महिलाएं राजनीतिक रूप से और अधिक सशक्त होंगी : रणधीर सिंह धीरू

नारी शक्ति वंदन विधेयक की साक्षी बनीं हिसार की महिलाएं

हिसार से दिल्ली संसद पहुंची 100 महिलाएं, राज्यसभा की देखी कार्यवाही

हिसार/पवन सैनी

हिसार की महिलाएं आज केंद्र सरकार के नारी शक्ति वंदन विधेयक की साक्षी बनी। हिसार से आज 100 महिलाएं भाजपा महिला मोर्चा की दो बसों में सवार होकर दिल्ली में नए संसद भवन का अवलोकन करने के लिए पहुंची। वहां पहुंचकर उन्होंने राज्यसभा की कार्यवाही देखी। महिलाओं के साथ गए भाजपा के जिला सचिव एवं पूर्व चेयरमैन रणधीर सिंह धीरू ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने नए संसद भवन में सबसे महिला सशक्तिकरण को लेकर कदम उठाते हुए महिला आरक्षण बिल लाने और उसको लोकसभा में पारित करवाने का काम किया। इस बिल के तहत लोकसभा व विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण प्राप्त होगा। सरकार के इस फैसले से महिलाएं राजनीतिक रूप से और अधिक सशक्त होंगी। इससे देश का लोकतंत्र और अधिक मजबूत होगा।

उन्होंने बताया कि नए संसद का अवलोकन करने पहुंची महिलाओं में महिला आरक्षण बिल को लेकर काफी जोश व उत्साह दिखाई दिया। उन्होंने इस बिल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का आभार व्यक्त किया।

इस दौरान भाजपा प्रदेश सचिव सरोज सिहाग, सीमा गैबीपुर, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष तरूण जैन, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुषमा पांचाल, सुनीता रेड्डू,नीरज शर्मा, सरला, मुकेश देवी व सुनीता मनचंदा, नवप्रित कौर, पार्षद कांता शर्मा सहित अनेक महिलाएं मौजूद रही।