मुख्यमंत्री कालका में 15 नवंबर को सेब मंडी की आधारशिला रखेंगे

कालका/पिंजौर, 14 नवंबर:
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल कालका में 15 नवंबर को सेब मंडी की आधारशिला रखेंगे और इस मंडी के शुरू होने से कालका व आसपास के क्षेत्रों के दस हजार लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।
यह जानकारी कालका की विधायक लतिका शर्मा ने कालका में स्थित निजी होटल में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि इस मंडी के निर्माण को लेकर कालका व पिंजौरवासियों में खुशी की लहर है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कालकावासियों को इस मंडी के लिए 100 करोड़ रुपये की सौगात दी है। यह मंडी एसएमटी पिंजौर की 350 एकड़ खराब भूमि पर विकसित की जाएगी, जहां पर सेब, फल व सब्जियां होगी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कालका विधानसभा क्षेत्र में 700 करोड़ रुपये की राशि के विकास कार्य करवाये है। कालका विधानसभा क्षेत्र भौगोलिक दृष्टि से भी अलग है और काली माता के आशीर्वाद से यहां पर चहुमुखी विकास हरियाणा सरकार ने करवाया है और प्रदेश की नंबर एक कालका विधानसभा है। मुख्यमंत्री ने गत मास पंचकूला में आयोजित जनसभा में कालका में सेब मंडी की घोषणा की थी और कल मुख्यमंत्री काली माता के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे और बाद में रोड शो का शुभारंभ करेंगे। यह रोड शो साढे तीन किलोमीटर लंबा होगा। इस शोभा यात्रा के लिए पुख्ता प्रबंध किये गये है। विभिन्न स्थानों पर 25 गेटों की व्यवस्था की गई है और बड़े साज बाज के साथ यह भव्य रोड शो होगा। इससे पूर्व किसी भी मुख्यमंत्री ने इस प्रकार का रोड शो इस क्षेत्र में नहीं किया। श्री मनोहरलाल ऐसे पहले मुख्यमंत्री है जो रोड शो के माध्यम से लोगों से रू-ब-रू होंगे।
विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने हाल ही के दौरे के दौरान बिना मांगे, कालका के शहरी क्षेत्रों के लिए 20 करोड़ व ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 21 करोड़ रुपये की राशि की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने पीने के पानी, पुलों व सडक़ों के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई है और इस क्षेत्र में चहुमुखी विकास हुआ है। उन्होंने बताया कि कालका विधानसभा क्षेत्र में 12 करोड़ 28 लाख रुपये की राशि से पिंजौर मल्लाह सडक़ पर नंदपुर नदी, खुदा बक्श नदी तथा पिंजौर से कालका सडक़ पर सुखना नदी पर एचएल पुल का निर्माण करवाया। इसके साथ साथ लोक निर्माण विभाग द्वारा 38 करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से कालका विधानसभा क्षेत्र के लिंग रोडो की मरम्मत का कार्य करवाया गया। भूमि संरक्षण विभाग द्वारा क्षेत्र में 22 करोड़ 60 लाख रुपये की राशि से कार्य करवाये गये। उन्होंने कहा कि सभी लोगों ने कालका में सेबमंडी के निर्माण का स्वागत किया है और मुख्यमंत्री के रोड शो को लेकर कालकावासियों में खुशी की लहर है।
इस अवसर पर स्टेट महामंत्री श्री वेदपाल ने  बताया कि मुख्यमंत्री प्रदेश में 12 से 13 रोड शो अब तक कर चुके है और मुख्यमंत्री इस जनदर्शन कार्यक्रम से सीधे तौर पर रू-ब-रू होकर जनता से संवाद करते है। मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में विश्वास जन रैलियां भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने प्रदूषण की रोकथाम की दिशा में प्रदेश में विशेष कदम उठाये है। प्रदेश खुले में शौचमुक्त हुआ है और इस दिशा में उन्हें प्रथम पुरस्कार भी प्राप्त हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री के इस रोड शो में शामिल होने का आग्रह भी किया।
इससे पूर्व हरियाणा शिवालिक विकास बोर्ड के सदस्य व जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के गैर सरकारी सदस्य श्यामलाल बंसल ने कहा कि कालका वासियों को ऐसी विधायिका मिली है जो लोगों के दुख सुख में हमेशा शामिल होती है। इसके साथ साथ उन्होंने विधायिका होने के नाते मुख्यमंत्री से मिलकर कालका विधानसभा क्षेत्र में चहुमुखी विकास करवाया है और वे लोगों के साथ जुड़ी रहती है। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा कालका क्षेत्र में करवाये गये विकास कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और सभी पार्टी कार्यकर्ताओं, कालका व पिंजौर वासियों को 15 नवंबर को 3 बजे रेलवे रोड ग्राउंड में इस रोड़ शो में शामिल होने की अपील की।
इस अवसर पर जिला भाजपा प्रधान दीपक शर्मा, जिला महामंत्री हरेंद्र मलिक, पिंजौर कालका की मंडलाध्यक्ष संजीव कौशल सहित काफी संख्या में विभिन्न एसोसियशनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply