अनमोल गगन मान द्वारा नगर कौंसिल खरड़ की अचानक चैकिंग

  •   ग़ैर-कानूनी निर्माणों को जांच करके तोडऩे के दिए हुक्म  
  •  लोगों को बिल्डरों से खऱीदी जायज़ाद में रहती सहूलतों के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान – अनमोल गगन मान  
  •  हलका खरड़ में पिछले 5 सालों के दौरान बनी इमारतों का माँगा विवरण  
  •  
  • राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ :

            पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामले, निवेश प्रोत्साहन, श्रम और शिकायत निवारण मंत्री अनमोल गगन मान द्वारा आज नगर कौंसिल खरड़, जि़ला एस. ए. एस नगर की अचानक चैकिंग की गई। चैकिंग के दौरान हलका खरड़ के शहर में निर्माणाधीन ग़ैर कानूनी इमारतों को तुरंत तोडऩे के हुक्म दिए। इस मौके पर एस. डी.एम.  रविन्द्र सिंह और नगर कौंसिल खरड़ के कार्य साधक अफ़सर मनवीर सिंह गिल उपस्थित थे।  
 
            और अधिक जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने बताया कि आज नगर कौंसिल खरड़ की चैकिंग की गई है और यहाँ के रिकार्ड को चैक करने पर पाया गया कि हलका खरड़ शहर में कुछ नाजायज निर्माणों के लिए भी कमेटी की तरफ से नक्शे पास किये गए थे, इस सम्बन्धी पूरी रिर्पोट माँगी गई है। उन्होंने एस. डी. एम खरड़ को हिदायत की कि बिल्डरों की तरफ से लोगों को ज़मीन- जायजाद बेचते समय नक्शे में दिखाईं सहूलतों को अमल में लाया जाये और समिति गठित करके कार्यवाही की जाये।  
 
            इसके इलावा उन्होंने खरड़ शहर में निर्माणाधीन ग़ैर कानूनी इमारतों को तुरंत तोडऩे के लिए सबंधित अधिकारियों को हिदायत की। उन्होंने कहा कि ग़ैर-कानूनी इमारतों के निर्माण के लिए कमेटी की तरफ पास किये नक्शों की जांच की जायेगी और जांच के दौरान सामने आये नाजायज निर्माणों पर कानून अनुसार बनती कार्यवाही को अमल में लाया जायेगा।  
 
            उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लोगों को साफ़-सुथरा और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने नगर कौंसिल के अधिकारियों को सख़्त हिदायत करते हुये कहा कि कोई भी नक्शा कानूनी गायडलायनज़ के बिना पास नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि खरड़ शहर में जिन भी अधिकारियों की तरफ से प्राइवेट बिल्डरों के साथ मिल कर ग़ैर कानूनी और सरकार की हिदायतों का उल्लंघन करके बनाये नाजायज निर्माणों के लिए जि़म्मेदार होंगे, उनके विरुद्ध भी सख़्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से किसी स्तर पर भी भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।  
 
            इस मौके पर वहां मौजूद खरड़ के नागरिकों की तरफ से प्रतिदिन पेश आती मुश्किलों के बारे कैबिनेट मंत्री को अवगत करवाया गया और कैबिनेट मंत्री द्वारा सभी समस्याओं को जल्द हल करने का भरोसा दिया गया

दिल्ली की जनता ने लगाई केजरीवाल की ईमानदारी राजनीति पर मुहर : प्रेम गर्ग

एमसीडी में आम आदमी पार्टी की जीत का जश्न चंडीगढ़ में मनाया गया, नेताओं-कार्यकर्ताओं ने बांटे लड्‌डू

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़ :

            आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ की यूनिट ने दिल्ली एमसीडी चुनाव के परिणाम अपने पक्ष में आने पर पार्टी ऑफिस में लड्डू बांटकर ढोल पर नाचते हुए जश्न मनाया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल देखने लायक था। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रेम गर्ग ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता ने केजरीवाल की ईमानदार राजनीति पर मुहर लगाई है। भाजपा ने आम आदमी पार्टी को हराने के लिए कई हथकंडे अपनाए लेकिन दिल्ली की जनता ने केजरीवाल मॉडल और कूड़े से निजात पाने के लिए आम आदमी पार्टी के हक में वोट किया जिसका परिणाम आज हम देख रहे हैं।

