टिकट वितरण से ही कांग्रेस की लूट की नीति जग जाहिर हुई : रणबीर गंगवा 

मुनिश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 12      सितंबर :

बरवाला से भाजपा प्रत्याशी रणबीर गंगवा ने कहा है कि कांग्रेस के टिकट वितरण से ही उनकी मंशा का पता चल गया है। जिन नेताओं को कांग्रेस ने चुनाव के लिए टिकट दिया है उनमें भोले भाले किसानों से जमीन लूटने वाले, पिछड़ों व दलितों पर अत्याचार करने वाले,  आपराधिक तथा सीएलयू गैंग के लोग शामिल हैं। कांग्रेस के लोग लूटने व कूटने की नीति के लिए कुख्यात है। 

वे गुरुवार को धिगताना, तलवंडी राणा, जुगलान, मिर्जापुर, न्याणा, खोखा, खरकड़ी एवं मिल गेट क्षेत्र में आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि अभी तक के राजनीतिक जीवन के दौरान मैंने जनता की उन सभी आकांक्षाओं को पूरा किया, जिनके लिए जनता ने मुझे चुना था। यही एक वजह है थी कि जनता के आशीर्वाद से मैं देश के सर्वोच्च सदन तक पहुंचा। हरियाणा में भी विधानसभा उपाध्यक्ष के तौर पर मुझे काम करने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता के लिए यह बेहद जरूरी है कि वह एक अनुभवी व्यक्ति को अपना नेता चुने, यदि गलती से अनुभवहीन और कमजोर व्यक्तित्व के नेता को चुन लिया जाए तो वह लोगों को उनके जायज हक नहीं दिलवा पाएगा।

 भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि उन्होंने सदैव समाज के भाईचारे के लिए काम किया है और युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों और विशेषकर वंचितों की हकों की लड़ाई लड़ी है। गंगवा ने कहा कि हमारी सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि कोई भी गरीब इलाज के अभाव में दम ना तोड़े, इसके लिए पहले आयुष्मान योजना चलाई और इलाज का लाभ अधिक से अधिक लोगों को देने के लिए  चिरायु योजना चलाई और अब हमारी सरकार ने 70 वर्ष के ऊपर की आयु के सभी बुजुर्ग को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं देने का निर्णय किया है। आज हरियाणा की 50 लाख महिलाओं को 500 रुपए का गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। 

हमने युवा वर्ग को उनकी काबिलियत के आधार पर नौकरी देकर उन्हें भटकने से बचाया है। इस बात का उदाहरण आप सभी के सामने है कि युवा वर्ग अब प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मेहनत करता है, क्योंकि उन्हें पता है कि वह पढ़ाई करेंगे तो नौकरी भी जरूर हासिल करेंगे। इसके विपरीत कांग्रेस के भर्ती रोको गैंग ने हाल ही में 25 हजार नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया को रुकवा दिया है। गंगवा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसे लोगों के मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने देगी और सरकार बनते ही रुकी हुई 25 हजार नौकरियों के अलावा 50 हजार नई नौकरियों पर काबिल युवाओं की भर्ती करेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद बरवाला हल्के का त्वरित विकास उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी। लोगों से रायशुमारी के बाद बड़े प्रोजेक्ट स्थापित करवाने की दिशा में काम किया जाएगा। बरवाला में विकास की सभी संभावनाएं मौजूद है क्योंकि यह नेशनल हाईवे पर बसा हुआ विधानसभा क्षेत्र है। 

गंगवा ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को सत्ता में आने के बाद केवल अपने परिवार की चिंता रहती है जबकि भाजपा हरियाणा की जनता को अपना परिवार मानती है। हम बिना भेदभाव के समान रूप से विकास कार्य करवाते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का दरवाजा हमेशा जनता के लिए खुला रहेगा। सरकार गरीबों की आवाज सुनने के लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष रविंद्र कुमार, रणधीर सिंह धीरू, अध्यक्ष ईश्वर मालवाल, सतबीर वर्मा रूप राम गुर्जर अनूप धनखड़ व जगदीश सांचला सहित बड़ी संख्या में विभिन्न गांव के सरपंच व अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।