panchkula police

Police Files, Panchkula – 31 July, 2023

पुलिस- पब्लिक कोर्डिनेशन मींटीग का आयोजन

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 31  जुलाई :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप की अध्यक्षता में आज सोमवार कार्यालय सहायक पुलिस आयुक्त सेक्टर-1 पंचकूला एसीपी सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस पब्लिक कोर्डिनेशन मींटीग का आयोजित की गई । पुलिस व पब्लिक में बेहतर समन्वय के लिए तालमेल गठित के सदस्यो के साथ हर माह मीटिंग आयोजित की जाती है जिसके अन्तर्गत माह जुलाई पब्लिक कोर्डिनेशन मींटीग का आयोजन किया गया । मीटिंग के दौरान जिला के अलग -अलग क्षेत्र से मौजिज, समाजिक व्यक्ति मौजूद होकर सबंधित क्षेत्र की समस्याएं इत्यादि बारे चर्चा की जाती है ताकि समाज की समस्याओं को खत्म करके समाज को एक नया रुप दिया जा सके ।

 मीटींग के दौरान एसीपी के नेतृत्व में नशे की रोकथाम, ट्रैफिक समस्या, पार्किग में गाडियो में बैठकर शराब पीनें वालों, जुगाडु वाहनो, इत्यादि असामाजिक तत्वो बारे चर्चा की गई ।

जुगाडु वाहन होगी सख्त कार्रवाई :-

एसीपी नें मौका पर सभी सबंधित को निर्देश दिए गये कि जिला में जुगाडु वाहन को बर्दाश्त नही किया जा जायेगा । क्योकि जुगाडू वाहनों के चलनें से सडक पर अन्य वाहनों के लिए खतरा बना रहता है और ये जुगाडु वाहन अवैध तौर मोटरसाईकिल को मॉडिफाई करवाकर जुगाडु रेहड़ियां बिना कागजों से अवैध तौर पर ढोआ-ढुआई के काम के लिए चलाते है जिनके कारण कई बार एक्सीडेंट भी हो चुके हैं क्योकि कुछ व्यक्ति व्यक्ति जो अवैध तरीके से वाहनों को मॉडिफाई करवाते हैं, जो कि मोटर वाहन अधिनियम 1988 के विरुद्ध है । इससे सडक दुर्घटना होने की सम्भावना बनी रहती है । जिन वाहनों को मोटर वाहन अधिनियम के तहत इम्पांउंड किया जायेगा ।

ट्रैफिक सबंधी समस्या 708-708-4433 पर व्टसअप करें :-

मीटिंग के दौरान कुछ जगहों बारे चर्चा की गई जंहा पर सडक जाम की सम्भावन ज्यादा रहती है जिसके चलते पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह के द्वारा जिला में सुबह 8 बजे शाम 8 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश करनें पर प्रतिबंध लगाते हुए धारा 144 लागू की हुई है इसके अलावा ट्रैफिक में किसी प्रकार की कोई समस्या या कोई व्यकित ट्रैफिक नियम की उल्लंघना करता पाया गया तो उसकी फोटो लेकर तुरन्त 708-708-4433 पर क्लिक करके भेजें ।

नशे सबंधी सूचना 708-708-1100 पर व्टसअप करें:-

मीटिंग के दौरान एसीपी नें बताया कि पुलिस को अपनें लक्ष्य में कामयाब होनें के लिए आमजन के सहयोग की आवश्यकता होती है अगर कोई व्यकित नशे इत्यादि का सेवन करता है या नशे इत्यादि की बिक्री करता पाया गया तो उस बारे सूचना तुरन्त 708-708-1100 पर व्टसअप के माध्यम से भेजें ।

मीटिंग के दौरान श्री मति वंदना गुप्ता, श्री रोहित सेन, श्री डीपी सिंगल, श्री सुदेश बिंडला, श्री मुलखराज सिंगला, श्री विनोद जैन, श्री एम पी शर्मा तथा अन्य सबंधित मौजूद रहे ।