            इस मौके पर आप के सह-प्रभारी प्रदीप छाबड़ा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि देश की जनता अरविंद केजरीवाल के विकास कार्यों से प्रभावित होकर हर चुनाव में आम आदमी पार्टी का खुल कर समर्थन कर रही है। उन्होंने मीडिया से कहा की अगले महीने चंडीगढ़ में हम अपना मेयर बनाने जा रहे हैं।

            इस दौरान पार्टी की ओर से विधायक प्रिंसिपल बुधराम, पार्षद जसबीर सिंह लाड्डी, जसबीर कौर, रामचंद्र यादव, पूनम, तरुणा मेहता, अंजू कत्याल, प्रेम लता, मनव्वर, पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में मौजूद रहे।

रक्षा सेवा कल्याण मंत्री, फौजा सिंह सरारी ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि की भेंट

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ :

            पंजाब के रक्षा सेवा कल्याण मंत्री फौजा सिंह सरारी ने आज सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की।

            सशस्त्र सेना झंडा दिवस हर साल 7 दिसंबर को मनाया जाता है। इस दिन समूचे भारत के नागरिक सशस्त्र बलों का धन्यवाद करते हैं और शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं और इसके साथ ही पूर्व सैनिकों की विधवाओं और उनके बच्चों के कल्याण के लिए वित्तीय सहायता देते हैं।

            रक्षा सेवा कल्याण डायरैक्टोरेट की टीम ने रक्षा सेवा कल्याण मंत्री फौजा सिंह सरारी को उनके निवास स्थान पर टोकन फ्लैग भेंट किया। मंत्री ने झंडा दिवस फंड में दान भी किया और शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की।

            सरारी ने देश की अखंडता की रक्षा के लिए सैनिकों की तरफ से दिये बलिदानों की सराहना की। उन्होंने यह भी हिदायत की कि सैनिकों, ईएसएम और उनके परिवारों के कल्याण के लिए हर संभव यत्न किये जाएं।

पंजाब के टैक्सी ऑप्रेटरों को प्राईवेट बस ऑप्रेटरों के समान टैक्स माफी देना विचाराधीन : लालजीत सिंह भुल्लर


परिवहन मंत्री द्वारा टैक्सी ऑप्रेटरों की सभी जायज माँगों पर विचार करने का भरोसा

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ : 

सरकार राज्य के टैक्सी ऑप्रेटरों को बड़ी राहत देने पर विचार कर रही है जिसके अंतर्गत टैक्सी ऑप्रेटरों को भी प्राईवेट बस ऑप्रेटरों की तरह कोरोना काल के दौरान दी गयी टैक्स माफी के समान टैक्स माफी दिए जाने का मामला विचाराधीन है।

परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज पंजाब टैक्सी ऑप्रेटरज़ यूनियन के प्रतिनिधियों की माँगों को ध्यान से सुनते हुये यह जानकारी दी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोरोना काल के समय के दौरान सभी काम-काज ठप होने के कारण कंट्रैक्ट और स्टेज़ कैरिज़ प्राईवेट बस ऑप्रेटरों को टैक्स माफी दी गई थी। अब टैक्सी ऑप्रेटरों को भी उसी समय-सीमा के लिए टैक्स माफी देने के लिए सरकार विचार कर रही है।

मंत्री ने टैक्सी ऑप्रेटरों को भरोसा दिलाया कि उन्हें आर.टी.ए. कार्यालयों में परेशानी नहीं होने दी जायेगी। स. भुल्लर ने अधिकारियों को हिदायत दी है सरकारी कार्यालयों में एजेंटों की आमद पर पूर्ण पाबंदी यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा ज़्यादातर सेवाओं को ऑनलाइन किया गया है जिससे टैक्सी ऑप्रेटरों को सरकारी कार्यालयों में परेशान ना होना पड़े। उन्होंने कहा कि विभाग में अभी भी कुछ मंजूरियां मैनुअल हैं, जिनको जल्द ही ऑनलाइन कर दिया जायेगा।

