाज का नाम राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया।

मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि मटका चौक का नाम चौ. भजनलाल के नाम से होगा। हरियाणा सरकार की तरफ से हिसार रेलवे स्टेशन का नाम भजनलाल के नाम पर हो इसके लिए प्रदेश सरकार केन्द्र को पत्र लिखेगी। हरियाणा में एक शिक्षण संस्थान का नाम पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के नाम पर होगा। उन्होंने बिश्नोई सभा हिसार को 21 लाख रूपए देने की भी घोषणा की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कुलदीप बिश्नोई ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और बिश्नोई समाज की ओर से तीन मांगों का पत्र उनके समक्ष रखा, जिनमें हिसार रेलवे स्टेशन का नाम भजनलाल के नाम से रखने,  गुरू जंभेश्वर पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज के लिए जमीन देने तथा हरियाणा में किसी एक मैडिकल कॉलेज या यूनिवसिर्टी का नाम चौ. भजनलाल के नाम पर रखने की मांग उनके समक्ष रखी।

उन्होंने कहा कि भजनलाल जी के बाद आज श्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री के तौर पर लगभग 27-28 वर्षों के बाद इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी का राजनीति के साथ-साथ संगठन में रहते हुए सामाजिक सेवा का अनुभव भी बहुत लंबा चौड़ा है। अपने सरल और सौम्य स्वभाव, सहजता तथा आमजन के प्रति आपकी कार्यशैली और लग्नशीलता के कारण ही आप पिछले 9 वर्षों से हरियाणा के मुख्यमंत्री के पद पर विराजमान होकर प्रदेश के चहुंमुखी विकास, उन्नति और सामाजिक उत्थान के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रदेश के विभिन्न मुख्यमंत्रियों की कार्यशैली को करीब से देखा है। भजनलाल जी के बाद श्री मनोहर लाल ने राज्य के हर वर्ग और हर क्षेत्र के समान विकास की विचारधारा को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कियशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्यमंत्री कायैशैली से प्रभावित होकर वे भाजपा परिवार में शामिल हुए थे। मैं गुरू महाराज से प्रार्थना हूं कि उनका आशीर्वाद और हम सबका सहयोग आपके साथ यूं ही बना रहे और भविष्य में भी देश, प्रदेश की प्रगति में मिलजुलकर हम आगे बढ़ते रहें। कार्यक्रम को स्वामी रामानंद ी, महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र बुडिया, बिश्नोई मंदिर हिसार के प्रधान जगदीश कड़वासरा, विधायक दुड़ाराम, विधायक भव्य बिश्नोई, रणधीर पनिहार सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया।

इस दौरान डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, कमल गुप्ता, राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स, विधायक जोगीराम सिहाग, प्रो. छत्रपाल, गुजवि के कुलपति नरसी बिश्नोई, एचएयू के कुलपति प्रो. बलदेव राज कम्बोज, जिला परिषद चेयरमैन सुभाष देहडू, पूर्व विधायक वेद नारंग, भाजपा जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र, तरूण जैन, सुभाष जांगड़ा, नरेश जांगड़ा, ओमप्रकाश जांगड़ा, जयवीर गिल, विनोद ऐलावादी, गुलजार काहलो, पंकज दिवान, रवि सैनी, अजय जांगड़ा, के.के. बिश्नोई, प्रो. मनदीप मलिक, श्रीनिवास गोयल, सरोज सिहाग सहित बड़ी संख्या में पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

सबसे पुरातन  सनातन धर्म को कांग्रेस या इसका आई एन डी आई ऐ ठगबंधन खत्म नहीं कर सकता : अरूण सूद

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 07 सितम्बर :

जन्माष्टमी के पर्व पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरूण सूद ने शहर में कई जगह हो रहे कार्यक्रमों में शामिल हो कर अपनी हाजरी लगवाई।

कार्यक्रमों की शुरुआत आदर्श कॉलोनी सेक्टर 54 से हुई, फिर गुगा जाहर वीर शोभा यात्रा समिति सेक्टर 37 द्वारा आयोजित जन्माष्टमी समारोह में भाग लिया। कार्यकर्म में संदीप कुमार, गीता, कृष्णा बबिता, कविता एवम स्थानीय निवासियों संग इस पावन अवसर  पर भगवान लड्डू गोपाल जी को अरूण सूद ने अपनी गोदी में लेकर लड्डुओं से तोला और लड्डू प्रसाद को गरीबों में वितरण किया गया।

