देश के चिकित्सकों का सहयोग व सम्मान जरूरी : सुकृति मल्होत्रा

  • धरती पर भगवान का रूप होते हैं डॉक्टर्स : सुकृति मल्होत्रा

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, यमुनानगर – 01     जुलाई    :

समाज सेविका सुकृति मल्होत्रा ने नेशनल डॉक्टर डे पर सभी चिकित्सकों को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सुकृति मल्होत्रा ने बताया कि डॉ विधान चन्द्र राय की याद में मनाया जाता है जिन्होंने अपने जीवनकाल में चिकित्सक एक स्वतंत्रता सेनानी एवं शिक्षाविद् तथा सफल राजनीतिज्ञ के रूप में काम किया सुकृति मल्होत्रा ने कहा कि देश के डॉक्टर हर दिन कड़ी मेहनत व सूझबूझ से हजारों लोगों के जीवन की रक्षा करते हैं इसलिए हमें भी डॉक्टर्स के प्रति सराहना और सम्मान रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अमेरिका हर साल 30 मार्च को गिफ्ट मैसेज और हेस्टैक के साथ राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस मनाता है। डॉक्टर डे के अवसर पर सोशल एक्टिविस्ट सुकृति मल्होत्रा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होते हैं और धरती पर भगवान के समान माने जाते हैं क्योंकि डॉक्टर ही मौत से जूझ रहे व्यक्ति को नया जीवन प्रदान करते हैं। सुकृति ने इसका उदाहरण प्रस्तुत करते हुए कहा कि यमुनानगर जिला में डॉक्टर बीएस गाबा का परिवार निस्वार्थ भाव से इस क्षेत्र में निरंतर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है।

उन्होंने कहा कि गाबा परिवार द्वारा न केवल जिला बल्कि आसपास के क्षेत्रों को भी आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। उनके परिवार अनेकों जिलों के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि गाबा अस्पताल में वह सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध है जो पीजीआई चंडीगढ़ में जाकर मिलती हैं और यही कारण है कि लोग यहां उपचार करवाकर स्वास्थ्य का लाभ प्राप्त कर रहे हैं। डॉक्टर गाबा द्वारा विगत पिछले कई वर्षों में हजारों लोगों को जीवनदान दिया गया है जिससे पता चलता है कि डॉक्टर वास्तव में भगवान का दूसरा रूप होते हैं।

इस अवसर पर सुकृति मल्होत्रा ने देश व प्रदेशवासियों का आह्वान करते हुए कहा कि हमें अपने देश के चिकित्सकों का सम्मान करना चाहिए तथा नैतिक व सामाजिक रूप से सहयोग करके डॉक्टर डे की सार्थकता को सिद्ध करना होगा। इस अवसर पर डॉ स्वाति गाबा डॉक्टर निखिल बंसल डॉक्टर दमन गाबा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।