परिवहन मंत्री ने टैक्सी ऑप्रेटरों की माँग कि लोकल पंजाब पर्मिट गाड़ीयों को पड़ोसी राज्यों में जाने के लिए ऑनलाइन मंज़ूरी देने की व्यवस्था की जाये, के बारे में विभाग के अधिकारियों को विचार करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा टैक्सी ऑप्रेटरों की मुश्किलों के हल के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी करने के बारे भी विचार किया जायेगा।

स. भुल्लर ने टैक्सी ऑप्रेटरों को भी अपील की कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार वर्दी पहने और अपने वाहनों में सुरक्षा यंत्र रखना यकीनी बनाएं।

पंजाब सरकार द्वारा आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 20 करोड़ रुपये की राशि जारी

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ :

                        स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग, पंजाब के प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री चेतन सिंह जोड़ामाजरा के दिशा-निर्देशों के अनुसारआयुष्मान भारत मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत आज निजी और सरकारी अस्पतालों को 20 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी गई है। इस योजना के तहत गत 3 वर्षों से लगभग 44.04 लाख लाभार्थी परिवारों को 5 लाख रुपए तक की कैशलैस स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान दी जा रही हैं। अब तक 1609 करोड़ रुपए से अधिक लागत के लगभग 13.50 लाख इलाज करवाया जा चुका है और लगभग 80 लाख स्वास्थ्य बीमा कार्ड जारी किए जा चुके हैं।

              इस वर्ष सूचीबद्ध निजी और सरकारी अस्पतालों को कुल 200 करोड़ रुपए वितरित किए गए हैं। पंजाब सरकार पात्र लाभार्थी परिवारों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने और क्लेम का समय पर भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध है। योग्य लाभार्थी अपना कार्ड प्राप्त करने के लिए निकटतम सूचीबद्ध / सरकारी अस्पताल, सीएससी केंद्र या सेवा केंद्र तक पहुंच सकते हैं। और अपनी पात्रता की जांच करने के लिए विभाग की वेबसाइट www.sha.punjab.gov.in पर पहुंचें।

पंजाब सरकार ने अब तक किसान संघर्ष के दौरान शहीद हुए 634 किसानों के वारिसों को 31 करोड़ 70 लाख रुपए जारी किये : कुलदीप सिंह धालीवाल

  • किसानों के 326 वारिसों को सरकारी नौकरी दी, 98 नौकरियों के लिए वैरीफिकेशन मुकम्मल और 210 प्रक्रिया अधीन
  • पंजाब सरकार केंद्र सरकार को किसान संघर्ष के दौरान स्वीकृत की माँगों को जल्दी व्यवहारिक रूप देने के लिए पत्र लिखेगी
  • कृषि मंत्री ने किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी के साथ की मीटिंग, किसानों को अपने संघर्ष वापिस लेने की भी की अपील



राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ : 

            पंजाब सरकार ने अब तक किसान संघर्ष के दौरान शहीद हुए 634 किसानों के वारिसों को 5 लाख रुपए के हिसाब से कुल 31 करोड़ 70 लाख रुपए जारी किये हैं। इसी तरह किसानों के 326 वारिसों को अलग-अलग विभागों में सरकारी नौकरी दी जा चुकी हैं, 98 को नौकरी देने के लिए वैरीफिकेशन मुकम्मल हो गई है जबकि 210 अन्यों को सरकारी नौकरी देने के लिए प्रक्रिया मुकम्मल की जा रही है।

            पंजाब के कृषि और किसान कल्याण मंत्री स. कुलदीप सिंह धालीवाल ने आज यहाँ पंजाब भवन में किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी के राज्य प्रधान सतनाम सिंह पन्नू और राज्य जनरल सचिव सरवण सिंह पंधेर के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने किसानों की माँग के साथ सहमति प्रकट करते हुये कहा कि पंजाब सरकार केंद्र को किसान संघर्ष के दौरान स्वीकृत की माँगों को जल्द व्यवहारिक रूप देने सम्बन्धी पत्र लिखेगी।

            स. धालीवाल ने भारत माला योजना के अंतर्गत बनाऐ जा रहे हाईवेज में किसानों की आ रही ज़मीनों सम्बन्धी मौके पर मौजूद हाईवे से सम्बन्धित अधिकारी को कहा कि ज़मीनों के रेट निर्धारित करने सम्बन्धी समानता वाली नीति अपनाई जाये। उन्होंने किसानों से हाईवे के लिए ली जा रही ज़मीनों से सम्बन्धित डिविजऩल कमिश्नों के पास पड़े मामलों और अपीलों को निर्धारित समय-सीमा के अंदर हल कराने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

            कृषि मंत्री ने किसानों की तरफ से उठाये गन्ने के भाव, रैड ऐंट्रियों, किसानों पर हुये केस वापिस लेने, सहकारी और निजी मिलों के बकाए, बाढ़ों और अन्य कुदरती आपदाओं के कारण फसलों के नुकसान के मुआवज़े सहित अन्य माँगों सम्बन्धी मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों से प्रगति रिपोर्ट ली और किसानों के साथ सांझा की। उन्होंने किसानों को बताया कि जल्द ही पंजाब की कृषि नीति तैयार कर ली जायेगी और ज़्यादातर मसले नयी नीति अमल में आने से हल हो जाएंगे।

            स. धालीवाल ने किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी के सदस्यों को अपना संघर्ष वापिस लेने की अपील करते हुये कहा कि मौजूदा पंजाब सरकार उनकी अपनी सरकार है और किसानों के मसले हल करने के लिए लगातार यत्नशील है।

            इस मौके पर ए. डी. जी. पी. कानून-व्यवस्था अर्पित शुक्ला, प्रमुख सचिव कृषि डी. के. तिवारी, प्रमुख सचिव पशु पालन विकास प्रताप, सचिव कृषि स. अरशदीप सिंह थिंद, डिप्टी कमिश्नर तरन तारन ऋृषिपाल, कमिश्नर पुलिस अमृतसर स. जसकरन सिंह और डायरैक्टर कृषि स. गुरविन्दर सिंह के इलावा पंजाब के अलग- अलग विभागों से सम्बन्धित सीनियर अधिकारी उपस्थित थे।

दिल्ली नगर निगम चुनाव में भारी जीत पर आम आदमी पार्टी नेता ने दी बधाई

दिल्ली नगर निगम की जीत सरकार के कामकाज पर मुहर : योगेश्वर शर्मा

डेमोक्रेटिक फ्रंट संवाददाता, पंचकूला – 7 दिसंबर :  

            आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली नगर निगम के चुनावों में भारी जीत पर पार्टी के उत्तरी जोन हरियाणा के सचिव योगेश्वर शर्मा ने दिल्ली के मतदाताओं को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल,उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एवं अन्य पार्टी नेताओं को बधाई देते हुए कहा कि यह सरकार के कामकाज पर जनता की मुहर है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव परिणाम से एक बात तो स्पष्ट हो गई है कि भारतीय जनता पार्टी एवं केंद्र सरकार चाहे जितना जोर लगा ले और अपने एजेंसियों का दुरुपयोग कर आप नेताओं की गिरफ्तारियां करवा ले या उन्हें डराने धमकाने का काम करें, दिल्ली की जनता पार्टी के साथ है और आम आदमी पार्टी को भाजपा और कांग्रेस का विकल्प मानती है। यही वजह है कि आज दिल्ली नगर निगम में भी आम आदमी पार्टी का पूर्ण बहुमत हो गया है।