ॐ कांवड़ महादेव सेवा दल, सेक्टर 45द्वारा मंडी ग्राउंड में आयोजित विशाल जन्माष्टमी समारोह में भी भाग लिया। कार्यकर्म में अध्यक्ष  नरेश गर्ग, जिला अध्यक्ष नरेश पंचाल, रविंद्र मालिक, मीना चढ़ा, आरती गोयल, हनी गुलाटी , मोनू, सोनू गर्ग एवम स्थानीय निवासियों संग इस पावन अवसर  पर  प्रभु भजनों का आनंद लिया। वहां से बाल शिव मंदिर, सेक्टर 29 बी द्वारा आयोजित जन्माष्टमी समारोह में भाग लिया। इस पावन अवसर पर बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यकर्म प्रस्तुत हुआ और  सूद ने बच्चों व मंदिर कमेटी सदस्यों को पुरुस्कृत किया। तदोपरांत महादेव सेवा दल द्वारा खेड़ा मंदिर मौली जागरां में आयोजित एक विशाल जन्माष्टमी समारोह में भाग लिया। कार्यकर्म के दौरान स्थानिक पार्षद मनोज सोनकर, अध्यक्ष राम चौधरी, देवी सिंह, मंडल अध्यक्ष अरविंद सिंह और मंडल युवा मोर्चा की सारी टीम कार्यारत रही।

इस पावन अवसर पर अरूण सूद ने एकत्रित  श्रद्धालुओं को हजारों साल पुरानी सनातन धर्म की महानता के बारे में अवगत करवाया और बताया की कैसे कॉन्ग्रेस का आई एन डी ए गठबंधन सनातन धर्म को गालियां दे रहा और खत्म करने पे तुला है।

इन लोगों को यह नही मालूम के सैंकड़ों वर्ष मुगलों ने और अंग्रेजों ने सनातन धर्म को खत्म करने की कोशिश की लेकिन खुद खत्म हो गए। सनातन धर्म अमर है और इसे कोई नही खत्म कर सकता।

Police Files, Panchkula – 07 September, 2023

जन्माअष्टमी के अवसर पर पुलिस नें साइबर अपराधो के प्रति किया जागरुक

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 07 सितम्बर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर पंचकूला श्री सिबास कविराज के निर्देशानुसार जिला में साइबर अपराधो से बचनें हेतु तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित करके जागरुक किया जा रहा है जिस अभियान के तहत लगातार कार्रवाई करते हुए साइबर पुलिस थाना की टीम नें कल देर शाम सेक्टर 11 में जन्माअष्टमी के अवसर पर मार्किट में लोगो को साइबर जागरुकता के पम्पलेंटस बांट कर लोगो को जागरुक किया गया ।

पुलिस साइबर एक्सपर्ट सुनील कुमार नें लोगो को जागरुक करते हुए कहा कि साइबर अपराधी टरेंड के मुताबिक अपना तरीका बदलकर लोगो के साथ साइबर ठगी को अन्जाम देते है जैसे कि त्यौहारो के अवसर पर सस्ते दामों पर सोशल मीडिया पर विज्ञापन दिखाकर लोगो को लुभावना, क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढाना,आनलाईन केवाईसी करवाना, विदेश में नौकरी, तथा अन्य लोभ लालच दिखाकर लोगो के साथ आनलाईन धोखाधडी को अन्जाम देते है साइबर एक्सपर्ट सुनील कुमार नें बताया कि किसी अन्जान व्यक्ति के साथ अपनी निजी जानकारी सांझा ना करें किसी भी प्रकार की कोई साइबर सबंधी सहायता तुरन्त साइबर हेल्पलाईन नंबर 1930 पर कॉल करें अन्यथा साइबर पोर्टल www.cybercrime.gov.in पर अपनी शिकायत दर्ज करवाएं ।

ट्रैफिक मे डयूटी के दौरान आपका व्यवहार ही आपकी पहचान है : ट्रैफिक इन्सपेक्टर सतबीर सिंह

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 07 सितम्बर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर पंचकूला श्री सिबास कविराज के मार्गदर्शन में जिला में ट्रैफिक को सूचारु रुप से चलानें ताकि आमजन को किसी प्रकार से कोई समस्या ना हो ट्रैफिक सूचारु रुप से चलें । इसी निरन्तरत्ता ट्रैफिक एसीपी सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में ट्रैफिक इन्सपेक्टर सतबीर सिंह नें आज सभी राईडर तथा अन्य पुलिस वाहनों व नाकाबंदी ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियो को जागरुक करते हुए कहा कि आपका व्यव्हार ही आपकी पहचान है आमजन के साथ अच्छे व्यवहार करें और ट्रैफिक में किसी भी प्रकारी की उल्लघना करनें वालें व्यक्ति तथा वाहन की फोटो क्लिक करके ट्रैफिक पुलिस के मोबाइल नंम्बर 708-708-4433 पर तुरन्त व्ट्सअप करें ।

