गौरी लंकेश के हत्यारे अभिनेता प्रकाश राज को भी जान से मारना चाहते थे : एसआईटी


एस आई टी की रिपोर्ट को मानें तो क्या प्रकाश राज कांग्रेस या जनता दल सेक्युलर को ज्वाइन करने जा रहे हैं


बेंगलूरु। पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले की जांच में एक नया खुलासा हुआ है। मामले की जांच कर रही एसआईटी की पूछताछ में सामने आया है कि गौरी लंकेश के हत्यारे अभिनेता प्रकाश राज को भी जान से मारना चाहते थे।
हत्यारों की इस योजना का खुलासा गौरी लंकेश मर्डर केस की एसआईटी जांच में हुआ। मामले में आरोपी परशुरान वाघमोरे और बाकियों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि हत्यारे प्रकाश राज को भी जान से मारना चाहते थे।

दक्षिणपंथी संगठनों के खिलाफ बयान देने से आए थे चर्चा में 
दरअसल, पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद प्रकाश राज ने दक्षिणपंथी संगठनों के खिलाफ कई बयान दिए थे। माना जा रहा है कि इन बयानों ने पत्रकार के हत्यारों को उकसाया।

मंगलौर में एक कार्यक्रम में बनाई थी हत्या की योजना 
सूत्रों के मुताबिक प्रकाश मंगलौर में एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे और वहीं उनकी हत्या की योजना बनाई गई थी। हालांकि एसआईटी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। बरामद की गई एक नोटबुक में 11 लोगों के नाम लिखे गए थे लेकिन कुछ नाम घेरे में बंद किए गए हैं। एसआईटी ने कहा कि गृह मंत्रालय को इन 11 लोगों की सुरक्षा कड़ी करने के सुझाव दिए गए हैं।

केस को सुलझाने के बेहद करीब पहुंची एसआईटी 
बता दें कि गौरी लंकेश मर्डर केस में आरोपी की गिरफ्तारी के बावजूद अभी एसआईटी को केस सुलझाने में वक्त लग रहा है। हालांकि एसआईटी दावा है कि वह इस केस को सुलझाने के बेहद करीब पहुंच चुकी है। एसआईटी को अब हत्या में इस्तेमाल हुई बंदूक और उस बाइकसवार की तलाश है, जो हत्या के आरोपी को घटनास्थल तक ले गया था।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply