संतपुरा गुरुद्वारा साहिब में 21,22 व 23 अगस्त को सालाना समागम आयोजित किया जाएगा : संत जगमोहन सिंह


डेरा संतपुरा गुरुद्वारा साहिब यमुनानगर में सालाना समागम और कीर्तन दरबार होगा आयोजित : संत जगमोहन सिंह             

सुशील पण्डित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 18 अगस्त :

सेवा पंथी डेरा संतपुरा गुरुद्वारा साहिब यमुनानगर मॉडल टाउन में महापुरुषों का सालाना बरसी समागम का आयोजन बड़े ही धूमधाम एवं हर्षोल्लास से किया जा रहा है। हर वर्ष की भांति इस बार भी इस बरसी समागम में देश विदेशों से संगत सम्मिलित होने जा रही हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए सेवा पंथी डेरा संतपुरा गुरुद्वारा साहिब के संत जगमोहन सिंह जी ने बताया कि सचखंड निवासी ब्रह्मज्ञानी पंडित निश्चल सिंह जी महाराज की 45 वीं तथा सचखंड निवासी ब्रह्मज्ञानी संत त्रिलोचन सिंह जी की 33 वीं बरसी के अवसर पर सालाना समागम आयोजित होने जा रहा है। गौरतलब है कि इस सालाना समागम में देश के अलावा विदेशों से भी श्रद्धालु बढ़चढ़ कर भाग लेते हैं।

सालाना बरसी समागम कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए संतपुरा गुरुद्वारा साहिब के संत जगमोहन सिंह जी ने बताया कि 21,22 एवं 23 अगस्त को यह समागम बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि समागम से पूर्व 18 अगस्त दिन शुक्रवार रात्रि 9 बजे से मौन व्रत पाठ प्रारंभ किया जाएगा जिसका समापन्न 21 अगस्त सुबह 9 बजे किया जाएगा।

सालाना बरसी समागम में देश के सुप्रसिद्ध 20 से अधिक रागी जत्थों द्वारा गुरबाणी व कीर्तन के माध्यम से संगत को निहाल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 21 अगस्त से ही 51 अखंड पाठ भी रखे जाएंगे। 23 अगस्त को समागम के समापन अवसर पर गुरु का अटूट विशाल लंगर बरताया जाएगा। संत जगमोहन सिंह जी ने कहा कि बरसी समागम में लाखों की सँख्या श्रद्धालुजन उपस्थित रहेंगे। संतपुरा गुरुद्वारा साहिब के संत जगमोहन सिंह जी ने बताया कि 23 अगस्त की सुबह 10 बजे से अमृत भी छकाया जाएगा जिसमें इच्छुक श्रद्धालु अमृत छक कर गुरु घर की खुशियां प्राप्त कर सकते हैं।

संत जगमोहन सिंह जी ने संपूर्ण श्रद्धालुओं का आह्वान करते हुए कहा कि हर वर्ष की तरह इस बार भी सालाना बरसी समागम में बढ़-चढ़कर भाग ले और महापुरुषों का आशीर्वाद एवं गुरु घर की खुशियां प्राप्त करें।