हिसार मंडल पुलिस का वाहन चोरों के खिलाफ विशेष अभियान

21 दिनों में मंडल पुलिस ने तीन वाहन चोर गिरोह को पकड़ा और 51 चोरीशुदा वाहन किए बरामद –  एडीजीपी श्रीकांत जाधव

हिसार/पवन सैनी

हिसार मंडल पुलिस द्वारा सितंबर माह के दौरान वाहन चोरी के खिलाफ चलाये गये विशेष अभियान के तहत अभी तक तीन वाहन चोरी के गिरोहों को पकडा गया और उनके कब्जे से 51 चोरीशुदा वाहनों को जब्त किया गया है  । वाहन चोरों के खिलाफ चलाया गया यह अभियान  पुलिस विभाग के वार्षिक कम्पैन कैलेंडर की अनुपालना में चलाया जा रहा है । गत 21 दिनों से वाहन चोरी करने वाले गिरोहों के खिलाफ चल रहे  इस अभियान में पुलिस द्वारा इन गिरोहों के कब्जे से 10 अनक्लेम्ड वाहनों को भी बरामद किया गया है । पुलिस इन वाहनों के असली मालिकों का पता लगाने का प्रयास कर रही है ताकि इन वाहनों को उन्हें सुपुर्द किया जा सके ।

    बॉक्स-  हिसार मंडल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव ने कहा कि पुलिस वाहन चोरी करने वाले गिरोहों के ख़िलाफ़ सख़्त मुहिम चलाये हुए है । इस कृत्य में लगे संगठित गैंग को तोड़ने के लिए पुलिस ने विशेष सख़्ती कर रखी है और यह मुहिम इस संगठित अपराध को मंडल से खत्म करने की दिशा में एक बड़ा कदम है । अभी तक पुलिस जिला हांसी, जीन्द और सिरसा में एक- एक वाहन चोरी में संलिप्त गैंग को पकड़ा जा चुका है ।

   हिसार मंडल में इन वाहन चोर गिरोहों से पुलिस ज़िला हाँसी द्वारा अब तक 14, जिला पुलिस जीन्द द्वारा 23, और जिला पुलिस सिरसा द्वारा 14 वाहन बरामद किए जा चुके हैं । इसके अतिरिक्त हिसार पुलिस द्वारा वाहन चोरों से पकड़े गए सात अनक्लेम्ड वाहनों, जिला पुलिस फतेहाबाद द्वारा दो और जिला पुलिस हाँसी द्वारा एक अनक्लेम्ड वाहन को बरामद किया है । इन वाहनों के मालिकों का पता लगाकर इनका निस्तारण किया जाएगा ।

                       पुलिस महानिदेशक हरियाणा कार्यालय द्वारा जारी वार्षिक अभियान कैलेंडर की अनुपालना मे एडीजीपी हिसार मंडल ने मंडल के सभी पुलिस अधीक्षकों को इस अभियान को और सुनियोजित तरीके से चलाने के दिशा निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि वाहन चोरों को पकड़ने के लिए एक एकीकृत कार्य योजना बन कर इस अपराध के संगठित चैन को तोड़ा जाये । उन्होंने इस अभियान की  साप्ताहिक प्रगति की समीक्षा करने के निर्देश दिये है ।