Chandigarh Police

Police Files, Chandigarh – 21 October, 2023

क्राइम ब्रांच आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों की धर पकड़ कर रहा है

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 21 अक्टूबर :

क्राइम ब्रांच आए दिन लगातार नशीले पदार्थ आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों की धर पकड़ कर रहा है। वही पुलिस ने वेरका बूथ से दूध के क्रेट चोरी के मामले में आरोपी ऑटो चालक को ऑटो समेत गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान सेक्टर 52 के रहने वाले 24 वर्षीय हर्ष के रूप में हुई है। पुलिस ने मामले में आरोपी को जिला अदालत में पेश किया।

अदालत ने आरोपी को 14 दिन की न्यायकि हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने मामले में आरोपी के कब्जे से दूध के 10 खाली क्रेट और ऑटो भी कब्जेमें लिया है। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि पुलिस को वीरवार गुप्त सूचना टेक्निकल तकनीक के जरिए सूचना मिली थी कि सेक्टर 16 स्थित वेरका बूथ दूध के खाली क्रेट चोरी करने वाला आरोपी एरिया में सक्रिय है। मामले को गंभीरता से लेते हुए और चंडीगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों के चलते सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह की सुपरविजन में एएसआई हवा सिंह और उनकी टीम ने सेक्टर 38 स्मॉल चौक के पास नाका लगा लिया। नाके के दौरान सूचना के आधार पर जैसे ही ऑटो में सवार आरोपी आया पुलिस ने उसे रोककर पूछताछ के दौरान तलाशी ली तो पुलिस को ऑटो में से 10 दूध के खाली क्रेट मिले। पुलिस ने तुरंत मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह नशे का आदी है। नशे की लत को पूरा करने के लिए वह चोरी की वारदात को अंजाम देता है।

क्या था मामला जानकारी के मुताबिक पीड़ित शिकायतकर्ता नयागांव के रहने वाले सुशील कुमार ने पुलिस को बताया कि वह सेक्टर 16 स्थित वेरका बूथ चला रहा है। बीते दिन सुबह-सुबह एक अज्ञात ऑटो चालक ने दूध से भरी क्रेटें चुरा ली विरका बूथ के बाहर से वेरका दूध और 30 खाली वेरका दूध की क्रेटें मिलीं थी। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई थी। थाना पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

क्राइम ब्रांच ने नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाले आरोपियों पर लगातार शिकंजा कसा

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 21 अक्टूबर :

क्राइम ब्रांच ने नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाले आरोपियों पर लगातार शिकंजा कस रखा है। पुलिस आए दिन आरोपियों की धर पकड़ कर रही है। वहीं एक बार फिर क्राइम ब्रांच पुलिस ने हेरोइन सप्लाई करने वाले आरोपी तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान पंजाब के जिला अमृतसर के रहने में हुई है। वाले 31 वर्षीय प्रदीप कुमार के रूप जानकारी अपराध शाखा सेक्टर 11.यूटी चांद चला है कि क्राइम ब्रांच पुलिस की के मुताबिक पता टीम चंडीगढ़ पुलिस के एसपी क्राइमकेतन बंसल के दिशा निर्देशों के चलते और क्राइम ब्रांच के डीएसपी उदयपाल सिंह की सुपरविजन में क्राइम ब्रांच के सब इंस्पेक्टर सत्यवान और एएसआई जतिंदर कुमार और अन्य पुलिसकर्मियों की टीम वीरवार को एरिया में पेट्रोलिंग कर रही थी। पेट्रोलिंग के दौरान जब पुलिस सेक्टर 42 स्थित एक मंदिर के नजदीक पहुंची तो पुलिस ने शक के आधार पर युवक को रोककर पूछताछ के दौरान तलाशी ली तो उसके पास से 20.75 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस ने तुरंत मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।आरोपी की प्रोफाइल पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी प्रदीप नशे का आदी है। इससे पहले पंजाब पुलिस ने आरोपी को नशीले पदार्थ के मामले में गिरफ्तार किया था। पकड़ा गया आरोपी हाल ही में जमानत पर बाहर आया था और चंडीगढ़ में नशा बेचने आया था। पकड़े गए आरोपी तस्कर को पुलिस ने जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। रिमांड के दौरान पुलिस ने मामले को लेकर और भी कई अहम जानकारी हासिल करनी है की नशा कहां से खरीद कर लाता था। और किस-किस जगह बेचता था। 

Case Registered Against Person Failed To Appear In Court

Case registered against person failed to appear in Court

A case FIR No. 367, U/S 174-A IPC has been registered in PS-36, Chandigarh on the orders  of  Dr. Amaninder Singh, CJM, UT, Chandigarh against Satbir Nijjer Managing Director, Nijjer Farm, Amritsar Rural (Pb) who was declared PO and he did not appear before the Hon’ble Court. Investigation of the case is in progress.

A case FIR No. 368, U/S 174-A IPC has been registered in PS-36, Chandigarh on the orders of Dr. Amaninder Singh, CJM, UT, Chandigarh against Mustkhama R/o Navi Mumbai Maharashtra and Yusuf Seria R/o Navi Mumbai Maharashtra who were declared PO and they did not appear before the Hon’ble Court. Investigation of the case is in progress.