चोरी की वारदात में बालक सहित 3 काबू

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 31  जुलाई :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप के निर्देशानुसार जिला में चोरी की वारदातों पर कडी कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी मन्सा देवी उप.नि. सुशील कुमार के द्वारा घर के बाहर लगी लोहे की ग्रील चोरी के मामलें में बालक आरोपी सहित 3 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आऱोपियों की पहचान दीपक रावत पुत्र रण्बीर सिंह वासी न्यु इन्द्रिरा कालौनी चण्डीगढ , रोनी उर्फ शिवा पुत्र जगन सिंह वासी झुग्गी गांधी कालौनी मन्सा देवी पंचकूला तथा एक बालक आरोपी के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक पीडित व्यकित अमरीक सिंह वासी भैंसा टिब्बा मन्सा देवी नें थाना में शिकायत दर्ज करवाई कि दिनांक 30.07.2023 की रात को उसके घर के बाहर गेट से 2 लोहे की ग्रील के चैनल चोरी कर लिये है जिस बारे थाना में प्राप्त शिकायत पर भा.द.स. की धारा 379 के तहत मामला दर्ज करके मामलें में आगामी अनुसधान करते हुए सीसीटीवी कैमरो इत्यादि की मदद तथा अन्य जानकारी के माध्यम से 3 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपियो में से 1 आरोपी बालक है जिसको पेश अदालत सुधार गृह भेजा गया औऱ अन्य 2 आरोपियो को गिरफ्तार करके पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया है ।

एंटी नारकोटिक्स नें पकडी अवैध देसी शराब, 15 पेटी बरामद, 1 गिरफ्तार

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 31  जुलाई :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप के निर्देशानुसार जिला में अवैध शराब की धंधा करनें वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हेतु विशेष अभियान चलाया हुआ है जिस अभियान के तहत पुलिस की अलग -अलग टीमों द्वारा कडी निगरानी करके अवैध शराब की धंधा करनें वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है जिस कार्रवाई के तहत एंटी नारकोटिक्स सेल इन्चार्ज सुरेन्द्र पाल के नेतृत्व में अवैध देसी शराबी की 15 पेटियों सहित आऱोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान इन्द्रा सिंह पुत्र करतारा सिंह वासी गांव सुखभज जिला पंचकूला के रुप में हुई । गिरफ्तार किये गये आरोपी के पास से अवैध शराब की 180 बोतले (15 पेटी बरामद की गई ।

जानकारी के मुताबिक कल दिनांक 30.07.2023 को एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम गस्त पडताल करते हुए चण्डीमन्दिर क्षेत्र की तरफ मौजूद थी तभी पुलिस को गुप्त सूचना मिली की उपरोक्त व्यकित इन्द्र सिंह पुत्र करतारा राम वासी गांव सुखभय जिसनें काटली में करियाना की दुकान की हुई है और वह दुकान की आड में अवैध शराब का धंधा करता है जिस बारे सूचना प्राप्त करके एंटी नारकोटिक्स इन्चार्ज सुरेन्द्र पाल के नेतृत्व में टीम गठित करके दुकान पर जाकर रेड की गई । जो मौका पर इन्द्र सिंह पुत्र करतारा राम वासी गांव सुखभज पंचकुला उम्र 36 हाजिर मिला । मौका पर पुलिस द्वारा आरोपी की दुकान की तालाशी लेनें पर व्यक्ति के पास से देसी शराब की 15 पेटी बरामद की गई । जिन पेटिंयो बारे व्यक्ति से लाईसेंस परमिट इत्यादि बारे पुछा जो को सतोंषजनक जवाब नही दे सका । जिस व्यक्ति के खिलाफ थाना चण्डीमन्दिर में हरियाणा आबकारी अधिनियम के तहत थाना चण्डीगमन्दिर में मामला दर्ज करके आरोपी को मौका से गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी को पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।