            यहां जारी एक बयान में उन्होंने  कहा कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में पार्टी की जीत भाजपा सरकार द्वारा देश में बढती महंगाई, बेरोजगारी तथा बढ़ते अपराध के प्रति लोगों का गुस्सा है। उन्होंने कहा कि आप निकट भविष्य में भी अन्य राज्यों में होने वाले चुनावों में अपना जोरदार प्रदर्शन करेगी तथा भाजपा और कांग्रेस का विकल्प बनेगी।

अग्रोहा धाम में वीरवार को लगेगा छप्पन भोग – बजरंग गर्ग

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार – 07 दिसंबर :

            वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की बैठक वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। जिसमें 8 दिसंबर को होने वाला भव्य कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई।  बजरंग गर्ग ने  उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि 8 दिसंबर को अग्रोहा धाम में कुलदेवी माता लक्ष्मी जी छप्पन भोग, सवामणी के साथ-साथ भव्य भजन-कीर्तन का कार्यक्रम व भंडारा होगा। जिसमें देश के कौने-कौने से भक्तजन भाग लेंगे।

            गर्ग ने कहा कि बड़े अफसोस से कहना पड़ता है कि केंद्र सरकार की घोषणा के बावजूद भी अग्रोहा को रेलवे लाईन से जोड़ने व महाराजा अग्रसेन जी का महल जो टीलें के रूप में बदल चुका है उसकी खुदाई का काम शुरू ना करने से देश के वैश्य समाज में बड़ी भारी नाराजगी है जबकि महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी देश के जन-जन तक पहुंचाने के लिए 20 करोड रुपए की लागत से अग्रोहा धाम में महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर भव्य म्यूजियम बनाया जा रहा है।

            अग्रोहा को रेलवे लाईन से जोड़ने की मंजूरी केंद्र सरकार द्वारा रेल बजट में हो चुकी है। बजरंग गर्ग ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह अग्रोहा को रेलवे लाईन से जोड़ने व टीलें की खुदाई का काम तुरंत प्रभाव से शुरू किया जाए और इसके साथ-साथ महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी सीबीएसई के सातवीं कक्षा के पाठ्यक्रम में लागू करें ताकि युवा पीढ़ी महाराजा अग्रसेन जी के जीवनी से शिक्षा ग्रहण करके राष्ट्र व जनता की सेवा में अपना ज्यादा से ज्यादा योगदान दे सकें। महाराजा अग्रसेन जी त्याग की मूर्ति थे जिन्होंने गरीब व जरूरतमंदों के लिए अपना धन व अनाज के सारे भंडार खोल दिए थे, जिन्हें युगो-युगो तक याद किया जाएगा।

            इस अवसर पर नारायण दास बंसल, पवन गर्ग, सत्यपाल अग्रवाल, शिवकुमार गोयल, नरेश बंसल, बजरंग असरावां, त्रिलोक कंसल, सीताराम सिंगल, नरेंद्र गर्ग आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

लक्ष्य निर्धारित करके उसे पूरा करने में जी – जान से जुट जाओ : अशोक मंगालीवाला 

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार – 07 दिसंबर :

            यदि कोई मुकाम हासिल करना है तो मेहनत से बढिय़ा कोई रास्ता नहीं है। लक्ष्य निर्धारित करो और फिर वहां तक पहुचंने के लिए पूरे जी-जान से जुट जाओ, आपको अपनी मंजिल अवश्य मिलेगी। यह बात समाजसेवी अशोक मंगालीवाला ने हिसार की नई अनाज मंडी में स्थापित महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों से रूबरू होकर कही। उन्होंने विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव भी साझा किए और आगे बढऩे की राह भी दिखाई।

            इस अवसर पर प्रिंसिपल सविता गुप्ता, पूर्व एमसी छबीलदास केडिया व वेदप्रकाश अग्रवाल सहित महाराजा अग्रसेन संस्था के काफी सदस्य उपस्थित रहे। इस दौरान मंगालीवाला ने कहा कि मेधावी विद्यार्थियों को आने वाले समय में पुरस्कृत भी किया जाएगा। इतना ही नहीं केजी से 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यार्थियों की निशुल्क स्वास्थ्य जांच भी की जाएगी। अशोक मंगालीवाला ने हिसार के रेड स्क्वेयर मार्केट स्थित करियर बूस्टर कंपीटेटिव एग्जाम इंस्टीट्यूट में विद्यार्थियों से अपने अनुभव साझा किये।

