मिनर्वा के युवा फुटबॉलर्स को अमेरिकन डिफेंडर टिम रीम ने दिए टिप्स

-स्पेशल सेशन में फुलहम एफसी के डिफेंडर ने मिनर्वा फुटबॉलर्स के दिए सवालों के जवाब

डेमोक्रेटिक फ्रंट संवाददाता, चंडीगढ़ दिसम्बर 21, 2022

            मिनर्वा एकेडमी एफसी ने युवा फुटबॉल खिलाड़ियों को एक लेवल आगे लेकर जाने के लिए ‘हाई परफॉर्मेंस एंड डेयर टू ड्रीम’ थीम पर सेशन का आगाज किया है और इसमें अमेरिका की नेशनल टीम के मेंबर रहे टिम रीम ने हिस्सा लिया। वे सेशन के स्पेशल गेस्ट रहे और उन्होंने सभी सवालों का जवाब दिया जो युवाओं ने उनसे पूछा। मिनर्वा के डायरेक्टर रंजीत बजाज भी इस मौके पर मौजूद रहे।

            युवा फुटबॉलर्स को एक लेवल आगे ले जाने के लिए मिनर्वा एकेडमी के प्रयास जारी है। मिनर्वा ने वर्चुअल सॉकर स्कूल प्रोग्राम का आगाज किया है और इसका मकसद यही है कि युवा फुटबॉल खिलाड़ियों की जानकारी को बढ़ाया जाए। इसमें दिग्गज डिफेंडर टिम रीम ने उन्हें टिप्स दिए। वे अमेरिका की इंटरनेशनल फुटबॉल टीम की ओर से खेल चुके हैं और अभी वे प्रीमियर लीग फुटबॉल में फुलहम एफसी के लिए खेल रहे हैं।

            सेशन की शुरुआत एकेडमी के डायरेक्टर रंजीत बजाज ने की और 100 से ज्यादा फुटबॉलर्स को उन्होंने इस थीम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने ही युवाओं को टिम रीम के रू-ब-रू कराया। सेशन में अलग अलग उम्र के फुटबॉलर्स ने हिस्सा लिया और ये सभी के लिए बेहद खास व अलग अनुभव था।

            अमेरिकी फुटबॉलर टिम रीम एक शानदार मेंटर की तरह सेशन में मौजूद रहे और उन्होंने सत्र को केवल एक तरफा ज्ञान देने तक सीमित नहीं रखा। उन्होंने खिलाड़ियों को अपने सवाल रखने की अनुमति दी और प्रोत्साहित किया ताकि वे बेहतर तरीके से सीख सकें, अपनी शंकाओं को दूर कर सकें।

            खिलाड़ियों ने सत्र के दौरान कई सवाल पूछे और वे इसका जवाब देते रहे। टिम रीम दुनिया भर में मानसिक स्वास्थ्य के बड़े प्रमोटर रहे हैं। वे इस दिशा में प्रयास करते रहे हैं और कई सम्मान भी उन्हें दिए जा चुके हैं। उन्होंने अपना पूरा अनुभव युवाओं के साथ साझा किया ताकि उन्हें भविष्य में मदद मिल सके। मिनर्वा की ये पहल पूरी तरह से सफल रही।