नकली महिला कर्नल हुई गिरफ्तार, ये साजिश रच रही थी

मनप्रीत कौर को अदालत ने 23 दिसंबर 2020 को भगोड़ा करार दे दिया। पुलिस को मनप्रीत कौर के बारे में पता चला था कि वह जालंधर में है। इसके बाद चौकी प्रभारी जसवीर ने तुरंत प्रभाव से कार्यवाही करते हुए मनप्रीत को गिरफ्तार कर लिया। एसीपी कैंट बबन दीप ने बताया महिला को जज के सामने पेश किया गया था और उसे जेल भेज दिया गया है।

नरेश शर्मा भारद्वाज, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जालंधर :

सेना की नकली कर्नल बन कर लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली महिला को जालंधर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला की पहचान भोगपुर के गांव बैहराम सरिश्ता निवासी मनप्रीत कौर पत्नी तरलोक सिंह के रूप में हुई है। मनप्रीत सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी करती थी।

महिला को जालंधर हाइट्स पुलिस चौकी के प्रभारी जसवीर चंद जस्सी व स्टाफ ने काबू किया है। मनप्रीत कौर ने एक युवती जसमीन कौर को बताया था कि वह सेना में कर्नल है। सेना में कैशियर के पद रिक्त हैं और उनकी भर्ती निकली है। यदि वह चाहे तो एक पद पर उसे फिट करवा देगी। मनप्रीत कौर ने जसमीन से नियुक्ति करवाने की ऐवज में 7 लाख रुपए मांगे।पैसे मिलने के बाद वह जसमीन को बहाने बनाती रही कि शीघ्र ही उसे कॉल लैटर आ जाएगा। उसकी नौकरी फाइनल हो गई है, लेकिन जसमीन को जब महीनों गुजरने के बाद भी कोई कॉल लैटर नहीं आया, जसमीन कौर को जब पता चला कि मनप्रीत कौर ने उसके साथ धोखाधड़ी की है तो उसने उसके खिलाफ उच्च पुलिस अधिकारियों को शिकायत दी, जिसकी जांच किए जाने के बाद थाना सदर की पुलिस ने मनप्रीत कौर के खिलाफ शिकंजा कसा है। मनप्रीत कौर को अदालत ने 23 दिसम्बर 2020 को भगौड़ा करार दे दिया था। ए.सी.पी. कैंट ने बताया कि आरोपी महिला की गिरफ्तारी के बाद उसे माननीय अदालत में पेश किया गया है।