कांग्रेस के डीएनए में झूठ भरा है : ज्ञानचंद गुप्ता

  • कांग्रेस के डीएनए में झूठ भरा है, अब जनता कांग्रेस का सूपड़ा ही साफ कर देगी : ज्ञानचंद गुप्ता
  • पूर्व सीएम हुड्डा को ज्ञानचंद गुप्ता ने किया चैलेंज- बोले – कांग्रेस ने पंचकूला में 10 काम भी किए हों तो हिसाब दें
  • भाजपा सरकार ने पंचकूला में 5000 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराएं : गुप्ता
  • पिछले 10 साल में पंचकूला एजुकेशन हब बना, खिलाड़ियों को भी मिल रही है बेस्ट सुविधाएं : गुप्ता
  • हुड्डा ने कुमारी सैलजा की वजह से पंचकूला को विकास से दूर रखा : गुप्ता
  • पंचकूला और और कालका में बड़े मार्जिन के साथ खिलेगा कमल का फूल : ज्ञानचंद गुप्ता

सारिका तिवारी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 06      सितंबर :

पंचकूला विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी घोषित होने पर अपनी पहली प्रेसवार्ता में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पत्रकारों के एक-एक सवालों का जवाब दिया और टिकट देने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया। ज्ञानचंद गुप्ता ने दावा किया कि पंचकूला और कालका में बड़े मार्जिन से कमल का फूल खिलेगा और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनेगी। यहां श्री गुप्ता ने कांग्रेस को भी घेरा और कहा कि कांग्रेस ने पंचकूला के साथ सदा ही सौतेला व्यवहार किया। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चैलेंज देते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस ने पंचकूला में 10 काम भी किए हों तो वह हिसाब दें।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में झूठ भरा हुआ, इसलिए विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस का सूपड़ा ही साफ कर देगी। इस मौके पर श्री गुप्ता के साथ सांसद कार्तिकेय शर्मा, जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा और कालका से भाजपा प्रत्याशी शक्तिरानी शर्मा, प्रदेश मीडिया सह- प्रमुख नवीन गर्ग, विधानसभा संयोजक हरेंद्र मलिक भी मौजूद रहे।

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि टिकटों के ऐलान के बाद से ही भाजपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह है। भाजपा के कार्यकर्ता लगातार जनसेवा के कार्य में लगे हुए हैं और सरकार की योजनाओं को घर-घर तक ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत और जनता के आशीर्वाद से हम तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। श्री गुप्ता ने कहा कि 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने पंचकूला जिला में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी। जितना विकास भाजपा की सरकार में हुआ है उतना कभी नहीं हुआ। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि हम अपना हिसाब जनता के सामने रख रहे हैं, अगर हुड्डा साहब में हिम्मत है तो वे भी जनता के सामने कांग्रेस द्वारा पंचकूला में कराए गए 10 कामों का हिसाब दें।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में झूठ और छल भरा हुआ है। झूठे वादों के सहारे कांग्रेस पहले सरकार बनाती रही, लेकिन अब हरियाणा की जनता जागरूक हो गई है और कांग्रेस का सूपड़ा ही साफ कर देगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने सदा ही पंचकूला के साथ उपेक्षित रवैया अपनाया है। कांग्रेस की आपसी कलह की वजह से पंचकूला का विकास नहीं हो पाया। भूपेंद्र सिंह हुड्डा को घेरते हुए उन्होंने कहा कि हुड्डा ने कुमारी सैलजा की वजह से पंचकूला को विकास से दूर रखा और लोगों से झूठ बोलकर वोट बटोरते रहे। कांग्रेस की कपट की नीति का ही परिणाम है कि आज तक कांग्रेस का हरियाणा में संगठन तक नहीं बन पाया है।

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पिछले 10 साल में पंचकूला एजुकेशन हब बना है। पंचकूला में खिलाड़ियों को अच्छी सुविधाएं मिल रही हैं। हर क्षेत्र में पंचकूला विकास की बुलंदियों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता डबल इंजन की सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों को लेकर घर-घर तक पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कम समय में ही अनेकों घोषणाएं जनहित में की है जिसका लाभ हर वर्ग के लोगों को मिल रहा है। हरियाणा की जनता सीएम सैनी को चाहती है, इसलिए तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने का मन बना चुकी है। ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि भाजपा ने 10 वर्षों में बिना भेदभाव और क्षेत्रवाद के समान रूप से विकास कार्य किए हैं। जबकि कांग्रेस के समय में क्षेत्रवाद और परिवारवाद हावी रहता है। भाजपा ने युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची के योग्यता के आधार पर नौकरियां दी, जबकि कांग्रेस के समय पर्ची और खर्ची का सिस्टम चलता था। भाजपा ने जमीनी स्तर पर काम किए है, इसलिए हरियाणा के लोग भाजपा को पसंद करते हैं और नायब सैनी के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए आतुर है।

कालका विधानसभा में विकास कराना मेरा लक्ष्य : शक्ति रानी शर्मा
कालका विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी शक्तिरानी शर्मा ने भी टिकट देने पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया। उन्होंने कहा कि बतौर मेयर रहते हुए उन्होंने चार वर्षों तक धरातल पर काम किया है। लोगों की समस्याओं का समाधान करने का काम किया है। श्रीमती शर्मा ने कहा कि मेरा लक्ष्य कालका विधानसभा का विकास कराना है। शक्तिरानी शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी की कार्यशैली को जनता पसंद करती है। मुख्यमंत्री ने कम समय में ही लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। हरियाणा के लोग भाजपा सरकार के काम से खुश हैं। उन्होंने वादा करते हुए कहा कि मैं लोगों की सेवा के लिए दिनरात काम करूंगी।

पंचकूला और कालका में कमल का फूल खिलाने के लिए कार्यकर्ता करेंगे जीतोड़ मेहनत : दीपक शर्मा
भाजपा के जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा कि हमारा संगठन मजबूत है। भाजपा के पास समर्पित कार्यकर्ता हैं। उन्होंने ज्ञानचंद गुप्ता और शक्तिरानी शर्मा को विश्वास दिलाते हुए कहा कि हमारे कार्यकर्ता पंचकूला और कालका विधानसभा में कमल खिलाने के लिए पूरी मेहनत करेंगे और लोगों को घर-घर जाकर भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताने और मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे। श्री शर्मा ने दावा करते हुए कहा कि पंचकूला जिला की दोनों विधानसभाओं में कमल खिलेगा और तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी।