ठेकेदार कुलबीर साहनी व गुरासीस साहनी के खिलाफ धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज 

डेमोक्रेटिक फ्रंट, मोहाली – 11 सितम्बर :

खरड़ निवासी हिमांशु कपूर ने आरोप लगाया है कि चंडीगढ़ स्थित बिजली के ठेके लेने वाली कंपनी, अरविंदेरा इलेक्ट्रिकल्स के खिलाफ कई एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। पिता कुलबीर और बेटे गुरासीस साहनी के स्वामित्व वाली फर्म का धोखाधड़ी करने और अपने वेंडर्स को भुगतान न करने का ट्रैक-रिकॉर्ड रहा है, कपूर ने आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि अगस्त 2020 में, हरियाणा सरकार ने फर्म के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी और हाल ही में एसएएस नगर (मोहाली) फेज 1 में दर्ज एक और एफआईआर सामने आई है, जहां उन्होंने 5.25 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है और जिला न्यायालय द्वारा उनकी जमानत खारिज कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि ठेकेदार फर्म, अरविंदेरा इलेक्ट्रिकल्स का स्वामित्व सेक्टर 44 निवासी पिता-पुत्र जोड़ी – कुलबीर और गुरासीस साहनी के पास है। उन्होंने भारत की अग्रणी बिजली कंपनियों में से एक, हार्टेक पावर प्राइवेट लिमिटेड से बिजली का सामान खरीदा था, जिसकी आपूर्ति औद्योगिक क्षेत्र, फेज 8बी में विभिन्न गमाडा साइटों को होनी थी।

हिमांशु कपूर ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि अरविंदेरा इलेक्ट्रिकल्स ने हार्टेक कंपनी से सामान लेकर उसका भुगतान नहीं किया गया और दोनों ठेकेदार भाग गए। कंपनी ने 15 जून को एसएसपी मोहाली को मामले की सूचना दी, जहां जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 406 और 120-बी के तहत मामला दर्ज किया। सबूतों को देखते हुए जिला अदालत ने पिता-पुत्र की जमानत भी खारिज कर दी।