बरवाला को राजनीतिक परिवर्तन की अवश्यकता – संजना सतरोड़

मुनीश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट,सूरतगढ़ – 10 जुलाई :

बरवाला में स्थित मिजाज होटल में प्रमुख समाजसेवी संजना सातरोड की प्रेसवार्ता का आयोजन हुआ। प्रेसवार्ता में संजना सातरोड ने अपने जीवन से परिचित कराते हुए जागरूक स्वभाव के कारण समाज में फैली कृतियों पर भी काम किया। अब तक संजना ने अपनी शिक्षा की ताकत से बिजली, वातावरण, लोकतंत्र, अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में काम किया।

2015 में जब संजना अपने पैतृक गांव में गई तो उन्होंने देखा को हर जगह गंदगी, सड़कों की टूट-फुट व गंदे पानी की निकासी की समस्या को देखते हुए उन्होंने MCD वार्ड 13 में उपचुनाव करवाया जिससे नागरिक रखरखाव हो से।

2016 में संजना ने याचिका दायर कर एमसीडी चुनाव में ईवीएम पर उम्मीदवार को फोटो लगवाई जिसको देखते हुए बाकी स्टेट इलेक्शन कमिशन ने भी इसे स्वीकार किया। 2018 में जब दिल्ली सरकार ने घोषणा की के बिजली के बिल कम कर दिए तब संजना ने डिजिटल यूपीआई से बिल भरकर दिखाया की बिल घटा नहीं बल्कि बढ़ गया फिर उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर फिक्स्ड चार्ज को कम कराया। ऐसे अनेक मुद्दे है जिन्हे संजना ने अपनी योग्यता से सुलझाया।

संजना हमेशा से ही लोगो की मदद एवं महिला सशक्तिकरण के लिए काम करती रहती है और आज बरवाला की खस्ता हालत को देखते हुए बरवाला की जनता से गुहार की इस बार अपना वोट सोच समझकर दें और बरवाला की जनता से वादा किया की व आगे भी इसी तरह समाज हित के कार्य करती रहेंगी।