इन्सपेक्टर ट्रैफिक सतबीर सिंह आमजन से अपील करते हुए कहा सावधनपूर्वक वाहन का प्रयोग करें सभी ट्रैफिक नियमों का पालना करके ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करें । ट्रैफिक में जल्दबाजी में वाहन ना चलाएं ना ही स्पीड में वाहन का प्रयोग करें इसके अलावा देखनें में आया कि कुछ व्यक्ति अपने दो पहिया वाहन या चार पहिया वाहन में ना तो मोबइल का प्रयोग करें ना ही किसी प्रकार से म्यूजिक सुनें क्योकि जब व्यक्ति मोबाइल का प्रयोग करता है तो वाहन चलाते समय उसका ड्राईविंग से ध्यान भटक जाता है जिस दुर्घटना की सम्भावना बढ जाती है ट्रैफिक पुलिस की आमजन से अपील है कि आमजन ट्रैफिक नियमों का पालना करें और अपने बच्चो को भी ट्रैफिक नियमों की अहमयिता के बारे में जागरुक करें ।

पब्लिक प्लेस पर हगांमा करनें वालें 2, जुआ खेलनें वालें 3 को किया काबू

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 07 सितम्बर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर पंचकूला श्री सिबास कविराज के निर्देशानुसार जिला में अपराधो की रोकथाम व असामाजिक गतिविधियो पर कडी कार्रवाई हेतु पुलिस नें गस्त पेट्रोलिंग बढा दी गई है जो पुलिस नें कल दिनांक 06.09.2023 को पुलिस की अलग अलग टीमों नें सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलनें 3 तथा हगांमा करनें पर 2 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपियो की पहचान राजीव गांधी पुत्र आडू मूगुम वासी महेशपुर सेक्टर 21 तथा सुखराम वासी गांव मोगिन्नद पंचकूला को पब्लिक प्लेस पर हगांमा करनें पर गिरफ्तार किया गया । इसके अलावा सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलनें वालें सुरज तिवारी पुत्र जय नारायण वासी राजीव कालौनी सेक्टर 17, अजय पुत्र बिजेन्द्र सिंह वासी मौली जांगरा चण्डीगढ तथा बुटा सिंह पुत्र बलदेव सिंह वासी लुधियाना पंजाब के रुप में हुई । जुआ खेलनें वालें तीनो आरोपियो के खिलाफ सम्बधित थाना में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपियो को गिरफ्तार किया गया ।

जीरकपुर में किया 43 युवायों ने किया रक्तदान

डेमोक्रेटिक फ्रंट, जीरकपुर – 07 सितम्बर :

डेंगू की वजह से अस्पतालों में आई रक्त की कमी को पूरा करने के लिए विश्वास फाउंडेशन पंचकूला ने गुरुदेव श्री स्वामी विश्वास जी के आशीर्वाद से जीरकपुर में रक्तदान शिविर आयोजित किया। यह रक्तदान शिविर जीरकपुर में मेट्रो स्टोर के सामने लगाया गया। रक्तदान शिविर में इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी जिला शाखा मोहाली का अहम योगदान रहा। शिविर सुबह 10:00 बजे शुरू हुआ और दोपहर बाद 4:00 बजे तक चला।

विश्वास फाउंडेशन की अध्यक्ष साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर को सफल बनाने में विश्वास फाउंडेशन से ऋषि मोहित विश्वास, ऋषि शाश्वत विश्वास, पवन गर्ग, अनिरुद्ध पठानिया, शत्रुघन कुमार व विकास कुँवर का सहयोग अति सराहनीय रहा। ब्लड बैंक एम केयर ब्लड सेंटर जीरकपुर की टीम ने डॉक्टर कार्तिक अग्रवाल की देखरेख में 43 यूनिट्स रक्त एकत्रित किया।

