Bhupinder ssingh hooda

हरियाणा में आज सिर्फ वो व्यक्ति जिंदा है, जिसे कोई मारना नहीं चाहता : हुड्डा

  • बदमाश इतने बेखौफ कि जिससे मर्जी फिरौती मांगते हैं, जिसे चाहे गोली मार देते हैं- हुड्डा
  • विकास में नंबर वन हरियाणा को बीजेपी ने बना दिया क्राइम स्टेट- हुड्डा
  • जो सरकार जनता के जानमाल की सुरक्षा नहीं कर सकती, उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं- हुड्डा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 25 जून :

बीजेपी ने कानून व्यवस्था की हालात इतनी खस्ता कर दी है कि प्रदेश में सिर्फ वहीं व्यक्ति जिंदा है, जिसे कोई मारना नहीं चाहता। आज बदमाश इतने बेखौफ हो गए हैं कि वो जिससे चाहे फिरौती मांगते हैं और जिसको मर्जी गोली मार देते हैं। क्योंकि बदमाशों के जहन में सरकार का रत्तीभर भी डर नहीं है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा हिसार के एक शोरूम में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग और रंगदारी मांगने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। ऐसी ही घटनाओ की ख़बर हरेक जिले से आ रही है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 2014 से पहले हरियाणा देश के सबसे शांतिपूर्ण राज्यों में शुमार था। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रदेश से बदमाशों और गैंगस्टरों का भगाया गया था। लोग बिना किसी डर के अपनी जिंदगी जीते थे और व्यापारी बिना किसी भय के कारोबार करते थे। लेकिन जब से भाजपा सत्ता में आई है, उसने कभी कानून व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया। इसलिए प्रदेश में बदमाश, गैंगस्टर और माफिया फिर से सक्रिय हो गए। जो हरियाणा 2014 से पहले विकास में नंबर वन था, उसे बीजेपी ने क्राइम स्टेट बना दिया है।

पिछले कुछ सालों में बदमाश कारोबारी से लेकर राजनीतिज्ञों तक सभी को अपना निशाना बना चुके हैं। व्यापारियों पर सरेआम फायरिंग, उनकी हत्या और चुने हुए विधायकों तक से फिरौती मांगने की वारदातें आम हो गई हैं। आम आदमी की स्थिति क्या होगी इसका अंदाजा एनसीआरबी की रिपोर्ट से लगाया जा सकता है। एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में रोज 4 हत्याएं, 4-5 रेप और लगभग एक दर्जन किडनैपिंग की वारदात होती हैं। खुद केंद्र सरकार के सामाजिक प्रगति सूचकांक में हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य घोषित किया गया है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जो सरकार लोगों के जानमाल की रक्षा नहीं कर सकती, उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। इसलिए कांग्रेस ने ऐलान किया है कि पार्टी की सरकार बनने पर हरियाणा से अपराध और अपराधियों को हरियाणा से भगाया जाएगा। फिर से हरियाणा को एक सुरक्षित राज्य बनाया जाएगा, जिसमें आम आदमी से लेकर प्रत्येक कारोबारी तक बेखौफ होकर अपना काम कर सकें।