किसानों को नहीं होने देंगे कोई भी परेशानी: अनूप धानक

अनाज मंडी में फसल लाने से लेकर बेचने तक में किसानों को नहीं होने देंगे कोई भी परेशानी: पूर्व मंत्री अनूप धानक

मुनिश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 12      अक्टूबर :

पूर्व मंत्री अनूप धानक ने शनिवार को उकलाना की नई अनाज मंडी का दौरा करते हुए धान फसल खरीद व्यवस्थाओं का गंभीरता से जायजा लिया। उन्होंने खरीद से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनाज मंडियों में फसल लाने से लेकर बेचने तक की संपूर्ण प्रक्रिया के दौरान किसानों को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मंडी में फसल लेकर आने वाले किसानों को सभी सुविधाएं मुहैया करवाई जाए ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किसानों के धान व बाजरे के एक-एक दाने को खरीदा जाएगा इसके लिए सभी प्रकार के बंदोबस्त किए गए हैं।

इस दौरान पूर्व मंत्री अनूप धानक ने मंडी परिसर का दौरा करते हुए हर प्रकार की व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने हर प्रकार की व्यवस्थाओं की जांच उपरांत संतोष व्यक्त करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगर किसी किसान को कोई समस्या है तो तुरंत उसका समाधान करें। धान का एक-एक दाना सरकारी खरीद पर खरीदा जाए।

उन्होंने कहा कि अधिकारी खरीद के साथ-साथ धान के उठान पर भी विशेष ध्यान दें ताकि मंडी में किसी प्रकार की भीड़ न हो और किसानों को कोई परेशानी न आए। उन्होंने कहा कि धान बिक्री व तुलाई के तुरंत बाद उसका उठान करवाना सुनिश्चित करें। इस दौरान पूर्व मंत्री ने मण्डी में उपस्थित आढती व किसानों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना व नियमानुसार समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों को आह्वान किया कि वे बिक्री के लिए मंडी में लाई जाने वाली धान को नमी रहित लेकर आए। मंडी में लाई गई धान को सुखाकर लाएं ताकि मंडी में निर्धारित मानदंडों को पूरा करने वाले धान की खरीद तुरंत प्रभाव से की जाए। इस अवसर पर संदीप धमीजा, रामफल नैन, सुरजीत ख्यालिया, धूप सिंह, शमशेर भूरिया, सतीश, संदीप खेरी, जगदीप कुंडू, राधिका गोदारा, जसवीर, जय सिंह, सुमित लितानी, विनोद कुमार, सतीश, रामदिया, परमाल, राजबीर बाबरिया, रन सिंह, राजा राम, निक्कू साहू आदि मौजूद रहे।