लड़कियों को अधिकाधिक सशस्त्र सुरक्षा बलों में भर्ती होने के लिए आह्वान किया 

कमांडेंट कमल सिसोदिया नेबच्चों को प्रकृति के संरक्षण हेतु वायु की गुणवत्ता बनाये रखने बारे उपयोगी जानकारी दी

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 08 जुलाई :

चण्डीगढ़  वन संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने और पर्यावरण को बचाने के लिए 7 जुलाई से 10 जुलाई तक वन महोत्सव सप्ताह प्लांटी होम्स की ओर से परिवर्तन अभियान के नाम से मनाया जा रहा है जिसके तहत बच्चों द्वारा पौधारोपण करवा कर उन्हें स्वच्छ पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

आज कई जगह पौधारोपण करने के बाद विभिन्न स्कूलों के बच्चे सेक्टर-17 स्थित परेड ग्राउंड में एकत्र हुए जहां मुख्य अतिथि के तौर पर पधारीं 13वीं वाहिनी केरिपुबल (सीआरपीएफ) की कमांडेंट (सीसीडी) सुश्री कमल सिसोदिया, जोकि एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं, ने इन बच्चों को सम्मानित किया गया और पर्यावरण सरंक्षण के बारे में उनके समक्ष अपने विचार प्रस्तुत कर उन्हें प्रेरित किया गया। सुश्री कमल सिसोदिया ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए बताया कि वन महोत्सव जुलाई के महीने में मनाया जाने वाला एक वार्षिक वृक्षारोपण उत्सव है जिसमें पूरे देश में लाखों पेड़ लगाए जाते हैं।

इस दौरान लोगों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मनाया जाता है I उन्होंने प्रकृति के संरक्षण हेतु वायु की गुणवत्ता बनाये रखने एवं जलवायु संतुलन के सन्दर्भ में उपयोगी जानकारी दी। सुश्री कमल सिसोदिया ने उपस्थित बच्चो, खासकर लड़कियों को अधिकाधिक सशस्त्र सुरक्षा बलों में भर्ती होने के लिए आह्वान किया। उन्होंने बच्चों से कहा कि हमें एक जुगनू की तरह स्वाबलंबी बनना होगा जो स्वयं ही अपने प्रकाश से अपना रास्ता बनाता है।      

कार्यक्रम में 13 वी वाहिनी केरिपुबल के अधिकारियों  पीएस निज्जर (द्वितीय कमान अधिकारी), कमलेश केष्टवाल (उप कमा.) एवं हरजिंदर सिंह (सहा. कमा.) एवं बड़ी संख्या में कार्मिकों ने भाग लिया।