डिप्टी से मिलने सी एम् दिल्ली पंहुचे

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलने दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे। केशव प्रसाद मौर्य को बीती 25 मई को मस्तिष्क में घाव के चलते एम्स में भर्ती कराया गया था और हाल ही में उनकी न्यूरो सर्जरी हुई है। सियासी गलियारों में चर्चा थी कि डिप्टी सीएम के अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद सीएम योगी उनसे मिलने नहीं आए। सोमवार को सीएम योगी ने एम्स पहुंचकर केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना।

कैराना लोकसभा उपचुनाव में हार के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे योगी आदित्यनाथ शाम को 4 बजे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि यूपी में एक लोकसभा और एक विधानसीट सीट पर हुए उपचुनाव में मिली हार और 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर अमित शाह और सीएम योगी के बीच चर्चा हो सकती है। गौरतलब है कि कैराना और नूरपुर में मिली हार के बाद भाजपा के कई विधायक सीएम योगी को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं।

रविवार को यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कैराना और नूरपुर में मिली हार के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘भाजपा ने 2017 का यूपी विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य का चेहरा सामने रखकर लड़ा था और चुनाव जीतने के बाद योगी आदित्यनाथ को सीएम बना दिया। यूपी के पिछड़े वर्ग ने इस उम्मीद के साथ भाजपा को वोट दिया कि मौर्य सीएम बनेंगे। पिछड़े वर्ग की नाराजगी के चलते ही भाजपा को उपचुनावों में लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है।’

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply