कांग्रेस सरकार करेगी 2 लाख पक्की भर्तियों : हुड्डा

भर्तियों को पूरा करने की मांग को लेकर अभ्यार्थियों ने सौंपा भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नाम ज्ञापन
लटकी पड़ी भर्तियों और अटकी पड़ी ज्वाइनिंग को तत्परता के साथ पूरा करेगी कांग्रेस सरकार- हुड्डा
लटकी पड़ी पुलिस, ग्रुप-डी व सीईटी के सभी ग्रुप्स की भर्तियां पूरी करना कांग्रेस की प्राथमिकता- हुड्डा
पेपर की तैयारी जारी रखें युवा, कांग्रेस सरकार करेगी 2 लाख पक्की भर्तियों- हुड्डा
पेपर के आधार पर साफ-सुथरी भर्तियां करेगी कांग्रेस, पेपर लीक व भर्ती माफिया का होगा खात्मा- हुड्डा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़,  06 सितंबर:

पेंडिग भर्तियों को पूरा करने के लिए आंदोलनरत युवाओं को कांग्रेस भरोसा दिलाती है कि जल्द ही उनका इंतजार खत्म होने वाला है। कांग्रेस सरकार बनते ही बीजेपी द्वारा लटकाई गई भर्तियों को तुरंत प्रभाव से पूरा किया जाएगा। अटके पड़े रिजल्ट को बिना देरी के जारी करते हुए रुकी हुई ज्वाइनिंग को भी तत्परता के साथ पूरा करवाया जाएगा। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा भर्तियों को पूरा करने की मांग को लेकर अभ्यार्थियों द्वारा दिए गए ज्ञापन पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।  

उन्होंने कहा कि युवाओं द्वारा भेजा गया यह ज्ञापन कांग्रेस के लिए कोई मांग नहीं, बल्कि अभ्यार्थियों का अधिकार है। क्योंकि प्रदेश के युवा बीजेपी के झांसे, पेपर लीक और भर्ती घोटालों से त्रस्त हैं। बीजेपी ने 5 साल तक सिर्फ भर्तियों को लटकाने, भटकाने और युवाओं को कोर्ट के चक्कर कटवाने का काम किया है। लेकिन कांग्रेस सरकार बनते ही लटकी पड़ी पुलिस, ग्रुप-डी और सीईटी के सभी ग्रुप्स की भर्तियों को पूरा किया जाएगा।

हुड्डा ने युवाओं से पेपर की तैयारी जारी रखने का भी आह्वान का। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में जारी भर्ती प्रक्रियाओं को पूरा करने के साथ, कांग्रेस सरकार बनते ही 1 लाख नई भर्तियों की प्रक्रिया भी शुरू कर देगी। हरियाणा से पेपर लीक और भर्ती माफिया का जड़ से ख़ात्मा करते हुए हरेक भर्ती पेपर व योग्यता के आधार पर साफ-सुथरे तरीके से होगी। पेपर में हरियाणा जीके का हिस्सा बढ़ाया जाएगा ताकि प्रदेश के युवाओं को प्रदेश की भर्तियों में पूरी-पूरी भागीदारी मिले। भर्तियों में किसी भी तरह की धांधली, अटकन, भटकन ना हो, पारदर्शी भर्ती के लिए कांग्रेस द्वारा भर्ती विधान बनाया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने पूरे 5 साल युवाओं को नौकरी के लिए तरसाया है। जो ईक्का-दुक्का भर्तियां हुई हैं, वह भी युवाओं ने कोर्ट के रास्ते से पूरी करवाई हैं। बावजूद इसके बीजेपी युवाओं पर अक्सर नौकरी देने का अहसान जताती रहती है। लेकिन कांग्रेस सत्ताधारी बीजेपी को बताना चाहती है कि नौकरी देना हरेक सरकार की जिम्मेदारी होती है, यह कोई अहसान नहीं होता। कांग्रेस सरकार अपनी इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाएगी और अलग-अलग विभागों में खाली पड़े 2 लाख से ज्यादा पदों पर योग्य युवाओं को भर्ती करगी।