Chandigarh-Police

Police Files, Chandigarh – 05 September, 2023

मलोया क्षेत्र में फिल्मी स्टाइल में एक युवक को दौड़ाते हुए चार-पांच बदमाशों ने चाकू और तेजधार हथियारों से ताबड़तोड़ वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 05 सितम्बर :

चंडीगढ़ के पुलिस स्टेशन मलोया क्षेत्र में फिल्मी स्टाइल में एक युवक को दौड़ाते हुए चार-पांच बदमाशों ने चाकू और तेजधार हथियारों से ताबड़तोड़ वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया । घटना रविवार रात सेक्टर- 38 वेस्ट के पेट्रोल पंप के सामने उस समय प्रकाश में आई, जब स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के पास कच्चे रास्ते से भागता आया घायल मदद की गुहार लगाने लगा। युवक की पिटाई और चाकू से हो रहे हमले को देख एक जांबाज उसे बचाने के लिए पहुंच गया। बीचबचाव के दौरान जब उसने शोर मचाया और पेट्रोल पंप पर मौजूद लोगों को वहां आता देख आरोपी हमलावर मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान युवक को सेक्टर- 16 अस्पताल पहुंचाया। जहां से उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया है। घायल बंटी डड्डूमाजरा का रहने वाला है। फिलहाल घायल के बेसुध होने के चलते पुलिस उसके बयान दर्ज नहीं कर पाई है। मलोया थाना पुलिस पड़ताल करने में लगी हुई है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि लहुलूहान हालत में पीड़ित दौड़ते हुए आया । उसके शरीर पर घाव के निशान थे। ऐसा लग था कि उस पर तेजधार हथियार से हमला किया गया था । जिस दौरान पीड़ित बचने के लिए दौड़ते हुए आ रहा था और आरोपी उसका पीछा कर रहे थे। युवक के पेट, बाजुओं और कई अन्य जगह घाव के निशान हैं।प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस को दी सूचना मौके पर मौजूद 41 वर्षीय रमेश चंद जोशी ने बताया कि सेक्टर- 38 वेस्ट स्थित उनके पेट्रोल पंप के सामने कुछ लोग एक युवक की पिटाई करते हुए चाकू से जानलेवा हमला कर रहे थे। बीचबचाव कर पुलिस को बुलाया गया। इसके बाद पुलिस उसे अस्पताल लेकर गई।बंटी और हमलावर डड्डूमाजरा के रहने वालेसूत्रों के मुताबिक आरोपियों ने पीड़ित पर यह हमला पुरानी रंजिश के चलते किया है। वारदात में घायल बंटी और हमलावर आरोपी डड्डूमाजरा के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने करीब-करीब सभी हमलावरों की पहचान कर ली है। उनकी धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही हैं। हालांकि पीड़ित के पीजीआई में बेसुध होने के चलते पुलिस फिलहाल उसके बयान दर्ज नहीं कर पाई है। 

मलोया क्षेत्र एरिया के अंतर्गत मोटरसाइकिल सवार शातिर मोबाइल फोन छीन कर फरार

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 05 सितम्बर :

पुलिस स्टेशन मलोया क्षेत्र एरिया के अंतर्गत मोटरसाइकिल सवार शातिर मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गए। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जाना शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता महिला ने पुलिस को बताया कि वह उक्त पते पर शाहपुर कॉलोनी सैक्टर 38 वेस्ट में रहता है ।

02 सितंबर को जैसे ही वह शाहपुर लाइट प्वाइंट के पास पहुंची तो इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार दो आरोपी आए और उसके हाथ में पकड़ा मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गए। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने आरोपियों की धर पकड़ के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खगाल रही है। 

नाबालिग बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 05 सितम्बर :

पुलिस स्टेशन सेक्टर-31 पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता मिली। जब पुलिस ने एक नाबालिग बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी भगोड़े की पहचान हल्लोमाजरा के रहने वाले 37 वर्षीय जितेंद्र कुमार के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक पता चला है कि थाना पुलिस को गुप्त सूचना टेक्निकल तकनीक के जरिए सूचना मिली थी कि मामले में फरार चल रहा आरोपी भगोड़ा एरिया में सक्रिय है। मामले को गंभीरता से लेते हुए और चंडीगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों के चलते एसडीपीओ साउथ दलबीर सिंह भिंडर की सुपरविजन में थाना 31 के प्रभारी इंस्पेक्टर रामरतन शर्मा और उनकी टीम में शामिल हैड कांस्टेबल अजमेर सिंह, कांस्टेबल अजय की टीम ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने मामले का खुलासा किया।

पुलिस ने तुरंत से गिरफ्तार कर लिया। वही मामले में फरार चल रहे आरोपी को जिला अदालत ने 6 अप्रैल 23 को भगोड़ा घोषित किया था। क्या था मामला जानकारी के मुताबिक पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि जब वह घर से अपने काम जाती थी। तो उसके पीछे से आरोपी घर में आकर उसकी नाबालिग बेटी से शारीरिक छेड़छाड़ कर परेशान करता था। जिसकी आपबीती उसने अपनी मां को बताई। मां ने जिसकी शिकायत तुरंत पुलिस को दी थी। पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।