गांव चगरां मे सेंट कबीर स्कूल को मिली 12वीं कक्षा की मान्यता

तरसेम दीवाना, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हुशियारपुर, 27जून :

सेंट कबीर पब्लिक हाई स्कूल (गांव चगरां) को 12वीं कक्षा की मान्यता प्राप्त हुई है जो कि अब सेंट कबीर पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल बन चुका है।

विद्यालय के प्रधान एवं चेयरमैन डॉ. आशीष सरीन जी ने इस विषय में बताया है कि उनका एक संस्थान ‘हिज़ एक्सिलैंट कोचिंग सैंटर’ के नाम से होशियारपुर शहर में गत 22 वर्षों से मेडिकल, नॉन मेडिकल, कॉमर्स आदि विषयों में निपुण होकर अपनी सेवा शहर वासियों को दे रहा है। इसलिये अपनी दूरदर्शिता दिखाते हुये उन्होंने यह निर्णय लिया कि गांव चगरां में स्थित अपने स्कूल को भी उन्होंने 12वीं तक कर लिया। जिसमें मेडिकल, नॉन मेडिकल, कॉमर्स एवं आटर्स विषयों पर वहां पर भी पढ़ाया जा सकेगा ताकि उस क्षेत्र से आने वाले बच्चे जो काफी दूर-दूर से आते हैं उन्हें पढ़ाई में कोई दिक्कत न हो। इस विद्यालय में इस तरह के विषयों की पढ़ाई का सबसे ज्यादा फायदा माहिलपुर चब्बेवाल, गढ़शंकर, पथराला, जेजों, नवांशहर और आस-पास के गांवों से आने वाले बच्चों को होगा और बच्चे अपने उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर होंगें।

इस अवसर पर स्कूल प्रधान एवं चेयरमैन डॉ.आशीष सरीन जी एवं उनकी पत्नी के साथ-साथ हिज़ एक्सिलैंट का स्टाफ तथा सेंट कबीर का स्टाफ भी मौजूद था। जिसमें डॉ.आशीष सरीन जी ने यह निर्णय लिया कि कामर्स, आर्टस विषयों की सन् 2024-25 के दाखिले शुरू हो चुके हैं जिसमें बच्चों से कोई दाखिला फीस नहीं ली जायेगी। सभी बच्चों को दाखिला फीस माफ की जायेगी।