            इस दौरान एम. डी. मनोज पचार, नवदीप रेढू, डी. आर. एम. के.,  ए. एस.पान्नू व मनजीत सहित काफी शिक्षकगण मौजूद रहे। 

मुंबई में मोरल UPPA भारत अवार्ड्स 2022 का भव्य और सफल आयोजन, भाग्यश्री, केसी बोकाडिया सहित कई हस्तियां हुईं सम्मानित

डेमोक्रेटिक फ्रंट संवाददाता, मुंबई :

            मुंबई के किंग सर्कल में स्थित शनमुखानंद हॉल में भव्य रूप से मोरल UPPA भारत अवार्ड्स 2022 का आयोजन किया गया जहां बॉलीवुड के कई सितारों, निर्माता, निर्देशक और संगीतकारों को सम्मान से नवाजा गया। 

            मोरल UPPA भारत अवार्ड्स 2022 का आयोजन उत्तर प्रदेश आर्टिस्ट एसोसिएशन ने किया और फार्च्यून लाइफ लाइन मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के शब्बीर शेख द्वारा इसे मैनेज किया गया। वामिक खान, संजय सिंह और शब्बीर शेख की मेहनत से यह कार्यक्रम काफी कामयाब रहा जहां सैकड़ों लोगों की भीड़ नजर आई।

             इस अवार्ड में चीफ गेस्ट्स के रूप में केसी बोकाडिया, निर्माता धीरज कुमार, अभिनेत्री भाग्यश्री, शाहबाज खान, दिलीप सेन, अनूप सिंह ठाकुर, संगीतकार राशिद खान, एहसान कुरैशी, सुनील पाल, रईस अंसारी, संजीव गुप्ता, योगेश लखानी, अरशद सिद्दीकी,खालिद हकीम, डॉ विमल गुरुजी, सय्यद हुसैनी अशरफ, चंद्रपाल सिंह, डायरेक्टर अनीस बारुदवाले, एक्टर प्रोड्यूसर सलीम, लेखक निर्देशक निशात, राईटर डायरेक्टर निसार अख्तर, डायरेक्टर साबिर शेख, अशफाक शेख, एक्टर सुलेमान शेख, डायरेक्टर कमल चन्द्रा इत्यादि उपस्थित रहे।

            आपको बता दें कि भारत निर्माण महासम्मेलन पिछले 16 वर्षों से उत्तरप्रदेश में मनाया जाता रहा है लेकिन इस बार यह अवार्ड फ़ंजशन देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई में किया गया जो काफी कामयाब रहा।निर्माता धीरज कुमार ने इस पुरस्कार समारोह के आयोजकों की प्रशंसा की और कहा कि यह अवार्ड एक बेहतर पहल है जो हौसला बढ़ाता है।

            आयोजक वामिक खान ने कहा कि हमने इस समारोह में जीवन के कई क्षेत्रों से जुड़े लोगों को ट्रॉफी से नवाजा जैसे फिल्मी दुनिया, खेल, समाज सेवा, बिज़नस सहित कई फील्ड में उत्कृष्ठ कार्य करने वालों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अगला अवार्ड समारोह हम देश की राजधानी दिल्ली में करेंगे।

            शब्बीर शेख ने यहां यूपीएए भारत अवार्ड्स 2022 की सफलता पर अपनी प्रसन्नता जाहिर की। सभी आयोजकों और मेहमानों का शुक्रिया अदा किया।मोरल UPPA भारत अवार्ड्स 2022 का प्रोमोशन, पब्लिसिटी और मार्केटिंग फार्च्यून लाइफ लाइन मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के शब्बीर शेख द्वारा की गई है।