चुनावी बिगुल फुँका पचकुलां विधानसभा बूथ कमेटियों का किया गठन कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह : चन्द्रमोहन 

भाई चन्द्रमोहन के आहवान पर कांग्रेसजन व कांग्रेस पार्टी के सभी सेल प्रत्येक पार्षद/चुनाव लड़ चुके व सभी सक्रिय कार्यकर्ता व युथ कांग्रेस,महिला कांग्रेस, कांग्रेस के सभी सेल,राष्ट्रीय मज़दूर कांग्रेस (एनएसयूआई,इंटक,जिला परिषद मेंबर, बीडीसी मेंबर, सरपंच,पूर्व सरपंच,पंच,सभी पहुँचे 

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकुला – 31     मई  :

हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री चन्द्र मोहन ने कहा कि  कांग्रेस पार्टी का इतिहास  लगभग 138 साल पुराना है और इसके नेताओं और कार्यकर्ताओं ने देश की आज़ादी से लेकर  आधुनिक  भारत के नवनिर्माण में जो भूमिका  निभाई है उसका कोई भी सानी नहीं है और आज देश में जो परिस्थितियां बन रही हैं उसका मुकाबला करने के लिए वही जोश और जुनून तथा जज्बा पैदा करने की जरूरत है ताकि  जनाकांक्षाओं को पूरा किया जा सके।

      चन्द्र मोहन आज बिश्नोई भवन सैक्टर 15 में जिला कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति की  बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हाईकमान का निर्देश है कि पार्टी को आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए – मेरा बूथ – सबसे मजबूत- की अवधारणा को मूर्त रूप देने के लिए सभी को मिलकर संगठित होकर  काम करना होगा और अब कांग्रेस पार्टी इसी नारे कों फलीभूत करने के लिए ही अपनी योजनाओं को मूर्त रूप  देने के साथ ही मैदान में उतारेगी ।

      उन्होंने कहा कि आज सोशल मीडिया का जमाना है और भारतीय जनता पार्टी के सोशल मीडिया के दुष्प्रचार का  मुकाबला करने और इसके प्रभावी तरीके से इस्तेमाल के लिए भी मीडिया से जुड़े लोगों से सलाह मशविरा करके  सोशल मीडिया के सर्वाधिक उपयोग के लिए एक जिला स्तरीय कमेटी का गठन करने का भी निर्णय लिया गया है ताकि अधिक से अधिक युवाओं और महिलाओं को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जोड़ा  जाए और इसके लिए शीघ्र ही एक वेबसाइट शुरू करने का निर्णय भी लिया गया है। 

    चन्द्र मोहन ने कहा कि  पार्टी हाईकमान के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए ही आज की इस बैठक में मिशन 2024 के लिए प्रबंधन समिति रणनीति  तय करेगी और इसके साथ ही इस बैठक में प्रबंधन समिति द्वारा  युवा कांग्रेस, एन एस यू आई, कांग्रेस सेवा दल, अनुसूचित सैल के पदाधिकारियों के साथ विस्तार पूर्वक तरीके से  कार्य की रुप रेखा तैयार करने के बारे में भी गम्भीरता पूर्वक विचार किया गया।      कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ताओ का उत्साह वर्धन करते हुए चन्द्र मोहन ने कहा कि किसी भी पार्टी का गहना होते हैं और  कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का देश के प्रति समर्पण और त्याग ही एक ऐसा मूल मंत्र है जिसको आत्मसात करने से वह किसी भी  प्रकार की चुनौतियों  का सामना करने में सक्षम हैं।  जो पार्टी अपने कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं करती है वह पार्टी अपने लक्ष्य में कभी भी सफल नहीं हो सकती है और वह बड़ा ही सौभाग्यशाली है कि उन्हें ऐसे कार्यकर्ता मिले हैं जो परिवार के सदस्यों की तरह हैं।

       उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर अब एक बड़ी जिम्मेदारी डालने का समय आ गया है अब हरियाणा प्रदेश में  कांग्रेस का भविष्य उज्ज्वल है लेकिन इस को संभाल कर रखना अब आपका दायित्व है। उन्होंने कहा कि पंचकूला में सन् 2019  के चुनाव में हार का एक कारण यह भी रहा कि हमारा बूथ मैनेजमेंट सही नहीं था जिसका खामियाजा हार के रूप में भुगतना पड़ा। लेकिन इस बार वह गलती नहीं दोहराई जायेगी इस लिए अब कांग्रेस पार्टी ने बूथ कमेटियों के साथ साथ  बूथ लेवल पर भी  पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओ को दायित्व सौपने की एक योजना को मूर्त रुप देने का निर्णय लिया है।    चन्द्र मोहन ने  आह्वान किया कि अधिक से अधिक युवाओं को पार्टी के साथ जोड़ने का प्रयास करें और युवा शक्ति के पूंज  हैं और उनमें वह ताकत होती है जिससे वह देश को नई दिशा प्रदान कर सकते हैं।

जिस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी ने रोजगार के नाम पर धोखा दिया है उससे युवाओं को केवल कांग्रेस पार्टी में ही आशा की किरणें दिखलाई दे रही हैं और आज की इस महत्वपूर्ण बैठक में बूथ कमेटियों के गठन करने पर  गम्भीरता से विचार विमर्श करने के साथ साथ पार्टी के कार्यकर्ताओं को तीन *क*पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए कहा गया है। इसमें  लोगों से सीधा कनेक्ट,  करिश्मा और कार्यक्षमता को मूर्त रूप देना शामिल है जैसा कि आपको मालूम है कि कार्यकर्ता किसी भी पार्टी के उत्थान और पतन में अंहम भूमिका निभाते हैं।

जिस पार्टी के कार्यकर्ताओं में त्याग, समर्पण और निष्ठा की भावना होगी  उस  पार्टी को कोई भी हरा नहीं सकता है और पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओ का जोश,  उत्साह और आत्मविश्वास  ही नेताओं की ताकत बनकर उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। मुझे आप लोगों पर अपने आप्‌  से भी अधिक भरोसा और विश्वास है कि और यही आत्मविश्वास ही एक पार्टी के उज्जवल भविष्य  के साथ जुड़ा होता है।      चन्द्र मोहन ने कहा कि सबको विदित है कि आज देश में क्या परिस्थितियां चल रही हैं उससे सहज रूप से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि  देश में किस प्रकार के हालात  पैदा हो रहे  और देश के लोकतांत्रिक व्यवस्था का किस प्रकार से मजाक उड़ाया जा रहा है। मंहगाई, भ्रष्टाचार और  बेरोज़गारी ने  देश को आज कितना कमजोर बना दिया है और इसके खिलाफ एक जूट होकर संघर्ष करने का समय आ गया है और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हरियाणा में अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस पार्टी का परचम लहराएगा और आपकी अपनी सरकार बनेगी ।