गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक, पंचकुला में एक दिवसीय “उद्यमिता और स्टार्टअप पर जागरूकता सह प्रेरक प्रशिक्षण कार्यक्रम”आयोजित किया गया

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, यमुनानगर – 31      मई  :

गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक पंचकुला में “उद्यमिता और स्टार्टअप पर जागरूकता सह प्रेरक प्रशिक्षण कार्यक्रम” आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का उद्धघाटन संस्थान के प्रधानाचार्या दलजीत सिंह, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल टीचर्स ट्रेनिंग एंड रिसर्च, चंडीगढ़ के निदेशक प्रोफेसर भोला राम गुज्जर, हरियाणा स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन के सेक्रेटरी डॉक्टर राजेश गोयल द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में संस्थान के प्रधानाचार्य दलजीत सिंह ने सभी मुख्यवक्ताओ का अभिनंदन एवम् स्वागत किया।

उन्होंने इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल टीचर्स ट्रेनिंग एंड रिसर्च के निदेशक और हरियाणा स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन के सेक्रेटरी एवं सभी स्टाफ मेंबर्स का धन्यवाद किया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं की महत्वाकांक्षाओं और सपनों को पूरा करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

भोला राम गुज्जर ने अपने अभिवादन में बताया कि शस्त्र और शास्त्र दोनो की हमारे जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। हम अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल कर सकते है बस एक मार्गदर्शन और प्रेरणा की आवश्कता है। उन्होंने यह भी बताया की किस प्रकार राख बेच कर भी व्यवसाय किया जा सकता है, जरूरी है हमारे अंदर लगन होनी चाहिए।

इस अवसर में उद्यमिता और स्टार्टअप्स का प्रशिक्षण प्रो. एस.के. धमीजा, उद्यमिता के लिए फ्यूचरिस्टिक स्किल्स का प्रशिक्षण प्रो. नीरज बाला, स्टार्टअप्स के लिए इनोवेशन मैनेजमेंट का प्रशिक्षण डॉ. हर्षवर्धन, इंटेलिएक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स एंड पेटेंटिंग का प्रशिक्षण इंजीनियर अमरदेव सिंह द्वारा दिया गया। इस मौके पर पॉलिटेक्निक से लगभग 150 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इस मौके पर एटीपीओ मिस नेहा मिढ़ा, मैकेनिकल विभाग के अध्यक्ष सुभाष चंद्र, कंप्यूटर विभाग की अध्यक्ष श्रीमती पारस पराशर, डेप्युटी सेक्रेटरी सुरेश पवार, असिस्टेंट सेक्रेटरी अनीश गुप्ता व अन्य स्टाफ मेंबर्स मौजूद रहे।