शहीदी दिवस पर बुधवार को चंडीगढ़ में भी छुट्टी का एलान

चंडीगढ़ प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस पर बुधवार को चंडीगढ़ में भी छुट्टी का एलान किया गया है। यूटी प्रशासन के गृह सचिव नितिन कुमार यादव ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार, प्रशासन के अंतर्गत काम करने वाले सभी विभाग, बोर्ड, निगम व औद्योगिक संस्थान आदि बंद रहेंगे। बता दें कि इससे पहले पंजाब सरकार ने भी शहीदी दिवस पर छुट्टी का एलान कर दिया है।

सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव

भारद्वाज,डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़:

चंडीगढ़ प्रशासन ने शहीद भगत सिंह की शहादत को सम्मान देते हुए 23 मार्च को पब्लिक हॉलिडे घोषित किया है। इसको लेकर चंडीगढ़ प्रशासन के गृह विभाग ने एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 23 मार्च यानि कल सभी सरकारी ऑफिस, बोर्ड, कॉर्पोरेशन, प्रशासन के अंतर्गत आते संस्थान जिनमें औद्योगिक संस्थान भी शामिल हैं, बंद रहेंगे।

चंडीगढ़ प्रशासन ने यह नोटिफिकेशन जारी किया है। 23 मार्च को शहीद भगत सिंह, सुखदेव थापर और शिवराम राजगुरु ने देश की आजादी के लिए शहादत दी थी। 1931 में भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को लाहौर जेल में फांसी दी गई थी।

इनके बलिदान दिवस 23 मार्च को मंगलवार को भगवंत मान ने पब्लिक हॉलिडे का ऐलान किया। उन्होंने पंजाब विधानसभा में कहा था कि इस दिन लोग भगत सिंह को उनके गांव खटकड़ कलां में अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर पाएंगे। वहीं पंजाब विधानसभा ने शहीद भगत सिंह और संविधान निर्माताबीआर अंबेडकर के स्टेच्यू लगाने के प्रस्ताव को भी पास किया।