अजय माकन होंगे कांग्रेस के कोषाध्यक्ष, पवन बंसल की जगह संभालेंगे जिम्मेदारी

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 01 अक्तूबर :

पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल को अालइंडिया कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पद से मुक्त कर दिया है। जिनकी जगह पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन को नया राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। रविवार को जैसे ही बंसल के कोषाध्यक्ष पद से मुक्त  किए जाने की सूचना सर्वाजनिक हुई वैसे ही राजनीतिक गलियारों में सुगबुहाट शुरू हो गई कि बंसल 2024 के चुनावी रण में उतर सकते हैं। बंसल को कोषाध्यक्ष पद से मुक्त  उस समय किया गया जब वह चंडीगढ़ कांग्रेस के पूरे संगठन के तंत्र के साथ विरोध मार्च में शामिल हुए। जिन्होंने सत्ता पक्ष भाजपा पर जमकर हमला बोला। विरोध मार्च में कांग्रेस ने अपना शक्ति प्रदर्शन दिखाने की पूरी कोशिश की ताकि कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच चुनाव से पहले जोश और उत्साह भरा जा सके।

पिछले ही दिनों पार्टी आॅफिस में हुई बैठक में बंसल को चंडीगढ़ संसदीय सीट से चुनावी रण में बतौर उम्मीदवार उतरने के लिए मनाने के प्रयास शुरू कर दिए गए थे। हालांकि वर्ष 2019 में लोक स•ाा चुनाव के बाद मंथन बैठक में बंसल ने अगला चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया था। हालांकि तब के बाद से काफी हालात बदल गए। फिलहाल बंसल के सिवाए कोई अन्य विकल्प और कोई ऐसा चेहरा नहीं है जो चुनावी रण में उतर सके।

बरहाल, बंसल ने अभी पूरी तरह से पत्ते नहीं खोले हैं। कहा जाता है कि वह शहर के राजनीतिक हालातों का जायजा ले रहे हैं।
एक उम्मीदवार से उलझन की स्थिति से बचेंगे कार्यकर्ता -नेता :

चंडीगढ़ संसदीय सीट से एकमात्र उम्मीदवार होने से पार्टी मेें कार्यकर्ताओं और नेताअभी उलझन की स्थिति से बच सकेंगे। एक से ज्यादा उम्मीदवार से •ा्रम की स्थिति बनी रहती है। कांग्रेस में बंसल एकमात्र विकल्प हैं।