गुरु धरती पर आते हैं भक्तों के कल्याणार्थ : सुधांशु जी महाराज

साक्षात गुरु दर्शन कर धन्य हुए हज़ारों भक्त, मिला गुरुदेव का मंगल आशीर्वाद 

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला –  17 जून :

शिव धाम आश्रम, पंचकूला में आज का दिन हजारों गुरु भक्तों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण था। अपने गुरुदेव के साक्षात दर्शन एवं आरती कर तथा मंगल आशीष प्राप्त कर सभी गुरुप्रेमियों ने खुद को बदलने के संकल्प लिए। कई जिलों एवं शहरों से आए धर्मप्रेमियों तथा गुरु भक्तों ने अपने आपको बड़ा भाग्यशाली अनुभव किया।

पूज्य गुरुदेव ने अपने राष्ट्र, धर्म और संस्कृति के लिए हर संभव कार्य करने की प्रेरणा उपस्थित जनसमुदाय को दी और कहा कि यह अत्यंत सुखद अनुभूति है। भाग्य निर्माण के लिए सेवा ही सबसे बड़ा तप है। अपनी किस्मत को चमकाने के लिए गुरु के मार्गदर्शन में हर कार्य श्रद्धापूर्वक करने की प्रेरणा दी।  आदिनाथ भगवान शिव की कृपा भक्तों पर कैसे बरसती है इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी। सच्ची खुशी की कृपा भगवान शिव से ही मिलती है।

राष्ट्र के जाने माने आध्यात्मिक सन्त एवं अंतरराष्ट्रीय संस्था विश्व जागृति मिशन के संस्थापक अध्यक्ष परम श्रद्धेय सदगुरुदेव श्री सुधांशु जी महाराज ने कहा कि इस धरती पर भक्तों के कल्याण हेतु सदगुरु अवतरित होते हैं। जिसने अपने गुरु को पहचान लिया है, उसके जीवन में परिवर्तन निश्चित ही होना तय है। उन्होंने यह भी कहा कि गुरु पूर्णिमा के दिवस शिष्य अपने गुरु के दर्शन कर लेने मात्र से ही और गुरु की कृपा भरी दृष्टि पड़ जाने से ही कल्याण के पात्र हो जाते हैं ।

कार्यक्रम का समापन गुरु आरती के साथ हुआ। कार्यक्रम संयोजक मनोज शास्त्री ने आज के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए योगदान देने वाले सभी भक्तों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया तथा इसी तरह गुरु कार्यों में गिलहरी की तरह भूमिका निभाने को कहा। कार्यक्रम का संचालन आचार्य अनिल झा जी ने किया।