कारगिल विजय दिवस पर मंडी में होगा जिला स्तरीय समारोह: उपायुक्त

मण्डी 25 जुलाई, 2018:–

कारगिल विजय दिवस पर जिला स्तरीय समारोह मंडी के सेरी मंच पर 26 जुलाई, 2018 को आयोजित किया जा रहा है, जिसमें मंडी के सासंद श्री रामस्वरूप शर्मा सहित विभिन्न जन प्रतिनिधि व भूतपूर्व सैनिक भाग लेंगे। समारोह की तैयारियों पर एक बैठक का आयोजन आज यहां उपायुक्त श्री ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय में किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश की अखंडता एवं सम्मान की रक्षा हेतु अपने प्राण न्यौछावर करने वाले कारगिल शहीदों की याद में प्रतिवर्ष 26 जुलाई को विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्णय अनुसार इस अवसर पर जिला स्तर के साथ-साथ उपमंडल व खंड स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय कार्यक्रम के अंतर्गत मंडी स्थित शहीद पार्क में कारगिल के वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। इसके अतिरिक्त कारगिल शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर देश के गौरवमय इतिहास की रक्षा हेतु शपथ दिलाई जाएगी और देशभक्ति से परिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने संबंधित विभागों से समारोह को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि समारोह के आयोजन में भूतपूर्व सैनिक लीग का भी सक्रिय सहयोग रहेगा। उन्होंने सभी भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारियों व समस्त जनता से आग्रह किया कि वे समारोह में पधार कर इसकी शोभा बढ़ाएं।
बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री राजीव कुमार, सहायक आयुक्त राज किशन, उप निदेशक, सैनिक कल्याण एस.के. कौंडल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व भूतपूर्व सैनिक लीग के पदाधिकारी उपस्थित थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply