Panchkula Police

Police Files, Panchkula – 28 June, 2023

पुलिस पब्लिक कोर्डिनेशन मीटिग माध्यम से सुनी समस्याएं

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 28      जून   :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह मार्गदर्शन में जिला में पंचकूला में पुलिस-पब्लिक में बेहतर समन्वय के लिए तालमेल लघु सचिवालय सेक्टर -1 सभागर में मीटींग का आयोजन किया गया । पुलिस उपायुक्त नें पुलिस पब्लिक कमेटी की बैठक में कहा कि कमेटी का काम अपराध व अपराधियों पर कारगर ढंग से अंकुश लगाने में मददकार है इसके लिए पुलिस का जनसहयोग सबसे जरूरी है । इसीलिए कमेटी का गठन गया है  जिस कमेटी की मीटीग हर महीनें के आयोजित की जाती है जो मीटिंग के दौरान समस्याओ पर चर्चा करके उनको दूर किया जाता है मींटीग के दौरान कमेटी के सदस्यों नें शहर में कहीं कही पर अवैध अतिक्रमण को लेकर चर्चा की गई जिस पर पुलिस उपायुक्त नें तुरन्त सभी थाना व पुलिस चौकी प्रभारियो को अवैध अतिक्रमण हेतु सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी थाना व चौकी में अवैध अतिक्रमण बर्दाश्त नही होगा अवैध अतिक्रमण पर तुरन्त कार्रवाई करें ।

इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त नें बताया कि पुलिस द्वारा नशे को खत्म करनें के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है जिस अभियान के तहत पुलिस लोगो को नशे के दुष्प्रभावों से बचनें हेतु जागरुकता कार्यक्रम जैसे खेल-कूद इत्यादि का आयोजन करके लोगो को जागरुक कर रही है इसके साथ ही नशा में सलिप्त आरोपियो पर लगातार कार्रवाई कर रही है इसके साथ ही कहा कि नशे को समाज के जड से खत्म करनें हेतु समाज के सहयोग की आवश्यकता है क्योकि पुलिस को किसी भी मकसद में कामयाब होना है तो वह समाज के सहयोग से मकसद में कामयाब हो सकते है इसलिए आमजन से अपील है कि अगर कोई व्यकित किसी भी प्रकार के नशे इत्यादि का सेवन करता है या नशे की सप्लाई करता है तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस के व्टसअप नम्बर 708-708-1100 पर सूचना दें सूचना देनें वालें व्यकित का नाम पता गुप्त रखा जायेगा ।

इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त नें कहा कि शराब पीकर वाहन चलानें पर सख्त कार्रवाई की जायेगी और अब देर रात्रि के समय ड्रंक एंड ड्राईव के विशेष नाके लगाये जायेगे अगर कोई व्यकित शराब पीकर वाहन चलाता पाया गया तो उसके खिलाफ तुरन्त एक्सन लिया जायेगा । इसके अलावा मीटिंग के दौरान कमेटी के सदस्य नें कहा कि पुलिस की कोबिंग गस्त करनें से नशे पर काफी रोकथाम हुई है  इसी दौरान पुलिस उपायुक्त नें कहा कि नशे सबंधी किसी भी प्रकार सूचना पुलिस को 708-708-1100 पर व्टसअप के माध्यम से सूचित करें पुलिस की क्राईम ब्रांच की युनिट छापामारी करके नशा तस्करो पर तुरन्त पंहुचकर सख्त कार्रवाई की जायेगी । पुलिस उपायुक्त नें कहा कि नशे से दूर रहने के लिए पुलिस द्वारा 30.06.2023 को मैराथन दौड का आयोजन किया जा रहा है इससे पहले भी पुलिस द्वारा खेल-कूद के कार्यक्रम के माध्यम से नशे से बचनें हेतु जागरुक किया जा रहा है जिन कार्यक्रमो का उदेश्य है कि नशे को छोडकर स्वस्थ रहकर अपना जीवन जीए और खेलकूद में भाग लें ।

मीटिंग के दौरान पुलिस पब्लिक कोर्डिनेशन मीटिग के सदस्य श्री प्रदीप अग्रवाल, श्री रवि बंसल, श्री तरसेम नम्बरदार, श्री रोहित सेन, श्री सुदेश बिडला, श्री सिद्वार्थ राणा, श्री अरविन्द सहगल, श्री दर्शन सिंह, श्री पंकज कपूर, श्री मुलखराज सिंगला, श्री विनोद जैन, श्री एम पी शर्मा, श्री सुनील वशिष्ठ, सिक्युरिटी इन्सपेक्टर राकेश कुमार, उप.नि मांगे राम तथा इत्यादि मौजूद रहे । 

अवैध शराब की तस्करी में 1 काबू, 29 बोतल बरामद

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 28      जून   :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार थाना रायपुररानी प्रभारी सुखबीर सिंह के नेतृत्व में अवैध शराब सहित आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान पुरण सिंह पुत्र राम मनोहर वासी खोराम जिला बांदा उतर प्रदेश के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 27.06.2023 को सूचना मिली कि उपरोक्त व्यकित गढी कोटाहा में अवैध शराब का धंधा करता हे जिस बारे सूचना प्राप्त करके आबकारी विभाग इन्सपेक्टर अरविंद के सहयोग से छापामारी की गई जिस व्यकित को गढी कोटाहा से बनी दुकानों में अवैध शराब बेचता को काबू किया गया । काबू किये गये आरोपी की पहचान पूर्ण सिंह पुत्र श्री राम मनोहर सिंह जिला बांगा उत्तर प्रदेश के रुप में हुई जिस आरोपी के खिलाफ थाना रायपुररानी में हरियाणा आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी के पास से अवैध शराब की 29 देसी शराब की बोतल व 35 पव्वे बरामद किए गये ।

अवैध खनन करते ट्रैक्टर-ट्राली जब्त

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 28      जून   :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह के अवैध खनन में सख्त निर्देशानुसार थाना प्रभारी पिन्जोर हरविन्द्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस चौकी अमरावती इन्चार्ज जिले सिंह के द्वारा अवैध माईनिंग में सलिप्त ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त करके खनन विभाग को सूचित कर दिया गया जिनके द्वारा आगामी अवैध खनन में सलिप्त ट्रैक्टर ट्रॉली मालिकाना पर सख्त कार्रवाई की जायेगी थाना पिन्जोर हरविन्द्र सिंह नें बताया कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार से अवैध खनन को बर्दाश्त नही किया जायेगा । इस प्रकार में गैर कानूनी रुप से चल रहे ट्रैक्टर,ट्रॉली, टिपरो को जब्त किया जायेगा । इसके साथ ही थाना प्रभारी नें कहा कि पुलिस उपायुक्त के आदेशानुसार विभिन्न् टीमे बनाकर अवैध खनन करनें वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई हेतु विशेष निगरानी की जा रही है और आगे भी लगातार इसी मुहिम के तहत अवैध खनन में सलिप्त के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी ।

*04 प्रैस नोट 28.06.2023*

सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रम के तहत बाईक रैली का किया आयोजन ट्रैफिक नियमों की पालना हेतु दिया सन्देश*

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 28      जून   :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त (कानून एंव व्यवस्था) निकिता खट्टर के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस आयुक्त, ट्रैफिक श्री सुरेन्द्र सिंह नियुक्त नोडल अधिकारी के के नेतृत्व में सामूदायिक आउटरीच कार्यक्रम के तहत ट्रैफिक पुलिस नें मोटरसाईकिल रैली का आयोजन किया गया । रैली को सहायक पुलिस ट्रैफिक नें सुरेन्द्र सिहं नें झंडी दिखाकर रैली को कालका माता मन्दिर कालका से पिन्जोर बाजार से होते हुए पुराना पंचकूला सेक्टर 6, सेक्टर 7 तथा सेक्टर 10 , सेक्टर 20 की तरफ से होते हुए सेक्टर 25 से गुजरते हुए पुलिस लाईन पंचकूला में करीब 30 किलोमीटर का सफर करके यातायात नियमों का पालना करनें हेतु सन्देश दिया ।

इस दौरान सहायक पुलिस आयुक्त यातायात सुरेन्द्र सिह नें बताया कि सड़क दुर्घटनाओं को कम करने एवं सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर कम करने के उद्देश्य से जन सामान्य को यातायात नियमों का अधिक से अधिक पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से इस बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है  उन्होंने कहा कि गम्भीर बीमारियों से जितनी मृत्यु होती हैं उससे कई गुना ज्यादा मौतें सड़क दुर्घटना के कारण होती हैं  उन्होंने कहा कि सभी वाहन चालक अपने-अपने वाहन चलाते हुए शत-प्रतिशत यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करेंगे तो निश्चित रूप से सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के साथ-साथ सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर में भी कमी आ सकेगी ।

इसके साथ ही सहायक पुलिस आयुक्त सुरेन्द्र सिंह नें बताया कि लोगो को यातायात नियमों की पालना करनें हेतु ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगातार कार्यक्रम आयोजित करके लोगो को यातायात नियमों की पालना करनें हेतु जागरुक किया जा रहा है जिस मुहिम में आज ट्रैफिक पुलिस द्वारा बाईक रैली का आयोजन किया गया और इसी तरह आगे भी लगातार कार्यक्रम किए जायेगें ताकि लोगो ट्रैफिक नियमों के प्रति खुद का जागरुक करें और सुरक्षित रहें ।

इसके साथ ही सहायक पुलिस आयुक्त यातायात श्री सुरेन्द्र सिंह नें बताया कि यातायात नियम हमारे लिए सुरक्षा कवच है जिनकी पालना करनें हम यातायात में सुरक्षित रहते है इसलिए आमजन से अपील है कि वे सभी यातायात नियमों का शत प्रतिशत पालन करनें और खुद को व दुसरो को सुरक्षित रखे और यातायात पुलिस का सहयोग करें ।