द रिंग्स ऑफ पावर के दूसरे सीज़न का ट्रेलर जारी 

द रिंग्स ऑफ पावर के दूसरे सीज़न में, सौरोन की वापसी हो चुकी है। गैलाड्रियल द्वारा निष्कासित, सेना या सहयोगी के बिना, उभरते हुए डार्क लॉर्ड को अब अपनी चालाकी पर निर्भर रहना होगा ताकि वह अपनी ताकत फिर से बना सके और रिंग्स ऑफ पावर के निर्माण की देखरेख कर सके, जिससे वह मध्य-पृथ्वी के सभी लोगों को अपनी भयावह इच्छा के अधीन कर सके। सीज़न वन के महाकाव्य पैमाने और महत्वाकांक्षा पर आधारित, नया सीज़न अपने सबसे प्रिय और संवेदनशील पात्रों को भी बढ़ते अंधकार की लहर में डूबा देता है, जो प्रत्येक को एक ऐसी दुनिया में अपनी जगह खोजने की चुनौती देता है जो तेजी से आपदा के कगार पर है। जैसे-जैसे दोस्ती कमजोर होती है और राज्य टूटने लगते हैं, अच्छे की ताकतें—एल्व्स और बौने, ऑर्क्स और मनुष्य, जादूगर और हारफूट्स—उन सभी को पकड़ने के लिए और भी अधिक बहादुरी से संघर्ष करेंगे जो उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण है: एक-दूसरे।

प्राइम वीडियो की द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर के दूसरे सीज़न का ट्रेलर जारी 

अनिल बेदाग, डेमोक्रेटिक फ्रंट, मुंबई, 27   जुलाई :

शुक्रवार को सैन डिएगो मिडल-अर्थ में बदल गया, जब प्राइम वीडियो ने महाकाव्य सीरीज़”द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर” के अत्यधिक प्रत्याशित दूसरे सीज़न को प्रदर्शित किया। शो के निर्माता जे.डी.पेन और पैट्रिक मैकके के साथ, एमी-नामांकित अभिनेत्री और प्रसिद्ध जेनर फैन यवेट निकोल ब्राउन (एवेंजर्स: एंडगेम, कम्युनिटी) द्वारा संचालित एक जीवंत और व्यावहारिक बातचीत के लिए हॉल एच मंच पर एक दर्जन से अधिक कास्ट सदस्य शामिल हुए।

कलाकारों की टोली ने विशाल सम्मेलन केंद्र हॉल में आए 6,500 प्रशंसकों को आगामी सीज़न के लिए एक नया विशेष ट्रेलर जारी करके रोमांचित कर दिया। एक्शन से भरपूर इस ट्रेलर में कुख्यात खलनायक सौरोन की लंबे समय से आशंकित पुन: उभरने पर ध्यान केंद्रित किया गया है, जो कई वर्षों तक सभी क्षेत्रों में कड़ी मेहनत से शांति बनाए रखने के बाद मध्य-पृथ्वी पर अंधकार और बुराई की वापसी की घोषणा करता है। ट्रेलर में सौरोन की धोखा और छल की शक्तियों की सहायता से बनाई गई, रिंग्स ऑफ पावर के निर्माण को भी उजागर किया गया।

अनिल बेदाग, डेमोक्रेटिक फ्रंट, मुंबई

प्रशंसक इस सीज़न में दिखने वाले कई काल्पनिक और डरावने प्राणियों की झलक देखकर भी उत्साहित हो गए, जिनमें एक युवा शेलोब, बैरो-वाइट्स की सेना, हिल-ट्रॉल डैमरोड, एक समुद्री कीड़ा और यहां तक कि एंट्स भी शामिल हैं! रोमांचित भीड़ ने सीज़न दो की कहानियों के लिए महत्वपूर्ण कई बड़े युद्ध दृश्यों का भी आनंद लिया।

शो के हॉल एच पैनल में भाग लेने वाले कास्ट सदस्यों में सिंथिया अडाई-रॉबिन्सन, रॉबर्ट अरामायो, मैक्सिम बाल्ड्री, मॉर्फिड क्लार्क, इस्माइल क्रूज़ कॉर्डोवा, चार्ल्स एडवर्ड्स, ट्रिस्टन ग्रावेल, सैम हेज़लडाइन, एमा होर्वाथ, टायरो मुहाफिदिन, सोफिया नोमवेट, लॉयड ओवेन, मेगन रिचर्ड्स, चार्ली विकर्स, बेंजामिन वॉकर, और डैनियल वेमैन शामिल थे।

द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर का दूसरा सीज़न 29 अगस्त, 2024 को विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर प्रीमियर किया जाएगा।

द रिंग्स ऑफ पावर के दूसरे सीज़न में, सौरोन की वापसी हो चुकी है। गैलाड्रियल द्वारा निष्कासित, सेना या सहयोगी के बिना, उभरते हुए डार्क लॉर्ड को अब अपनी चालाकी पर निर्भर रहना होगा ताकि वह अपनी ताकत फिर से बना सके और रिंग्स ऑफ पावर के निर्माण की देखरेख कर सके, जिससे वह मध्य-पृथ्वी के सभी लोगों को अपनी भयावह इच्छा के अधीन कर सके। सीज़न वन के महाकाव्य पैमाने और महत्वाकांक्षा पर आधारित, नया सीज़न अपने सबसे प्रिय और संवेदनशील पात्रों को भी बढ़ते अंधकार की लहर में डूबा देता है, जो प्रत्येक को एक ऐसी दुनिया में अपनी जगह खोजने की चुनौती देता है जो तेजी से आपदा के कगार पर है। जैसे-जैसे दोस्ती कमजोर होती है और राज्य टूटने लगते हैं, अच्छे की ताकतें—एल्व्स और बौने, ऑर्क्स और मनुष्य, जादूगर और हारफूट्स—उन सभी को पकड़ने के लिए और भी अधिक बहादुरी से संघर्ष करेंगे जो उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण है: एक-दूसरे।

द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर के दूसरे सीजन का निर्माण शो रनर और कार्यकारी निर्माता जे.डी. पेन और पैट्रिक मैके ने किया है। उनके साथ कार्यकारी निर्माता लिंडसे वेबर, कैलम ग्रीन, जस्टिन डोबल, जेसन कैहिल और जेनिफर हचिसन, सह-कार्यकारी निर्माता और निर्देशक चार्लोट ब्रैंडस्ट्रॉम, निर्माता केट हेज़ल और हेलेन शांग और सह-निर्माता क्लेयर बक्सटन, एंड्रयू ली, ग्लेनिस मुलिंस और मैथ्यू पेनरी-डेवी शामिल हैं। सीजन दो के अतिरिक्त निर्देशकों में सना हमरी और लुईस हूपर शामिल हैं।

फिल्म समीक्षा : ‘द यूपी फाइल्स’, 3 स्टार्स

इस रियलिस्टिक फ़िल्म में एक भ्रष्ट डीजीपी का रोल शाहबाज खान ने निभाया है वहीं मंजरी फडनीस ने एक ईमानदार और कठोर पुलिस वाली की चुनौती भरी भूमिका को  बखुबी जिया है। जब वह यह संवाद अदा करती हैं कि सुजाता मेनन नाम है मेरा, मैं पहले एक्शन लेती हूं।” तो उनके बोलने का अंदाज़ और इंटेंसिटी दमदार डायलॉग में झलकती है। मनोज जोशी द्वारा अदा किया गया एक और संवाद भी बहुत असरदार है कि बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान की कद्र, न एक इंच इधर न एक इंच  उधर।”

  • द यूपी फाइल्स, जानदार और असरदार है मनोज जोशी, मंजरी फडनीस स्टारर सिनेमा
  • कलाकार ; मनोज जोशी, मंजरी फडनिस, अवतार गिल, अली असगर, शाहबाज खान, मिलिंद गुणाजी, अमन वर्मा, अशोक समर्थ
  • निर्देशक: नीरज सहाय
  • निर्माता : कुलदीप उमराव सिंह ओस्टवाल
  • अवधि : 2 घण्टे 2 मिनट
  • रेटिंग : 3 स्टार्स

अनिल बेदाग, डेमोक्रेटिक फ्रंट, मुंबई, 27   जुलाई :

बॉलीवुड में इन दिनों रियल स्टोरीज से प्रेरित सिनेमा का चलन जोरों पर है। 26 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई हिंदी फिल्म ‘द यूपी फाइल्स’ भी सच्ची घटनाओं से प्रेरित फ़िल्म है जिसमें प्रमुख भूमिका मनोज जोशी ने निभाई है। साथ ही मंजरी फडनिस और मिलिंद गुणाजी सहित कई बेहतर कलाकारों से यह फ़िल्म सजी हुई है। श्री ओस्टवाल फिल्म्स की फिल्म ‘द यूपी फाइल्स’ भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर बनी है और इस फिल्म में मनोज जोशी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भूमिका निभाई है।

यह फिल्म उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने पर आदित्यनाथ के सामने आने वाली राजनीतिक मुश्किलों पर विस्तार से नज़र डालती है। मनोज जोशी ने इस किरदार में अपना सौ प्रतिशत दिया है। चाहे वह बॉडी लैंगुएज हो, डायलॉग डिलीवरी हो, चेहरे का हाव भाव हो सभी मे उन्होंने प्रभावित किया है। वह यूपी को बदलने के कठिन लक्ष्य का पीछा करते हैं और राज्य से भ्रष्टाचार, गुंडाराज खत्म करने का संकल्प लेते हैं। उनके अभिनय में एक संतुलन दिखाई देता है। 

इस सिनेमा में सीएम योगी आदित्यनाथ से इंस्पायर्ड मनोज जोशी के चरित्र का नाम अभय सिंह दिखाया गया है।

लेकिन ‘यूपी फाइल्स’ को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बायोपिक भी नहीं कही जा सकती है।

इस रियलिस्टिक फ़िल्म में एक भ्रष्ट डीजीपी का रोल शाहबाज खान ने निभाया है वहीं मंजरी फडनीस ने एक ईमानदार और कठोर पुलिस वाली की चुनौती भरी भूमिका को  बखुबी जिया है। जब वह यह संवाद अदा करती हैं कि सुजाता मेनन नाम है मेरा, मैं पहले एक्शन लेती हूं।” तो उनके बोलने का अंदाज़ और इंटेंसिटी दमदार डायलॉग में झलकती है।

उन्होंने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और अपने किरदार में संघर्ष एवं संजीदगी का मिश्रण लाने में सफल रही हैं जो कहानी में ट्विस्ट भी लाती हैं।

फ़िल्म के संवाद इसके हाइलाइट्स हैं। मनोज जोशी जब यह डायलॉग बोलते हैं “हम शास्त्र भी जानते हैं और शस्त्र चलाने वालों पर अंकुश लगाना भी जानते हैं।” तो सिनेमाहॉल तालियों से गूंज उठता है। 

मनोज जोशी द्वारा अदा किया गया एक और संवाद भी बहुत असरदार है कि बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान की कद्र, न एक इंच इधर न एक इंच  उधर।”

नीरज सहाय का निर्देशन फिल्म को बांधे रखता है। उन्होंने एक पॉलिटिकल ड्रामा को बड़ी कुशलता से संभाला है। फ़िल्म का कैमरा वर्क उत्तर प्रदेश की लोकेशन को बखूबी पेश करने में सफल रहा है। 

फिल्म के सिचुएशनल गीतों का संगीत दिलीप सेन ने दिया है और डांस मास्टर गणेश आचार्य हैं। विष्णु निषाद द्वारा किया गया आर्ट डायरेक्शन और प्रोडक्शन डिज़ाइन अच्छा है। वास्तविकता के एकदम करीब इस फ़िल्म को शानदार अभिनय और कुशल निर्देशन के लिए देखा जाना चाहिए।

अभिनेता आशित चटर्जी ब्लैक पर्ल ब्रांड के लिए शो स्टॉपर बने 

फैशन रनवे ऑफ इंडिया 2024 में ब्लैक पर्ल ब्रांड के लिए शो स्टॉपर के रूप में वॉक किया

अनिल बेदाग, डेमोक्रेटिक फ्रंट, मुंबई, 27   जुलाई :

ब्लैक पर्ल एक क्लोथिंग ब्रांड है, जिसने अपने डिजाइनर परिधानों का प्रदर्शन फैशन रनवे ऑफ इंडिया 2024 के पहले सीजन में फॉर्च्यून पार्क जेपी सेलेस्टियल होटल, आईटीसी ग्रुप, बेंगलुरु कर्नाटक में आयोजित कार्यक्रम में किया। ब्लैक पर्ल क्लोथिंग ब्रांड के सीईओ मितेश उपाध्याय ने रनवे पर इंडो वेस्टर्न और एथनिक परिधानों का प्रदर्शन किया। प्रसिद्ध बॉलीवुड टीवी कलाकार और क्राइम पेट्रोल फेम प्रेरणा भट्ट और मॉडल व इन्फ्लुएंसर शिल्पी चुघ शो स्टॉपर थीं। इस रनवे को शोथीम प्रोडक्शन द्वारा क्यूरेट और मैनेज किया गया था, जबकि एसोसिएट पार्टनर ब्लैक पर्ल ए क्लोथिंग ब्रांड थे।

ब्लैक पर्ल के संस्थापक निदेशक और रनवे के सहयोगी भागीदार मितेश उपाध्याय ने कहा कि सभी डिजाइनरों ने शो में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। रनवे के आयोजक संजीव कुमार ने बताया कि पहले सीजन में करीब 14 डिजाइनरों ने अपने ब्रांड का प्रदर्शन किया और करीब 45 महिला मॉडल्स और 20 पुरुष मॉडल्स ने अलग-अलग ब्रांड्स के डिजाइनर कपड़े पहनकर रैंप पर वॉक किया। कुछ जाने-माने डिजाइनरों में राज शर्मा राज कलेक्शन, ब्लैक पर्ल रन की ऑफिशियल डिजाइनर आरोही ढोले, फॉरएवर नवीन कुमार, गीता रामचंद्र द्वारा गीथस ग्रेविटी डिजाइनर स्टूडियो, अफरोज डिजाइनर, जय प्रकाश रेड्डी (इंडियन डिजाइन इंस्टीट्यूट, बेंगलुरु), किंग शुक बधुरिया, एनिमल ब्रांड और अन्य शामिल थे। रनवे का ग्रैंड फिनाले क्लोजिंग ब्लैक पर्ल क्लोथिंग ब्रांड द्वारा किया गया, जिसमें शो स्टॉपर के रूप में बॉलीवुड हस्तियां शामिल थीं- आशित चटर्जी ऎक्टर, प्रेरणा भट्ट अभिनेत्री और मॉडल व शिल्पी चुघ अभिनेत्री और मॉडल। 

शो के निर्देशक और कोरियोग्राफर मैलोन फैशन वर्ल्ड से मैलोन थे रनवे म्युज़िक डायरेक्टर मनमीत पॉल थे। प्रमोद कुमार होस्ट और एंकर थे। रनवे को भरत जी और सिया शो थीम प्रोडक्शन के डायरेक्टर्स ने मैनेज किया। ब्यूटी और मेकअप पार्टनर लक्मे अकादमी बेंगलुरु थी।

राघव कपूर शो के अतिथि सेलिब्रिटी गायक थे। जबकि भार्गव अभिनेता और स्वाति अभिनेत्री संदल वुड, आशित चटर्जी अभिनेता, प्रेरणा भट्ट अभिनेत्री और मॉडल, शिल्पी चुग अभिनेत्री और फिटनेस ट्रेनर और इन्फ्लुएंसर रनवे के सेलिब्रिटी अतिथि और शो स्टॉपर थे। सेलिब्रिटीज का मेकअप आरोही ढोले और लैक्मे द्वारा किया गया।

राशिफल, 27 जुलाई 2024

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के बारे में जानने के लिए उसकी राशि ही काफी होती है। राशि से उस या अमूक व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में जानना आसान हो जाता है। इतना ही नहीं, ग्रह दशा को अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको ‘डर’ नाम के दानव का सामना करना पड़ सकता है। नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं। आपका कोई पुराना मित्र आज कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए आपको सलाह दे सकता है, अगर इस सलाह पर आप अमल करते हैं तो आपको धन लाभ जरुर होगा। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा।

डेमोक्रेटिक फ्रंट, आध्यात्मिक डेस्क – राशिफल, 27 जुलाई 2024

aries
मेष/Aries

27  जुलाई :

अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। ख़ास तौर पर माइग्रेन के मरीज़ों को समय पर खाना नहीं छोड़ना चाहिए, नहीं तो उन्हें व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुज़रना पड़ सकता है। बिना किसी अनुभवी शख्स की सलाह के आज ऐसा कोई भी काम न करें जिससे आपको आर्थिक हानि हो। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। आप जहाँ हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा। साथ ही आज आप रोमानी सफ़र पर भी जा सकते हैं। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीज़ें आपके पक्ष में जाती हुई नज़र आ रही हैं। अपने प्रियजनों के साथ फ़िल्म देखना बढ़िया और मज़ेदार रहने वाला है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

वृष/Taurus

27  जुलाई :

ऊर्जा के अपने ऊँचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएँ। होशियारी से निवेश करें। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी – जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशान्ति का सामना करना पड़ सकता है। आज छुट्टी के दिन किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर कोई अच्छी फ़िल्म देखने से बढ़िया और क्या हो सकता है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27  जुलाई :

मिथुन/Gemini

अपने डर का इलाज का वक़्त आ चुका है। आपको समझना चाहिए कि न सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता है, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता है। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। मेहमानों के साथ का आनंद लेने के लिए बढ़िया दिन है। अपने रिश्तेदारों के साथ कुछ ख़ास करने की योजना बनाएँ। इसके लिए वे आपकी तारीफ़ करेंगे। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं। लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे। इसके बात आप बहुत शान्त और तरोताज़ा महसूस करेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

कर्क/Cancer

27  जुलाई :

अपने डर का इलाज का वक़्त आ चुका है। आपको समझना चाहिए कि न सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता है, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता है। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। मेहमानों के साथ का आनंद लेने के लिए बढ़िया दिन है। अपने रिश्तेदारों के साथ कुछ ख़ास करने की योजना बनाएँ। इसके लिए वे आपकी तारीफ़ करेंगे। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं। लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे। इसके बात आप बहुत शान्त और तरोताज़ा महसूस करेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

Leo
सिंह/Leo

27  जुलाई :

आपका तल्ख़ बर्ताव जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव डाल सकता है। कोई भी ऐसा काम करने से पहले इसके परिणामों के बारे में सोच लें। अगर मुमकिन हो तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं और जाएँ। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। दोस्तों के साथ शाम बेहद मज़ेदार और हँसी-ख़ुशी से भरपूर रहेगी आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा। आपके पिता आज आपके लिए कोई तोहफा ला सकते हैं।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

कन्या/Virgo

27  जुलाई :

ध्यान और आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। आज ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। उन चीजों को दोहराना जिनका अब आपके जीवन में कोई महत्व नहीं है, आपके लिए ठीक नहीं है। ऐसा करके आप अपना वक्त ही बर्बाद करेंगे और कुछ नहीं। मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ़ से ज़्यादा सहयोग नहीं हासिल होगा। माता के साथ आज आप अच्छा समय बिता सकते हैं, आज वो आपसे आपकी बचपन की बातें शेयर कर सकती हैं।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

Libra
तुला/Libra

27  जुलाई :

आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा। बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इनवेस्ट किया था उसका फायदा आज आपको फायदा मिल सकता है। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है। आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा। आपके प्रेम को देखकर आज आपका प्रेमी गदगद हो जाएगा। बढ़िया खाना, रोमानी पल और जीवनसाथी का साथ – यही ख़ास है आज। आज किसी ज्ञानी पुरुष से मिलकर आपको अपनी कई समस्याओं का हल मिल जाएगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

वृश्चिक/Scorpio

27  जुलाई :

आज खेल-कूद में हिस्सा लेने की ज़रूरत है, क्योंकि चिर यौवन का रहस्य यही है। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। बिना किसी को बताए आज आप अकेले वक्त बिताने घर से बाहर जा सकते हैं। लेकिन आप अकेले तो होंगे लेकिन शांत नहीं आपके दिल में आज के दिन कई चिंताएं हैं होंगी। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे। आपकी बातें आज आपके करीबियों को समझ नहीं आएंगी जिसकी वजह से आप परेशानी महसूस करेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27  जुलाई :

धनु/Sagittarius

आज आपको आराम करने और क़रीबी दोस्तों व परिवार के साथ ख़ुशी के कुछ पल बिताने की ज़रूरत है। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। अगर आप अपने आकर्षण और होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा व्यवहार पा सकते हैं। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं। ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे। अपने जीवनसाथी के स्नहे से भीगकर आप ख़ुद को राजसी महसूस कर सकते हैं। किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे। बहुत-सी पुरानी यादें ताज़ा हो जाएंगी और आप समय में पीछे लौट जाएंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27  जुलाई :

मकर/Capricorn

आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। अगर आपको किसी ऐसी जगह से बुलावा आया है जहाँ पहले आप कभी नहीं गए हैं, तो कृतज्ञता से उसे स्वीकार कर लें। रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ है। आज घर में अधिकतर समय आप सो कर गुजार सकते हैं। शाम के वक्त आपको महसूस होगा कि आपने अपना कितना कीमती समय बर्बाद कर दिया। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा। आधुनिक दौर का मंत्र है – जमकर काम करें और उससे भी ज़्यादा जमकर पार्टी करें। लेकिन इतना भर याद रखें कि ज़रूरत से ज़्यादा पार्टी भी सेहत को नासाज़ कर सकती है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27  जुलाई :

कुम्भ/Aquarius

भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा। स्कूूल में आज आप किसी सीनियर के साथ उलझ सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए ठीक नहीं है। अपने गुस्से को काबू में रखें।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27  जुलाई :

मीन/Pisces

बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएँ। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे आपको मुनाफा होगा। पारिवारिक समारोह में नए दोस्त बन सकते हैं। हालाँकि अपने चयन में सावधानी बरतें। अच्छे दोस्त उस ख़ज़ाने की तरह होते हैं, जिसे सारी ज़िंदगी दिल के क़रीब रखा जाता है। आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है। खाली वक्त में आप कोई फिल्म देख सकते हैं यह फिल्म आपको पसंद नहीं आएगी और आपको लगेगा कि आपने अपना कीमती वक्त जाया कर दिया। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी आज आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए। अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभा

Panchang

पंचांग, 27 जुलाई 2024

पंचांग का पठन एवं श्रवण अति शुभ माना जाता है। माना जाता है कि भगवान श्रीराम भी पंचांग का श्रवण करते थे। शास्त्र कहते हैं कि तिथि के पठन और श्रवण से मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है। तिथि का क्या महत्व है और किस तिथि में कौन से कार्य करान चाहिए या नहीं यह जानने से लाभ मिलता ह। पंचांग मुख्यतः पाँच भागों से बना है। ये पांच भाग हैं : तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण। यहां दैनिक पंचांग में आपको शुभ समय, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदू माह और पहलू आदि के बारे में जानकारी मिलती है।

डेमोक्रेटिक फ्रंट, आध्यात्मिक डेस्क – पंचांग, 27  जुलाई 2024

नोटः आज दोपहर काल 01.00 बजे से पंचक समाप्त हो रहे हैं। तथा शीतला सप्तमी पूजन एवं व्रत है।

विक्रमी संवत्ः 2081, 

शक संवत्ः 1946, 

मासः श्रावण़ 

पक्षः कृष्ण, 

तिथिः सप्तमी रात्रिः काल 09.20 तक है, 

वारः शनिवार। 

नोटः आज पूर्व दिशा की यात्रा न करें। शनिवार को देशी घी, गुड़, सरसों का तेल का दानदेकर यात्रा करें।

नक्षत्रः रेवती दोपहर काल 01.00 तक, 

योग वैधृति रात्रि काल 10.44 तक है, 

करणः विष्टि, 

सूर्य राशिः कर्क, चन्द्र राशिः मीन 

राहू कालः प्रातः 9.00 बजे से प्रातः 10.30 तक,

सूर्योदयः 05.44, सूर्यास्तः 07.11 बजे।