युगों-युगों तक मानवता का मार्गदर्शन करती रहेगी गुरु जंभेश्वर महाराज की शिक्षाएं : राज्यपाल

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने गुजवि में किया छात्रावास का उद्घाटन
हिसार/पवन सैनी
 राज्यपाल व विश्वविद्यालय के कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि गुरु जम्भेश्वर महाराज की शिक्षाएं युगों-युगों तक मानवता का मार्गदर्शन करती रहेगी। गुरु जम्भेश्वर महाराज एक महान सन्त एवं पर्यावरणविद्ध थे। उनके नाम पर स्थापित गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गुरु जी की शिक्षाओं व सिद्धांतों को स्थापित करने में अपना बहुमूल्य योगदान दे रहा है। वे सोमवार को विश्वविद्यालय में लड़कों के छात्रावास नम्बर-04 की अन्तर्राष्ट्रीय विंग का उद्घाटन तथा हरियाणा स्कूल आॅफ बिजनेस के विस्तारीकरण का शिलान्यास किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई भी उपस्थित रहे। कुलाधिपति ने विश्वविद्यालय के गुरू जम्भेश्वर जी महाराज धार्मिक अध्ययन संस्थान का दौरा भी किया। संस्थान परिसर में स्थापित गुरू जम्भेश्वर जी महाराज की प्रतिभा पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा गुरू जम्भेश्वर जी महाराज के मंदिर में पूजा-अर्चना की।
कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने राज्यपाल को गुरू जम्भेश्वर महाराज के 29 सिद्धांतों व उनके जीवन तथा कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कायक्रमों के दौरान कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा, कुलपति के तकनीकी सलाहकार प्रो. विनोद छोक्कर, प्रो. संदीप राणा, प्रो. डी. कुमार, प्रो. एनके बिश्नोई, प्रो. ओपी सांगवान, प्रो. वीके बिश्नोई, प्रो. कर्मपाल नरवाल, प्रो. एचसी गर्ग आदि मौजूद थे।
9 करोड़ पच्चास लाख की लागत से बनी यह विंग
लड़कों के छात्रावास नम्बर-04 की अन्तर्राष्ट्रीय विंग के निर्माण पर कुल 9 करोड़ पच्चास लाख की लागत आई है।  5614 वर्ग मीटर में बनी इस पांच मंजिला इमारत में 24 कमरे टू-सीटर है। 40 कमरे थ्री-सीटर तथा 16 कमरे फोर-सीटर है। लिफ्ट प्रावधान वाली इस अन्तर्राष्ट्रीय विंग में बने टू-सीटर कमरों के साथ टायलेट तथा पैंटरी भी अटैच है। यह इमारत भूकंप-रोधी भी है।