ऋषि शाश्वत विश्वास व पवन गर्ग ने बताया कि लोगों में यह भ्रम है कि रक्तदान करने से शरीर में कमजोरी आती है। रक्तदान के कारण कोई कमजोरी नहीं आती, बल्कि सभी को 90 दिन में एक बार अवश्य ही रक्तदान करना चाहिए। इससे जरूरतमंदों को मदद मिलती है साथ ही शरीर स्वस्थ रहता है। रक्तदान जैसा पुनीत काम सबसे बड़ी सेवा में आता है।

साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि रक्तदान महादान है। किसी जरुरतमन्द व्यक्ति को रक्त देकर उसकी जान बचाई जा सकती है। आमतौर पर लोगों की मानसिकता है कि रक्तदान करने से शरीर में कमजोरी आती है। ये भ्रामक जानकारी है। रक्तदान से कोई कमजोरी नहीं आती और सप्ताहभर में दिए गए खून कि आपूर्ति हो जाती है और नया खून शरीर में संचार हो जाता है। उन्होंने युवायों से अपील की है कि वो रक्तदान का संकल्प लें और जीवन में जरूर रक्तदान करें। इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया।

नेक्सस एलांते मॉल ने ’द ग्लॉस बॉक्स’ की घोषणा की

  • आगंतुकों के लिए ब्यूटी एवं वैलनेस की एक खास पेशकश

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 07 सितम्बर :

अगर आप विविध प्रकार के कॉस्मेटिक्स और वैलनेस ब्रांडों के बीच से अपने मन मुताबिक उत्पाद चुनना चाहते हैं तो नेक्सस एलांते मॉल वो जगह है जहां आपको 8 सितंबर को आना चाहिए। सितंबर माह में जानेमाने ब्यूटी ब्रांड शानदार डील्स प्रस्तुत कर रहे हैं।

’द ग्लॉस बॉक्स’ कैम्पेन 8 सितंबर से लाइव हो जाएगी और इसका लक्ष्य है ब्यूटी एवं वैलनेस के क्षेत्र में नए मानक स्थापित करना। इसमें बहुत से राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय वैलनेस ब्रांड, मशहूर मेकअप आर्टिस्ट, ब्यूटी ऐक्सपर्ट और ब्लॉगर भाग लेंगे और नेक्सस मॉल्स पोर्टफोलियो में मौजूद सभी मॉल्स में आगंतुकों को एक शानदार अनुभव प्राप्त होगा। प्रीमियम कॉस्मेटिक्स और वैलनेस उत्पादों का सावधानी पूर्वक तैयार किया गया संग्रह सबसे लोकप्रिय ब्रांडों को नेक्सस सेलिब्रेशन मॉल में एकजुट करने जा रहा है।

बाकी ब्यूटी फैस्ट के मुकाबले जो चीज ’द ग्लॉस बॉक्स’ को अलग करती है वह है ’फिजिटल’ कन्वर्ज्ड ऐक्सपीरियेंसिस का समूह जिसे इस प्रकार क्यूरेट किया गया है कि उपभोक्ताओें को स्किनकेयर, मेकअप, हेयरकेयर, स्पा, वैलनेस आदि के सबसे जानेमाने ब्रांडों को महसूस कर सकें। ग्राहक लाइव डैमॉन्स्ट्रेशन में भाग ले सकते हैं अथवा अपने जैसे विचार वाले लोगों से कनेक्ट कर के मजेदार अनुभव ले सकते हैं। इस कैम्पेन के तहत जो कार्यक्रम होने हैं उनमें शामिल है- विशेषज्ञों के साथ स्पेशल मास्टर क्लास सैशन जो ब्यूटी एवं वैलनेस इंडस्ट्री के बदलाव और उसके असर पर चर्चा करेंगे तथा संपूर्ण स्वास्थ्य से संबंधित नये रुझानों व तकनीकों पर बहुमूल्य जानकारी साझा करेंगे।

नेक्सस ब्रांड के पोर्टफोलियो में मौजूद सभी 17 मॉल्स के माध्यम से देश भर में एक अभूतपूर्व कॉस्मेटिक्स, ग्रूमिंग और वैलनेस कैम्पेन चलाई जा रही है जो ब्यूटी एवं वैलनेस इंडस्ट्री के भविष्य को नए आयाम देगी और आपके लिए सुंदरता का एक अनूठा अनुभव लेकर आएगी। ’द ग्लॉस बॉक्स’ में भाग लेने वाले ब्रांडों में शामिल हैं- नायका लक्स, स्मिटेन, द बॉडी शॉप, स्विस ब्यूटी, कलरबार, शुगर, फेसिस, प्लम, मामा अर्थ, बिलीव और द मैन कंपनी।