प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंबाला से सांसद और भूतपूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री श्री रतन लाल कटारिया के निधन पर जताया गहरा शोक

  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सासंद स्वर्गीय श्री रतनलाल कटारिया को दी श्रद्धांजलि
  • श्री रतनलाल कटारिया ने आज प्रातः लगभग 3.30 बजे पीजीआई चंडीगढ में ली अंतिम सांस
  • श्री कटारिया के निधन पर एक दिन का किया गया राजकीय शोक घोषित-मुख्यमंत्री

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकुला –  18  मई  :

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अंबाला से सांसद और भूतपूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री श्री रतन लाल कटारिया के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और परिवार को यह दुख: सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना की।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ विरेंद्र कुमार के माध्यम से भेजे गए शोक संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि श्री रतन लाल कटारिया को सार्वजनिक सेवा के लिए समृद्ध योगदान के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदनाएं हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने भी अंबाला से सासंद स्वर्गीय श्री रतनलाल कटारिया के निधन पर आज उनके पंचकूला आवास पंहुच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और इस दुख की घड़ी में परिवारजनों का ढांढस बंधाया। श्री रतनलाल कटारिया (72) ने आज प्रातः लगभग 3.30 बजे पीजीआई चंडीगढ में अंतिम सांस ली। वे काफी समय से अस्वस्थ चल रहे थे।

मुख्यमंत्री के साथ इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता भी उपस्थित थे।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुये श्री मनोहर लाल ने कहा कि श्री रतनलाल कटारिया के निधन से हरियाणा की राजनीति में काफी रिक्तता आई है। उन्होंने कहा कि श्री रतनलाल कटारिया भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रहे हैं। इसके अलावा वे हरियाणा विधानसभा में रादौर से सदस्य और मुख्य संसदीय सचिव और केंद्र में मंत्री भी रहे हैं। श्री कटारिया ने तीन बार अंबाला लोकसभा का प्रतिनिधित्व किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके निधन से पार्टी को भारी क्षति हुई है। वे प्रभु से प्रार्थना करते है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और परिवार के सदस्यों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति दें।

एक दिन का राजकीय शोक घोषित

श्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से श्री रतनलाल कटारिया की अंत्येष्ठि राजकीय सम्मान के साथ की गई। उनके निधन पर एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

अपनी मेहनत के बल पर श्री रतनलाल कटारिया ने केंद्रीय मंत्री तक का सफर तय किया

रतनलाल कटारिया के साथ अपने अनुभव सांझा करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पार्टी के संगठन महामंत्री होने के नाते श्री रतनलाल कटारिया के साथ तीन साल तक काम करने का अवसर मिला। श्री रतनलाल कटारिया हंसमुख प्रवृति के और मृदु भाषी थे। अपने राजनैतिक जीवन में उन्होंने किसी भी व्यक्ति को आहत नहीं किया। उनका अपने विचारों को गानों की तर्ज पर प्रस्तुत करने के अंदाज से विपक्ष के लोग भी कायल थे। उनका यह अदभुत गुण हम सबको बहुत पसंद आता था।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि श्री रतनलाल कटारिया गरीब परिवार से संबंध रखते थे और अपनी मेहनत के बल पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री तक का सफर तय किया। उनके प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ भी काफी अच्छे संबंध थे।  

इस अवसर पर नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल, उपायुक्त डाॅ. प्रियंका सोनी, पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह, और अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खंगवाल,  बीजेपी जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, कालका की पूर्व विधायिका लतिका शर्मा सहित पार्टी के अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।