आज का राशिफल

Aries

01 जून 2019: आज आप अपने कारोबार की धीमी प्रगति से कुछ परेशान होगे। आप इस हेतु कुछ अपने निर्णयों की पुनः समीक्षा करने के लिए तैयार होगे। हालांकि  नौकरी के क्षेत्रों में आपको उन्नति प्रयासों के बाद होगी। स्वास्थ्य को लेकर आप कुछ पहले से अधिक परेशान होगे। जिससे आपको कुछ उपचार लेना होगा।

Taurus

01 जून 2019: आज आप अपने काम-काजी जीवन में पहले से अधिक तेजी को देखकर प्रसन्न होगे। यदि आप साझेदारी के काम करते हैं, तो आपको आज और प्रगति हासिल होगी। हालांकि आपको अपने प्रबंधन को और अच्छा बनाने की जरूरत होगी। वैवाहिक जीवन में आप प्रसन्न होगे। किन्तु पैतृक सम्पत्ति में परेशानी होगी।

Gemini

01 जून 2019: आज आप अपने किसी रिश्तेदारी के आमंत्रण में जाने के लिए तैयार होगे। हालांकि आपको आज और अन्य कामों को पूरा करने का दवाब बना होगा। जिससे आप कुछ परेशान से होगे। निजी संबंध को लेकर आप कुछ तनाव में होगे। जिससे आपके संवाद अवरूद्ध होगे। धन आज अधिक व्यय होगा। जिससे चिंता होगी।

Cancer

01 जून 2019: आज का दिन आपके ज्ञान व विज्ञान को और अच्छा बनाने के लिहाज से अच्छा होगा। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो आपको आज विषयों में अच्छी पकड़ होगी। यदि आप प्रतियोगी क्षेत्रों के प्रतिभागी हैं, तो आपको बढ़त होगी। आय के क्षेत्रों से आज अच्छा लाभ होगा। पुत्र/पुत्री से खुश होगे। किन्तु बाहर के कामों में परेशान होगे।

Leo

01 जून 2019: आज आप अपने काम-काजी जीवन में बढ़त को बनाने में पहले से अधिक सक्षम होगे। जिससे आपको लाभ होगा। आपके नाम को किसी उच्च पद हेतु नामित किए जाने की स्थिति होगी। स्वास्थ्य अच्छा होगा। किन्तु निजी संबंधों में मानसिक व शारीरिक पीड़ा होगी। किन्तु आज पहले के मुकाबले कम आय होगी।

Virgo

01 जून 2019: आज आप अपने घर परिवार के प्रति अधिक अच्छी सोच से युक्त होगे। जिससे घर में समांजस्य बना हुआ होगा। आपको भाई से अच्छा सहयोग होगा। आप आज कुछ परोपकार व धर्म लाभ के कामों को करने के लिए तैयार होगे। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में आपको निजी तौर पर कुछ परेशानी होगी। धैर्य की जरूरत होगी।

Libra

01 जून 2019: आज आप किसी भूमि को देखने व उसे प्रयोग में लाने के लिए तैयार होगे। जिससे आपको कुछ और संबंधित लोगों से सम्पर्क बनाना होगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको आज लाभ होगा। किन्तु कड़ी मेहनत की जरूरत होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन ज्यादा बेहतर नहीं होगा। जिससे उपचार लेना होगा। 

Scorpio

01 जून 2019: आज आप अपने भौतिक जीवन में अच्छी बढ़त बनाने के लिए उत्साहित होगे। जिससे आपको अच्छी कामयाबी होगी। आज आप अपने व्यापार को और अच्छा बनाने में सक्षम होगे। यदि आप साझेदारी के काम करते हैं, तो बढ़त होगी। पत्नी के रूचि के अनुसार आज कुछ वस्तुओं का क्रय होगा। किन्तु अदालती मामलों में परेशानी होगी।

Sagittarius

01 जून 2019: आज आप अपने नौकरी हेतु किसी दूर-दराज के क्षेत्रों में होगे। जिससे आगे की कार्मिक प्रगति की स्थिति बनी हुई होगी। हालांकि व्यापारिक मामलों में आपको कहीं दूर दराज के क्षेत्रों की यात्रा में जाना होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन ज्यादा बढ़िया नहीं होगा। जिससे आपको कुछ परेशानी होगी। 

Capricorn

01 जून 2019: आज आपको उम्मीदों से कहीं अधिक सफलता प्राप्त होगी। जिससे आप प्रसन्न होगे। आज आपके अधिकांश प्रयास धन लाभ में तब्दील होगे। निजी रिश्तों में मधुरता की स्थिति होगी। समाजिक जीवन में आपको मान-प्रतिष्ठा होगी। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपकी पदोन्नति होगी। किन्तु रिश्तेदारी में चिंता होगी।

Aquarius


01 जून 2019: आज का दिन आपके लिए कुछ नए एवं बढ़िया अवसरों से युक्त होगा। जिससे आप अपने कामों को और तेजी देने में लगे हुए होगे। आप कुछ प्रभाव शाली निर्णय के द्वारा अपने धन लाभ को बढ़ाने में सक्षम होगे। माता-पिता को आपके कार्यों से खुशी होगी। किन्तु पुत्र/पुत्री की प्रगति के लेकर कुछ परेशान होगे

Pisces

01 जून 2019: आज अपने आजीविका के क्षेत्रों को और समृद्ध करने में लगे होगे। हालांकि आपको आज कुछ जरूरी यात्राओं में जाना होगा। उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में आज आपको कोई वांछित कामयाबी प्राप्त होगी। किन्तु सेहत में सांस व रक्त विकारों से परेशानी होगी। आप खांसी व जुकाम से परेशान होगे। दवा लेनी पड़ सकती है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply